Rashifal 12 December 2018: आज बुधवार के दिन गणेश जी करेंगे इन 6 राशि वालों की मनचाही मुराद पूरी

आज का राशिफल बहुत खास है आज बुधवार के दिन गणेश जी की कृपा से कुछ राशि के जातकों की मनचाही मुराद पूरी होने के योग हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं क्योंकि राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 12 December 2018

Rashifal 2 November 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों को आज स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा। अजनबियों पर विश्वास न करें। अचानक धन की प्राप्ति के योग हैं। आप किसी अवांछित मेहमान से मिलते समय अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। खुद पर काबू रखना वक्त की जरूरत है। छात्रों का पढ़ाई के प्रति ध्यान बढ़ेगा। परिवारिक सुख में वृद्धि होगी। आप बहुत ही खुश हो सकते हैं। आपके कार्य से अधिकारीगण संतुष्ट होंगे। आपके कार्य आज सरलता से पूर्ण होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि के छात्रों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। अपने दोस्तों और परिवार के सहयोग के चलते आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे। वृषभ राशि वालों को आज लगेगा कि कोई बहुत महत्वपूर्ण अवसर आपके हाथ से निकल गया है, लेकिन इसे लेकर परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। प्रवास को आज संभव हो तो टाल दीजिएगा। परिवार को समय और देखभाल की आवश्यकता है उसका ख्याल रख सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। यदि आप कहीं पैसों का निवेश करना चाहते हैं तो कुछ समय इंतजार करना सही रहेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का योग बनेगा। अच्छी वार्ता की बदौलत आप किसी संपत्ति की खरीद में मोल-जोल का फायदा ले सकते हैं। अदालती कार्यवाही में आज मिथुन राशि वालों को संभल कर चलना होगा। खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। किसी का भला अपनी हानि होने पर भी आप कर पाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज जीवनसाथी और बच्चों पर आप पैसा खर्च कर सकते हैं। बच्चों के भविष्य को लेकर आप गंभीर रहेंगे। छात्र अपनी पढ़ाई समाप्त कर नौकरी कर सकते हैं। परिवार और जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। पार्टनर के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। शेयर-सट्टे में संभलकर चलिएगा। मन में खिन्नता का अनुभव कर सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होने से मन परेशान रह सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप सभी की बातों को ध्यानपूर्वक सुनें और किसी का भी अनादर न करें। आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। भागदौड़ बनी रहेगी। थोड़ा मानसिक दबाव और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र में आर्थिक रूप से लाभ होगा। आने वाले दिनों में कोर्ट कहचरी से आपके पक्ष में न्याय आएगा। राज की बातें जीवनसाथी के साथी साझा करेंगे। पारिवारिक वातावरण शांत रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वालों के दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर के साथ होगी। कारोबार आपका सामान्य चलेगा। परिवार में हल्की अनबन हो सकती है। घर का माहौल आनंद से भरपूर होगा तथा जीवन साथी के साथ अच्छा समय बीतेगा और लघु यात्रा के संकेत हैं। गणेश जी की कृपा से आपने जो काम करने की ठानी है उन सब में सफलता मिलेगी। सामाजिक प्रसंग के लिए कहीं बाहर जाने का अवसर प्राप्त होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। आपको बड़ा धन लाभ होने वाला है। आपका अपने गुस्से पर काबू रखना होगा वरना गुस्से में उठाया गया कदम आपके लिए नुकसान साबित हो सकता हैं। नियमित व्यायाम करना आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति बनी रहेगी। आज तरक्की के मार्ग खुलेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

गणेश जी की कृपा से आपके घर में धन से जुड़ी सभी प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। आपको अपने बच्चों की तरफ से शुभ समाचार मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा, आप अपनी मन पसंद की कोई चीज खरीद सकते हैं। धन संबंधी समस्याओं का निपटारा होगा। संतान से सुख प्राप्त होगा। सावधानी से कदम बढाना होगा। आज पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

करियर में आप अपनी मेहनत और प्रयासों के द्वारा प्रगति करेंगे। आज आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। काफी समय से चली आ रही परेशानी अचानक से खत्म हो जाएगी। अपने परिवार व दोस्तों से दूर हटकर आज आप अपने पार्टनर के साथ कुछ अच्छे लम्हे बिताना चाहेंगे। रुटिन से चलने पर आप मानसिक शांति के साथ काम कर पाएंगे और आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज समय-समय पर आपको अपने जीवन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे। पारिवारिक मसले पर आपको अचानक यात्रा करनी पड़ सकती हैं। समय बीतने पर कई अवसर आपके सामने आएंगे और आप उसे पूरे इत्मीनान से स्वीकार कर सकेंगे। यह दिन आपके लिए मिश्रित रहेगा। कार्यस्थल और घर में व्यस्त रहेंगे। व्यस्तताओं के कारण प्रेमी जीवन में निराशा देखी जा सकती है। आपकी मानसिक परेशानियों में कमी आएगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

परिवारजनों के साथ गलतफहमी की वजह से जो मनमुटाव चल रहा है वह आज दूर हो जाएगा। दूसरों के मामलों में दखल देने से बचना होगा। माता पिता की सेहत का ख्याल रखें। बच्चों की तरफ से आपको बड़ी खुशखबरी मिलने के योग बन रहे हैं। काफी लोगों को विवाह की खुशखबरी मिल सकती है। प्रेम जीवन में प्रगाढ़ता आएगी। कोई बहुमूल्य वस्तु खरीदने के लिए आपको अपने बचत में हाथ डालने की जरुरत पड़ेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बेवजह तनाव लेने की जरूरत नहीं है। प्रेमी से मुलाकात आपके लिए लाभदायक रहेगी। शत्रु चिंतित करेंगे। संपत्ति से लाभ होगा। निवेश तथा नौकरी के अनुकूल परिणाम होंगे। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। आपके घर मेहमानों का आगमन हो सकता है। रुका हुआ व्यापार फिर से चलने लगेगा। आपके मददगार रवैये और खुशमिजाजी के कारण समाजिक क्षेत्र में आपका मान बढ सकता है।

आपने Rashifal 12 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।
नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जब महादेव के क्रो ध से भस्म हो गए थे कामदेव, रति को दिया था वचन