रिलेशनशिप्स

नई दुल्हन को शादी के एक साल तक नहीं करने चाहिए ये काम, वरना उठाने पड़ते हैं गंभीर परिणाम

शादी इंसान के जीवन का बहुत खूबसूरत सपना होता है जिसके लिए वे युवा होने से ही सपने देखने लगते हैं. हर किसी के मन में अपने जीवनसाथी के लिए कुछ अलग ही उम्मीदे होती हैं. कोई लव मैरिज करता है तो कोई अरेंज लेकिन शादी सभी करते हैं इस बात की गारंटी है और ऐसे में कुछ नये शादीशुदा जोड़े ऐसा काम कर जाते हैं जिसकी वजह से उन्हें अपने दाम्पत्य जीवन में कुछ ना कुछ झेलना पड़ता है जो सही नहीं होता है. शादी एक मधुर मिलन होता है और अगर आप इसमें संभल कर नही चले तो ये मिलन आपके लिए गलत संदेश भी ला सकता है. नई दुल्हन को शादी के एक साल तक नहीं करने चाहिए ये काम, क्योंकि कुछ बातों को लोग मजाक के तौर पर रखते हैं लेकिन वही असल में बहुत सीरियल बन जाती है.

नई दुल्हन को शादी के एक साल तक नहीं करने चाहिए ये काम

शादी एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है और अगर ये जिम्मेदारी समय पर पूरी नहीं की जाती तो बहुत मुश्किल आ जाती है. कुछ नये नवेले शादीशुदा जोड़े तीर्थस्थल में हनीमून मनाने चले जाते हैं तो कुछ ऐसा काम कर जाते हैं जिसकी वजह से उन्हें आगे चलकर समस्या होने लगती है लेकिन असल में उन्हें ये 5 काम नहीं करने चाहिए.

शिवलिंग नहीं छूना चाहिए

शादी के कम से कम एक सालों तक नये दाम्पत्य को शिवलिंग नहीं छूनी चाहिए. ऐसा माना जाता है कि शादी के तुरंत बाद भोलेनाथ वैरागी हो गए थे और अगर नया जोड़ा ऐसा करता है तो उनका जीवन भी अशांति से भर सकता है.

हनीमून पर नहीं जाएं तीर्थस्थल

शादी के एक साल के अंदर अगर आप किसी तीर्थ-स्थल पर हनीमून मनाने जा रहे हैं तो ये गलत होता है. नये शादीशुदा जोड़े को पहली बार घूमने के लिए किसी तीर्थस्थल पर नहीं जाना चाहिए वरना ऐसा करना उनके पूरे जीवन पर असर डाल सकता है.

एक-दूसरे के रिश्तेदारों का मजाक बनाना

अगर आपकी लव मैरिज हुई है तो ठीक है लेकिन अगर अरेंज हुई है तो एक-दूसरे को समझने में समय लग जाता है. ऐसे में अगर आपने जानबूझकर या फिर अनजाने में भी उनके रिश्तेदारों का मजाक बना दिया तो इसका खामियाजा आपको उम्र भर भुगतना पड़ सकता है.

अकड़ दिखाना

कई बार लड़कियां ऐसा कहती हैं कि ये तुम्हारा काम है तुम्हे ही करना चाहिए. मगर शादी के बाद आप दोनों को अकड़ दिखाए बिना एक-दूसके के काम में मदद करनी चाहिए. अगर आप एक-दूसरे की मदद नहीं करते तो आप दोनों के लिए रहना काफी मुश्किल हो सकता है.

पूर्व प्रेमी या प्रेमिका से तुलना

शादी के पहले ज्यादातर लोगों का कुछ पास्ट होता है जिसे वो भूलने की कोशिश करते हैं, लेकिन अगर आप उऩ्हें ऐसा नहीं करने देंगे और उनकी तुलना अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका से करते हैं तो आपको ही हमेशा की परेशानी हो सकती है. जो किसी भी रिश्ते के लिए सही नहीं होती है.

Related Articles

Close