रिलेशनशिप्स

नई नई हो रिलेशनशिप तो कभी ना करें ये गलतियां..

रिलेशनशिप में आ जाना बड़ी बात नही है बल्कि उस रिलेशनशिप को निभाना बड़ी बात है। कई बार लोग सिर्फ जल्दी जल्दी रिलेशनशिप में आ जाते हैं और फिर ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसकी वजह से उन्हें सारी उम्र पछताना पड़ता है। आपसे यह नही कहा जा रहा है कि आप मस्त होकर रिश्ते ना निभाएं, लेकिन नई रिलेशनशिप में कुछ खास बातों पर ध्यान देना बहुत जरुरी होता है। यह बातें ऐसी हैं जो आगे भविष्य में भी आपके बहुत काम आएंगी। आपको बताते हैं कौन सी हैं वह बातें जो किसी को भी रिलेशनशिप की शुरुआत में नहीं करना चाहिए।

पिछले किस्से

अक्सर लोग रिलेशनशिप में बात की शुरुआत एक दूसरे का अतीत जानकर करते हैं। लोग यह जानना चाहते हैं कि जिसके साथ वह रिलेशनशिप में आए हैं वह सही है या फिर उसमें कोई कमी थी जिसकी वजह से ऐसा हुआ। हालांकि अतीत के बारे में उनको जानने का हक है, लेकिन एकदम शुरुआत में सारी बातें खुलकर ना बताएं। पहले यह तय कर लें कि आप सामने वाले पर कितना भरोसा कर सकते हैं उसके बाद ही अपने पिछले किस्से औऱ पास्ट की कहानी उन्हें बताएं।

पासवर्ड शेयर करना

आजकल के दौर में लोग भरोसे के चाभी पासवर्ड को मानते हैं। आपने अक्सर सुना होगा कि बेबी अपना फेसबुक पासवर्ड दो, तुम्हे मुझ पर भरोसा नहीं….यह बात सिर्फ फेसबुक पासवर्ड तक सीमित नहीं। घर के ल़ॉकर का पासवर्ड या फिर किसी भी जरुरी लॉक का पासवर्ड ऐसी प्राइवे डिटेल नए रिश्ते में कभी भी सामने वाले को नहीं बताना चाहिए। कुछ लोग प्यार के नाम पर ठगी भी करते हैं। ऐसे में इस चीज से बचें। अगर कोई बार बार आपको पासवर्ड के लिए परेशान करे तो समझ जाइये कि वह सही नही है।

घर की समस्या

लोग अक्सर घर की समस्या भी अपने पार्टनर को बताने लगते हैं। इन बातों पर ध्यान दें। नए रिलेशनशिप में लोगों को 24 घंटे बात करने की धून सवार रहती है। ऐसे में कोई कितने देर प्यार मोहब्बत की बातें करेगा। कुछ पल के बाद लोग अपने घर के बारे में बातें करने लगते हैं। नए रिश्ते में कभी भी अपनी घर की सारी समस्या अपने पार्टनर को ना बताएं। आप नहीं जानते कि सामने वाला कैसे रिएक्ट करेगा।य़ हो सकता है वह बाद में इन बातों का मजाक उड़ाए या फिर आपके घर की कोई कमजोरी समझ कर आपका फायदा उठा लें।

हमेशा अकेले मिलना

डेटिंग करना सही है, लेकिन हमेशा अकेले मिलना सही नहीं होता। खासकर नए रिलेशनशिप में। ऐसा इसलिए क्योंकि शुरुआत में जोश बहुत ज्यादा होता है और लोग एक दूसरे की तरफ बहुत आकर्षित रहते हैं। ऐसे में पहले पब्लिक प्लेस में एक दूसरे से मिले उसके बाद अकेले मिलें। एक दूसरे से प्यार करें, लेकिन आंखे ना बंद करें। इस चीज के लिए हमेशा सतर्क रहें क्योंकि आपका रिश्ता अभी शुरु हुआ है। हर वक्त सिर्फ सेक्स या पॉर्न की बातें ना करें। ऐसे में आपके रिश्ते का सिर्फ एक ही मतलब दिखेगा। उन बातों के बारे में बात करें जिनसे आपको पता चले की आपका भविष्य है .या नहीं।

यह भी पढ़ें

Back to top button