बॉलीवुड

राजमहल जैसा है माधुरी दीक्षित का घर, अंदर का नजारा देख तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे आप

बॉलीवुड में बहुत सारी ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिनकी लाइफस्टाइल बहुत ज्यादा अलग और खास है. उऩ्होंने अपने फिल्मी करियर में ऐसी-ऐसी जबरदस्त फिल्मों में काम किया है कि वो खूब पॉपुलर हुईं और उन्हीं में से एक एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित हैं. माधुरी दीक्षित को बी-टाउन की धक-धक गर्ल कहा जाता है और हाल ही में उन्हें बीजेपी की तरफ से पुणे में उम्मीदवार बताकर उतारने की बातें भी हो रही हैं. फिल्मों में काम करने के अलावा माधुरी का प्रोडक्शन हाउस भी है जो मराठी फिल्मों को बनाता है. ऐसे में उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है और बिल्कुल राजमहल जैसा है माधुरी दीक्षित का घर, उनका घर देखने के बाद आपको लगेगा कि माधुरी कोई एक्ट्रेस नहीं बल्कि कहीं की महारानी ही होंगी.

बिल्कुल राजमहल जैसा है माधुरी दीक्षित का घर

15 मई, 1967 को मुंबई के एक मराठी परिवार में जन्मी माधुरी दीक्षित क्लासिकल डांस में माहिर हैं. उनके माता-पिता चाहते थे कि वो डॉक्टर बने लेकिन वो हमेशा से एक एक्ट्रेस बनना चाहती थीं. 90 के दशक में माधुरी दीक्षित ने हम आपके हैं कौन, दिल, खलनायक, राम-लखन, दिल तो पागल है, देवदास, साजन, तेजाब जैसी की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया. माधुरी ने अपनी पढ़ाई मुंबई यूनिवर्सिटी से की और साल 1999 में श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली जो अमेरिका में बड़े डॉक्टर हैं. माधुरी दीक्षित के दो बेटे हैं औऱ दोनों की परवरिश में उन्होंने शादी के बाद ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया लेकिन कुछ ऐसे निर्देशक रहे हैं जिन्हें वे मना नहीं कर सकीं.

माधुरी दीक्षित को साल 2008 में भारत सरकार द्वारा भारत की चौथी सर्वोच्च नागरिक का पुरस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया गया. इसके अलावा माधुरी को उनके अभिनय के लिए भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का ऑस्कर कहा जाने वाला फिल्मफेयर अवॉर्ड 6 बार मिला, जिसमें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेत्री का टाइटल शामिल है. माधुरी दीक्षित ने हर बड़े अभिनेता के साथ पर्दे पर रोमांस किया है लेकिन उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा शाहरुख खान, सलमान खान और अनिल कपूर के साथ सराही जाती थी.

माधुरी दीक्षित ने कलर्स के रिएलिटी शो झलक दिखला जा के कई सीजन जज किये हैं. इसके अलावा उऩ्होने नच बलिये का भी दो सीजन जज किया था. माधुरी दीक्षित डांस में कोरियोग्राफर सरोज खान को अपना गुरू मानती हैं और इस बात का जिक्र उन्होंने कई बार किया है. 90 के दशक में बहुत सारी लड़कियां उनके लुक को कॉपी करती थीं और लोग आज भी उनकी एक मुस्कुराहट के दीवाने हैं. माधुरी कुछ चैरिटी के लिए भी काम करती हैं जिसमें कुछ गरीब बच्चों और लड़कियों की आर्थिक रूप से सहायता की जाती है.

करीब 10 साल पहले माधुरी दीक्षित अब मुंबई में ही रहने लगी हैं और यहीं पर जुहू में उन्होंने अपना ये शानदार बंगला लिया है जहां पर वो अपने पति और बच्चों के साथ रहती हैं. माधुरी दीक्षित ने बेटा, राजा, कोयला, अबोध, दयावान, प्रेम ग्रंथ, पुकार, हम तुम्हारे हैं सनम, याराना, अंजाम, लज्जा, डेढ़ इश्किया, गुलाब गैंग और आरजू जैसी हिट फिल्मों में भी काम किया है.

Back to top button