राशिफल

Rashifal 7 December 2018: मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से आज ये 3 राशि वाले होंगे धन से मालामाल

आज शुक्रवार के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी की कृपा से कुछ राशि वालों को धन दौलत में लाभ होने के संकेत हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं क्योंकि राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 7 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि के जातकों को आज नई ताकत का अनुभव होगा। मां लक्ष्मी की कृपा से आज आपको बड़ा धन लाभ होने की भी संभावना बन रही है। आप अपनी किसी बड़ी जिम्मेदारी से मुक्त हो सकते हैं। व्यापार में लाभ होगा। बच्चे और बुजुर्ग खुद के लिए आपसे ज्यादा समय की मांग कर सकते हैं। नए कार्यों में सफलता मिलेगी। प्रवास होगा भाई-बंधुओं और पड़ोसियों के साथ खूब अच्छे सम्बंध रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है तथा आपके घर में सुख समृद्धि और खुशहाली आएगी। आप कोई नया वाहन भी खरीद सकते हैं। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। समाजिक स्तर पर आप पहले से अधिक सक्रिय हो सकते हैं। कार्यस्थल पर आप अपने प्रदर्शन से बॉस को प्रभावित करेंगे। आपके क्रोध की वजह से आपको पछताना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज मिथुन राशि वालों को सफलता पाने के लिए कठोर परिश्रम और सचेत रहना होगा। नौकरी के लिए भी आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। अगर सफल होना है तो व्यर्थ के झगड़ों से बचें और अपना सारा ध्यान अपनी मेहनत पर दें। आकस्मिक धन खर्च होगा। आज वाद-विवाद होने से मनमुटाव हो सकता है। आज आप अपने प्रिय की बेजा मांगों को पूरा करने से बचिए। सरकारी नौकरी के लोगों को अपने काम से पहचान मिलने की संकेत हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। भाग्य का सहयोग मिलेगा। वरिष्ठों का प्रभाव कार्य में सफलता दिलवाएगा। आपको किस्मत का भी भरपूर लाभ मिलेगा और आप की हर इच्छा पूरी होगी। स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा। आप सभी कार्य तन-मन से स्वस्थ रहकर करेंगे। प्रतिस्पर्धियों को आप परास्त कर सकेंगे। कामकाज में मन नहीं लगेगा। नौकरी और बिजनेस में ये लोग गलत फैसले भी ले सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज भागदौड़ रहेगी। आय में निश्चितता रहेगी। प्रयास अधिक करना पड़ेंगे। जल्दबाजी न करें। संतान संबंधी कार्यों के पीछे व्यय करना पड़ेगा। कोई नई चीज सीखने की उत्सुकता रह सकती है नई सम्पत्ति खरीदी के योग बन रहे हैं। निवेश की दृष्टि से यह दिन अनुकूल है। स्वास्थ्य के सम्बंध में शिकायत रहेगी। नौकरी में उच्च अधिकारियों के साथ सावधानीपूर्वक कार्य करें। स्वाभिमान भंग न हो इसका ध्यान रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको किसी भी कार्य में सफलता मिलेगी। यदि पैतृक संपत्ति से आपने कुछ आस लगा रखी है तो आज वह पूरी हो सकती है। वाणी में मधुरता के कारण कोई महिला आपके प्रति आकर्षित हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सावधान रहना होगा। बिना सोचे समझे कोई वादा न करें।बुजुर्गों और उच्च पदाधिकारियों की कृपा दृष्टि रहने के कारण आप मानसिक रूप से किसी भी प्रकार के बोझ से मुक्त होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं, उनकी आय में वृद्धि होने के साथ-साथ पदोन्नति मिलने की संभावना बन रही है। ऑफिस या घर में कुछ नए बदलाव भी आप देख सकते हैं। सगे-सम्बंधियों के साथ बाहर जाएंगे। मांगलिक प्रसंगों में उपस्थित होंगे। स्त्री मित्रों तथा जीवनसाथी और संतान से लाभ होगा। कार्य में सफलता और यश मिलने से उत्साह बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

करियर के लिए आज का दिन शुभ रहेगा आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आर्थिक स्थिति में भी आपको उम्मीद से ज्यादा सफलता मिलने के आसार है। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएं। आप सारे लक्ष्यों को अच्छे से पूरा कर पाएंगे। साथ ही ये आपके लिये उन्नति का एक अच्छा मौका भी होगा। वित्तीय स्तर पर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की संभावना है। हालांकि इसके लिए आपको परिवार के किसी सदस्य की मदद लेनी पड़ सकती है। नौकरी पेशा में कार्य क्षेत्र में पारदर्शिता से बाहरी अवसरों का इजाफा होगा। महिला, छात्र सफल होंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। पैसों को लेकर सावधानी जरूर रखें। चोट लगने की संभावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज जो भी काम हाथ में है, उसे निपटाने में समय ज्यादा लगेगा। पुराना परिचित जल्दी ही आपसे संपर्क कर सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपको सफलता मिल सकती है। किसी समारोह में आपको सम्मानित किया जा सकता है। अपने प्रिय की खामियों को ढूंढने में समय बर्बाद न करें। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। दूसरों से असहमती हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं उन्हें आज पद में पदोन्नति मिल सकती है तथा आय में वृद्धि होने की पूरी संभावना है। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। अपना कीमती वक्त अपने बच्चों के साथ गुजारें। यह सबसे बेहतर मरहम है। आपका कहीं फंसा पैसा आपको वापस मिलेगा। इस समय आपके जमीन और नया घर लेने के योग बन रहे हैं। यदि आप घरेलू स्तर पर शांति चाहते हैं तो आपको अपनी पत्नी के मूड को अच्छा रखना होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी रचनात्मकता दोस्तों को आपकी ओर खींच सकती है। आज अपनी बात आप ठीक से कह सकेंगे। व्यापारियों के लिए हीरा, कोयला, चूना आदि क्षेत्र लाभ दे सकते हैं। आपका जीवन बहुत सहज और सामान्य रहे तो ही आपके लिए अच्छा है। अचानक आई जिम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में रूकावट डाल सकती है। आज आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज्यादा और खुद के लिए कम कर पा रहें हैं।

आपने Rashifal 7 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जब राम ने किया था सीता का परित्याग, तब सीता से दोबारा मिली थी शूर्पनखा, पूछा था एक सवाल

Related Articles

Close