रिलेशनशिप्स

प्यार में पड़ने के बाद हर लड़कियों की बदल जाती हैं ये आदतें, पुरुषों के लिए बढ़ सकती है परेशानी

हर किसी को कभी न कभी किसी न किसी से प्यार ज़रूर होता है. यह सबके जीवन का एक महत्वपूर्ण भाग है. बहुत कम लोग ही ऐसे होंगे जिन्हें कभी किसी से प्यार न हुआ हो. प्यार के अनेकों रूप होते हैं. ज़रूरी नहीं कि एक प्रेमी और प्रेमिका के बीच ही प्यार संभव है. प्यार एक मां अपने बेटे से भी करती है और एक बेटी अपने पिता से. प्यार की कोई परिभाषा नहीं होती. यह एक ऐसा एहसास है जो बिना कुछ बोले ही अपनी मौजूदगी दर्ज करवा देता है. आज हम एक लड़के और लड़की के बीच होने वाले प्यार की बात करेंगे. यह बात तो सभी जानते हैं कि प्यार हो जाने पर इंसान पहले जैसा नहीं रहता. समय के साथ-साथ या धीरे-धीरे उनमें बदलाव आने लगते हैं. कुछ बदलाव तो नेचुरल होते हैं यानी कि नैचुरली आते हैं और कुछ बदलाव अपने पार्टनर की पसंद और नापसंद को ध्यान में रखकर करना पड़ता है. वैसे तो ज़्यादातर यह बदलाव लड़कों में देखने को मिलता है लेकिन कुछ लड़कियों की आदतों में भी बदलाव आ जाता है. आज हम लड़कियों में आने वाली उन्हीं बदलावों के बारे में बात करेंगे.

रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियों में बदलाव

  • अक्सर देखा गया है कि रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियां अपनी कई तरह की आदतें बदल डालती हैं. कुछ बदलाव तो वाकई समझदारी और सूझ-बूझ वाली होती हैं और कुछ लड़कियां इमोशनली भी बहुत चेंज होती हैं.

  • दूसरा बड़ा बदलाव रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियों में नींद का होता है. इस बदलाव के बारे में शायरों ने भी क्या खूब कहा है “मुझे नींद न आये, मुझे चैन न आये, कोई जाए ज़रा ढूंढ के लाये, न जाने कहां दिल खो गया”. ऐसा ही कुछ हाल लड़कियों के साथ होता है. लड़कियां जल्दी बिस्तर पर जाकर अपने सुनहरे भविष्य और बीते हुए समय के बारे में सोचती रहती हैं. इस वजह से उन्हें जल्दी नींद नहीं आती.

  • रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियां अपने शरीर पर ज्यादा ध्यान देने लगती हैं. वह चाहती हैं कि हर समय वह खूबसुरत दिखें. इसके लिए वह कई प्रकार की कोशिशें भी करती हैं जैसे पार्लर जाना, फेस पैक लगाना आदि. आमतौर पर ये सारी चीज़ें एक सिंगल लड़की में नहीं देखने को मिलती.

  • रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियां ज़्यादातर अपने में ही मस्त रहती हैं. ऐसा नहीं है कि उन्हें अपने दोस्तों से मतलब नहीं होता. पर वह अपने दोस्तों पर कम ध्यान देती हैं और अगर उनके दोस्त उन पर कम ध्यान दें तो इस बात से भी उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता.

Back to top button