राशिफल

Rashifal 14 December 2018: माता लक्ष्मी की कृपा से आज इन चार राशियों की धन की समस्या होगी दूर

आज धन की देवी माता लक्ष्मी की कृपा से चार राशि वालों की धन की समस्या दूर होने के योग बन रहे हैं और धन लाभ होने की संभावना है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं क्योंकि राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 14 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मित्रों से मुलाकात होगी तथा उनसे लाभ भी होगा। छात्रों को अध्ययन पर अधिक ध्यान देना होगा। आपके लिए गये कुछ फैसले अच्छे साबित होंगे और इससे आपका आर्थिक संकट भी काफी हद तक दूर होगा। दोस्तों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन होगा। व्यापार में लाभ होगा। धनप्राप्ति के योग हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के बारे में चिंता रहेगी। व्यापार में नई दिशाएं खुलती हुई प्रतीत होंगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। बच्चे आपसे अधिक समय साथ बिताने की मांग करेंगे। किसी रमणीय स्थल की सैर का सौभाग्य प्राप्त होगा। आकस्मिक धन लाभ है और संतान से लाभ होगा। आप अपने साहस के बल पर संपत्ति और सफलता को प्राप्त करेंगे। पुरानेेे मित्रों से मुलाकात हो सकती है। आज आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। छोटे भाई- बहनों के साथ मेल-जोल रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन का आसान कामकाज आपको आराम के लिए काफी वक्त देगा। आप काफी लम्बे समय से लटक रहा एक काम संतोषजनक ढंग से पूरा करने में सफल रहेंगे। इससे आपके अफसर प्रभावित होंगे। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। जमीन, वाहन, वगैरह की खरीदारी के दस्तावेज बनवाने में सावधानी रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मां लक्ष्मी जी की कृपादृष्टि रहेगी। पुराने अधूरे काम पूरे होने की संभावना है। परिवार के साथ खुशनुमा माहौल बिताने का मौका मिलेगा। पदोन्नति से आर्थिक लाभ हो सकता है। गृहस्थ जीवन में भी आपका वर्चस्व और माधुर्य बढ़ेगा। आज आप धन अर्जित कर सकते हैं। अपने व्यक्तिगत जीवन से थोड़ा समय निकालकर दान-पुण्य के कामों में कुछ समय लगाएँ। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको करियर विकसित करने के लिए नई क्षमताओं को विकसित करने की आवश्यकता होगी और नई तकनीकों को सीखने की भी आवश्यकता होगी। सांसारिक विषयों के बारे में उदासीन रहेंगे आर्थिक लाभ होगा आप अपने अध्ययन के क्षेत्रों में और उत्साहित होगे। जिससे आप सफलता के बिल्कुल नजदीक होगे। बिजनेस करने वाले लोग बड़ा निवेश न करें। वाहन से चोट लग सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके व्यवसाय में बाधाएं आएंगी। सहकर्मियों का सहयोग नहीं मिलेगा। संतान की चिंता रहेगी। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। रोमांस आनन्ददायी और काफ़ी रोमांचक रहेगा। मोबाइल फ़ोन आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता है। इसके ज़्यादा इस्तमाल से बचें। आपके और आपके परिवार के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है उस से सावधान रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गणेश जी कहते हैं आज वित्तीय कठिनाइयों की वजह से खींचना जारी रहेगी। दोस्तों के साथ आप लंबी यात्रा के लिए जा सकते हैं। नए कार्य की शुरुआत भी कर सकते हैं। भाई- बंधुओं का व्यवहार आज अधिक सहयोगपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेगा। किसी पुराने निवेश से अच्छी आमदनी होने की संभावना है। कामकाज के मोर्च पर चीज़ें काफ़ी कठिन नज़र आ रही हैं। विरोधी षड्यंत्र करके आपको हानि पहुँचा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। यदि आपके घर में कोई पारिवारिक क्लेश रहता है तो वह भी खत्म हो जाएगा। आपके बच्चों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। प्रेम के नजरिए से आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। शेयर-सट्टा में पूंजी निवेश का आयोजन करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के जरिए फायदा होगा। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए खुशनुमा एहसास रहेगा। कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज पूरी तरह सुनी जाएगी। आपकी दयालु प्रवृत्ति आपको सम्मान दिलाएगी आप में ईमानदारी का गुण सदैव रहता है यह आप के सम्मान को बढ़ाएगा। नौकरी पहले की ही तरह सामान्य रूप चलती हुई होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप आज कुछ दिलचस्प और बड़े दिमागी लोगों के साथ मिल सकते हैं। आज समय को खराब न करें। कानून से संबंधित मामले में निर्णय आपके पक्ष में होगा। आपके दिमाग में कुछ बात को लेकर संदेह होगा। आज का दिन आपके लिए गंभीरता से मेहनत करने का है। लालच वृत्ति आपको नुकसानी में न धकेले, इसका ध्यान रखें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में न पड़ना अच्छा रहेगा। आप अच्छा सोचें, समय बदलने वाला है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके द्वारा प्राप्त लाभ आपको केवल लाभान्वित करेगा। मां लक्ष्मी की कृपा से आपकी धन संबंधी सभी परेशानियां दूर होंगी और आप के जो भी कार्य रुके हुए हैं वह सफलतापूर्वक पूरे होंगे। आज आपके पैसे से संबंधित हर समस्या हल हो जाएगी। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

नई परियोजनाएँ शुरू करने के लिए आज सही समय है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को आज जोखिम और जल्दबाजी से बचना होगा। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। मांगलिक कार्य होंगे जमीन जायदाद से लाभ होगा। सगे-सम्बंधियों तथा मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में उत्सव का वातावरण रहेगा

आपने Rashifal 14 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस मंदिर में नारी रुप में विराजमान हैं भगवान हनुमान, रोग ठीक करवाने आते हैं लोग

Back to top button