विशेष

जब खुद को लड़कीवाले कहकर इमोशनल हुए मुकेश अंबानी, तभी दूल्हे के पिता ने कह दी इतनी बड़ी बात

देश के मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर को कारोबारी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ होने जा रही है. उदयपुर के होटल उदय विलास में जोरो शोरों से ईशा अंबानी की शादी की रस्में चल रही हैं. बता दें, दोनों की शादी जहां मुंबई में होगी वहीं उनके शादी के पहले के फंक्शंस उदयपुर में हो रहे हैं. प्री वेडिंग फंक्शन को अटेंड करने के लिए उदयपुर में सेलिब्रिटीज का जमावड़ा लग गया. खेल, बॉलीवुड और राजनीती जगत के बड़े-बड़े सितारे उदयपुर फंक्शन अटेंड करने पहुंचे. केवल देश नहीं बल्कि विदेश से भी लोग ईशा की शादी अटेंड करने पहुंचे हैं. हाल ही में ईशा की संगीत सेरेमनी हुई जिसमें बॉलीवुड के तमाम कलाकार मौजूद थे और सभी ने एक से बढ़कर एक परफॉरमेंस दी. अमेरिकन सिंगर बेयोंस ने ईशा की संगीत सेरेमनी में अपनी परफॉरमेंस से चार चांद लगा दिए. अपनी बेटी की शादी में मुकेश अंबानी बहुत इमोशनल हो गए और उन्होंने कई बार लोगों के सामने हाथ जोड़े.

हाथ जोड़कर मांगी माफ़ी

बता दें, संगीत सेरेमनी में मुकेश अंबानी कई बार अपने संबधी अजय पीरामल के सामने हाथ जोड़े नजर आये. उनके हाथ जोड़ने के तरीके से यही पता चल रहा था जैसे वह कह रहे हों कि कोई कमी रह गयी हो तो माफ़ कर दीजियेगा. उन्होंने ओपनिंग सेरेमनी में एक स्पीच भी दी जिसमें उन्होंने कहा की ईशा उनकी सबसे लाडली हैं. उन्होंने स्पीच में देश विदेश से आये सभी मेहमानों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि, “मैंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है लेकिन फिर भी कोई कमी रह गयी हो तो माफ़ कर दीजियेगा. आखिर हम लड़की वाले हैं और बेटी की शादी है”. उन्होंने आगे स्पीच देते हुए कहा कि, “हमारी बेटी का शुरू से एक ही हीरो रहा है और आज वह हमारे बीच मौजूद है. मैं हिलेरी क्लिंटन का दिल से आभार व्यक्त करता हूं कि वह शादी में आयीं”. जी हां, ईशा और आनंद की शादी को अटेंड करने के लिए अमेरिका से हिलेरी क्लिंटन भी आई हैं. मुकेश ने अपने होने वाले संबधी से कोई कमी रह जाने के लिए हाथ जोड़कर माफ़ी भी मांगी. उन्होंने कहा कि लड़कीवाले के यहां ये प्रथा सदियों से चली आ रही है.

दूल्हे के पिता ने दिया ये जवाब

मुकेश अंबानी द्वारा माफ़ी मांगने पर अजय पीरामल ने कहा कि हमारे इतना कहने पर भी इन्होंने हमें कुछ करने का मौका नहीं दिया इसलिए यह सफलतम बिजनेसमैन हैं. सारी व्यवस्था नीता-मुकेश और उनकी टीम ने ही की है जो वाकई काबिल-ए-तारीफ है. मुकेश अंबानी ने ‘अतिथि देवो भवः’ कहावत को पूरी तरह सच करके दिखाया है.

बन रही हैं पीरामल खानदान की बहु

बता दें, ईशा अंबानी की शादी भारत के मशहूर उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से 12 दिसंबर को मुंबई में हो रही है. अजय पीरामल, पीरामल ग्रुप के मालिक हैं. पीरामल और अंबानी परिवार की जान पहचान सालों पुरानी है. दोनों परिवार एक दूसरे को पिछले 4 दशकों से जानते हैं. टेक्सटाइल्स में पीरामल ग्रुप का नाम देश में बहुत जाना माना है. बता दें, इटली के लेक कोमो में ईशा और आनंद की सगाई हुई थी.

पढ़ें : ये हैं ईशा अंबानी को खूबसूरत दुल्हन बनाने वाले मेकअप आर्टिस्ट, लाखों में लेते है फीस

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button