राशिफल

Rashifal 16 December 2018: सूर्यदेव आज इन 4 राशियो पर होंगे प्रसन्न, घर व कारोबार में होगी बरकत

आज रविवार के दिन सूर्यदेव कुछ राशि वालों पर प्रसन्न होंगे जिससे उनको घर व कारोबार में बरकत होने के योग बन रहे हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं क्योंकि राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 16 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों को नौकरी के क्षेत्र में मनचाही सफलता मिल सकती है। घर में मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। आपके जीवन में धन से सम्बन्धित सभी परेशानियाँ दूर होंगी व सूर्यदेव की असीम कृपा से आपका जीवन सुख समृद्धि से परिपूर्ण रहेगा। अपने व्यवसाय और व्यापार में आप बहुत अच्छा करेंगे। आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है। नौकरी में पदोन्नति के साथ ही आय में वृद्धि के योग हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

मित्रों का सहयोग समस्याओं का समाधान करवाएगा। आपके आने वाले दिन आपके लिए बहुत ही शुभ रहने वाले हैं जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आज सूर्यदेव की कृपा से आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आपको व्यापार के क्षेत्र में अचानक धन लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। लेखनकार्य के लिए दिन अच्छा है। बुद्धि से आप किसी भी उलझन को सुलझा लेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

रविवार के दिन मिथुन राशि वालों पर सूर्यदेव की कृपा दृष्टि लगातार बनी रहेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा। कार्यों में संलग्न होने से सुयश मिलेगा। जीवन साथी के साथ आप कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं इससे आप का मन प्रसन्न रहेगा। आज आपको नौकरीपेशा में निजी क्षेत्र के माध्यम से बड़ा पद मिलने की संभावना है। मिली-जुली प्रतिक्रियाएं लक्ष्य को प्रभावित कर सकती हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको जीवन में बेहतर चीजों का आनंद लेने और सराहना करने के लिए बहुत समय मिलेगा। संतान सम्बन्धी चिंता दूर होगी। क्रोध के कारण झगड़ा हो सकता है। विवाद या मुकदमे का हल निकलेगा। भूमि प्राप्ति अथवा आकस्मिक धन लाभ का प्रबल योग है। संपत्ति के लेन-देन में सावधानी रखें। किसी अनजान व्यक्ति से आपको धन लाभ होने के पूरे योग बन रहे हैं, जिससे आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको काम में अपने वरिष्ठों से समर्थन प्राप्त होगा। आपके मित्र महत्वपूर्ण कार्य पूरा करने में मदद करेंगे। आज उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। आपके द्वारा किया गया परिश्रम सार्थक होगा। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। आज बिना सोचे समझे कोई भी बड़ा निर्णय न लें। सिंह राशि वालों को आज पार्टी के कई अवसर मिल सकते हैं। व्यापारियों के लिए उन्नति तथा व्यावसायिक लाभ का समय है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले आज अपने व्यापार में वृद्धि महसूस कर सकते हैं। सूर्यदेव की कृपा से आप अपने सभी कार्य को आसानी से पूरा कर लेंगे। अपना हर कार्य सोच-समझकर करें। व्यवसाय में एक छोटी सी चूक से हानि हो सकती है। व्यर्थ की दौड़-धूप से बचें। आज परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करना बहुत अच्छा रहेगा। आपको कुछ कार्यों में निराशा का सामना भी करना पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गणेश जी कहते हैं आज आप अपनी ऊर्जा को बेकार चीजों पर बर्बाद ना करें। अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें। सूर्यदेव की कृपा से तुला राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और घर परिवार में खुशियां ही खुशियां आएंगी। आपकी आय अच्छी होगी परन्तु आपके खर्चों में भी वृद्धि होने की संभावना है और इससे आपके बजट में असंतुलन पैदा हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज वृश्चिक राशि वाले अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रयत्न करेंगे तो सफलता मिलने की पूरी गारंटी है। आपको मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। दिन की शुरुआत थोड़ी सुस्ती के साथ होगी मगर बाद में आपका अनुभव काम में सहायक रहते हुए सफलता की नींव रखेगा। वृश्चिक राशि के जातक आज अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खर्च अधिक होने से थोड़ा तनाव रहेगा। आज आप दूसरों की मदद करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज वैवाहिक संबंध में आपकी रूचि कम हो सकती है। यह आपके लिए औसत दिन है। यदि आप शांतिपूर्ण वैवाहिक जीवन चाहते हैं तो अपने दृष्टिकोण और व्यक्तित्व में बदलाव लाने की जरूरत है। आपका पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। गृहोपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। पड़ोसियों के साथ आपके सम्बन्ध मधुर रहेंगे। आगे बढ़ने के बजाए अपने सभी आने वाले कार्यों को खत्म करने पर ध्यान दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके खर्चों में वृद्धि होगी साथ ही आय में भी वृद्धि होगी, जिससे आपके वित्त को पूरी तरह से संतुलित किया जा सकेगा। वित्तीय लेन-देन करते समय अपने विचारों को विचारपूर्वक समझना बुद्धिमानी होगी। ऑफिस में ज्यादा मेहनत का फायदा आपको मिल सकता है। मकर राशि वालों को आज इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। किसी के लिए की गई मदद आपके भविष्य के लिए लाभदायी सिद्ध होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा। कठिन वित्त एक महत्वपूर्ण परियोजना को आगे बढ़ा सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी और दांपत्य जीवन सुखमय होगा। आज आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। आज धार्मिक कार्यों में आपका समय बीतेगा। आपकी सामाजिक गतिविधियों में रुचि रहेगी। आज नए निवेश करने का सही समय है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी महत्वपूर्ण कार्य के पूरा होने से आपको जबरदस्त आर्थिक लाभ होगा। रविवार के दिन खुशियां आपके दरवाजे पर दस्तक देंगी। आपकी सहनशक्ति भी बढ़ेगी। व्यक्तिगत रूप से आपकी प्रगति होगी। पारिवारिक वाद-विवाद से छुटकारा मिलेगा। अचानक आपकी आय में वृद्धि होने के योग बन रहे है। मीन राशि के जो जातक प्रेम प्रसंग में है उनके लिए आने वाला समय बहुत ही उत्तम रहेगा।

आपने Rashifal 16 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कंस के अलावा ये भी थे श्रीकृष्ण के श-त्रु, चालाकी से किया था सबका वध

Back to top button