रिलेशनशिप्स

त ला क के बाद एक्स हसबैंड से रख रही हैं दोस्ती तो इन बातों का रखें ध्यान

आजकल जितनी जल्दी रिश्ते जुड़ते है उससे कहीं ज्यादा रिश्ते टूटने लगे हैं। पहले लोग रिलेशनशिप टूटने पर भी बिखर जाते थे, लेकिन आज कल शादी के बाद तलाक भी बड़ी आसानी से ले लेते हैं। हालांकि कई बार रिश्ते मे बहुत ज्यादा घुटन होने लगती है और ऐसे में तलाक लेना भी सही होता है। जिंदगी एक ही बार मिली है औऱ लाख कोशिशों के बाद भी अगर आप शादी में खुश नही हैं तो तलाक ले लेना ही सही रहता है। कई बार लोग आपसी समझ से तलाक ले लेते हैं और फिर एक दूसरे के दोस्त बन जाते हैं। ऐसा करना काफी मुश्किल भरा भी हो सकता है। अगर आप भी अपने पति से तलाक लेने के बाद दोस्ती रख रही हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखें।

बार बार ना मिलें

 

आपने अगर अपने पति से तलाक लिया है तो इसकी कुछ खास वजह रही होगी। कोई भी इंसान छोटी मोटी बात पर तलाक नहीं लेता है। ऐसे में अगर आप अपने पति से दोबारा मिल रही हैं तो एक अच्छे मूड से मिल सकती हैं। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि बार बार मिलने की कोशिश ना हो। ऐसे में ना आप मूव ऑन कर पाएंगी ना वो। कई बार पति तलाक लेने के बाद भी अपनी पत्नी के ऊपर अपना हक समझने लगते हैं और बार बार मिलने  उन्हें लगता है कि वह आपके साथ हो रही सारी बातों को जानते हैं। जब रिश्ता खत्म कर लिया है तो उसे खत्म ही रहने दीजिए।

अकेले में ना मिले

भले ही आप अपने एक्स पति से मिलने जा रही हैं, लेकिन फिर भी अकेले मिलना सही नहीं होगा। खासकर तब जब आपका रिश्ता घरेलू हिंसा या टॉर्चर के नाम पर टूटा हो। वह इसका गलत फायदा उठा सकता है। जब भी मिलें किसी रिलेटिव के घर या पब्लिक प्लेस पर मिलें। भलें ही वह आपसे कितना भी कहे कि वह बदल चुका है, लेकिन तलाक के बाद औऱ भी कई बातें बदल जाती हैं । ऐसे में अकेले मिलने का ख्याल दिल से निकाल दें।

सारी बातें ना बताएं

एक पति पत्नी का रिश्ता एक अटूट बंधन होता है। वह जल्दी टूटता नहीं, लेकिन अगर किसी वजह से आपका रिश्ता टूट गया है तो इस बात को कायम रखे। अब आप दोनों पति पत्नि नहीं है, इसलिए जरुरी नही है कि आप अपनी सारी बातें उन्हें बताएं।  कई बार लोग बातें करते करते एक दूसरे के या तो ज्यादा करीब होने लगते हैं या फिर एक दूसरे को हर्ट कर देते हैं। इन बातों का ख्याल रखें क्योंकि कुछ पल की दूरी पर हो सकता है आपको महसूस हो कि सब ठीक था, लेकिन किसी बात की वजह से ही आपका तलाक हुआ है।

नए रिश्ते के बारे में ना करें चर्चा

हो सकता है कि आपके जीवन में कोई और आ गया हो और अब आप खुश हों। हालांकि यह बातें अपने एक्स पति के साथ शेयर ना करें। हो सकता है कि आपके पति ने आपको तलाक आपकी खुशी के लिए दिया हो। उन्हें अपने नए रिश्ते की बात बताकर उन्हें दूखी कर सकती हैं। कोशिश करें कि  ना नए रिश्ते की बात करें ना पूरानी बातों का जिक्र तभी चल पाएगी एक्स हसबैंड से दोस्ती।

यह भी पढ़ें

Back to top button