राशिफल

तुला राशि 2019: जानिए तुला राशि के लिए साल 2019 का राशिफल, नया साल जीवन में क्या परिवर्तन लाएगा

‘तुला राशि 2019 राशिफल’ राशि चक्र में तुला राशि सातवें नंबर पर आती है और इस राशि का चिन्ह तराजू हैं और इस राशि का स्वामी शुक्र है। अगर तुला राशि की विशेषताओं की बात करें तो बता दें कि तुला राशि के लोग काफी आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते हैं इनकी आंखों में चमक व चेहरे पर प्रसन्नता साफ तौर पर झलकती है। ये किसी भी परिस्थिति में हार नहीं मानते इनमें जीत का जज्बा बचपन से ही होता है। तुला राशि वाले दूसरों को प्रोत्साहन देने तथा सहायता करने में हमेशा तत्पर रहते हैं और बुद्धि वाले कामों में ज्यादा दिलचस्पी दिखाते हैं। तुला राशि के अंतर्गत ‘रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते’ अक्षर से शुरु होने वाले नाम आते हैं। यदि आपकी राशि तुला हैं और आपके मन में यह सवाल घूम रहें हैं कि वर्ष 2019 में हमारा आर्थिक, पारिवारिक, स्वास्थ्य, करियर और प्रेम जीवन कैसा रहेगा? तो चिंता मत किजिए वैदिक ज्योतिष पर आधारित ‘तुला राशि 2019 राशिफल’

आपको आपके सभी सवालों का जवाब देगा। तो पढ़िए Tula Rashifal 2019, Astrological prediction Libra 2019

तुला राशि 2019 राशिफल :

तुला राशि 2019

तुला राशि 2019 राशिफल आर्थिक स्थिति :

इस साल फरवरी में कारोबार अव्यवस्थित होने से आपको तनाव हो सकता है। आपका पैसा अटक भी सकता है। जुआ व लॉटरी जैसे अनैतिक कार्यों से इस वर्ष दूर रहे। व्यवसाय की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए नई सौगात व अवसर लेकर आया है। कोर्ट कचहरी के मामलों में धन खर्च हो सकता है। मार्च के महीने में अच्छा धन लाभ होता दिखाई दे रहा है लेकिन मई माह में आमदनी के आसार अच्छे नहीं लग रहे है। व्यवसाय करने वालों के लिए नए निवेश के आसार है।

तुला राशि 2019 स्वास्थ्य राशिफल :

जनवरी में आपकी सेहत थोड़ी नाजुक रह सकती है परंतु ज़्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। समय समय पर जरूरी चेकअप करवाते रहें। मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। खान-पान पर संयम रखना बहुत जरूरी होगा। अगर खान पान गलत होगा तो उदर विकार होने की आशंका रहेगी। जून के बाद स्वास्थ्य की दृष्टि से मिलीजुली स्थिति वाला वातावरण रहेगा। साल के अंत तक आपका आप वजन बढ़ने की संभावनाएं नजर आ रही हैं।

तुला राशि 2019 पारिवारिक जीवन :

पारिवारिक दृष्टिकोण से यह वर्ष मिश्रित रहेगा। संयम से काम लेना होगा। आत्म निर्भरता बहुत जरूरी होगी। अकटु नवंबर में वैवाहिक जीवन में असंतोष का माहौल रहेगा। लेकिन दिसंबर तक वैवाहिक जीवन में सुधार होने के लक्ष्ण दिख रहे है। जहां तक संभव हो परिवार के ज्यादा पेंचीदा मामलों में न पड़ें। परिवार एवं दांपत्य जीवन में सुख संतोष का अनुभव करेंगे। इस साल नए दोस्तों के साथ मेल-मिलाप होगा।

तुला राशि 2019

तुला राशि 2019 प्रेम जीवन :

वर्ष के पहले चार महीनों में लव पार्टनर के साथ नए नए अनुभव मिलेंगे। पुराने उलझे मामले सुलझ सकते हैं। पुराने प्रेम संबंधों में और प्रगाढ़ता आएगी। घरेलू समस्याओं को प्रेम के बीच में लाने से बचना होगा। आप अपने साथी की जरूरतों और मांगों को बड़ा ध्यान से सुनेंगे आपका पार्टनर भी आप के प्रति समर्पित रहेगा, और आपको पूरा प्यार देगा। लव मेट अपने सम्बंध को शादी करके रिश्ते में बदल सकते हैं। जुलाई से लेकर अगस्त के अंत तक आपके ग्रहों में परिवर्तन होगा, जिससे आपका मन पार्टनर को लेकर विचलित हो सकता है।

तुला राशि 2019 करियर :

करियर तथा रोजगार के लिए यह वर्ष तुला राशि वालों के अनुकूल रहेगा। वर्ष की शुरुआत में कुछ झूठे प्रलोभन वाले प्रस्ताव आपके सामने आ सकते हैं जिनसे आपको बचना होगा। किसी सोची हुई यात्रा पूरी करने से बड़ा लाभ होगा। जो जातक विदेशों में शिक्षा लेना चाहते हैं उनके लिए यह वर्ष अनुकूल है। विदेश जाने के अवसर मिल सकते हैं। इस राशि वालों के लिए अप्रैल का महीना मध्यम फलदायक रहेगा। नौकरी में पदोनंति के पूरे आसार बन रहे है। बेरोजगारों के लिए प्रगति का साल है।

तुला राशि के जातकों के लिए वैदिक उपाय :

प्रत्येक शुक्रवार को लक्ष्मी जी के मंदिर में लाल रंग के फूल अर्पित करें। गरीबी और कर्ज से छुटकारा मिलेगा। हो सके तो घर पर एक अनार का पेड़ जरूर लगायें। हर रोज चीटीं को आटा और चीनी का खाना खिलाये। अपनी नेक कमाई में से महीने में कम से कम एक बार गरीबों को भोजन जरूर कराएं।

तुला राशि 2019 में शुभ महीना और शुभ रंग :

आपके लिए मई और सितंबर के महीने शुभ रहेंगे। आपको व्यापार में अपार सफलताएं हासिल होंगी। आपके लिए 2019 में आसमानी रंग काफी शुभ रहेगा।

पढ़ें : भगवान विष्णु ने माता लक्ष्मी को दिया था श्राप, जिसके बाद वो बन गई थी नौंकरानी

कन्या राशिफल 2019: जानिए कन्या राशि के लिए कैसा रहेगा ये साल, 2019 मे क्या लिखा है आपके नसीब मे

Back to top button