राशिफल

Rashifal 5 December 2018: आज गणेश जी इन 3 राशि वालों का करेंगे कल्याण, पढ़िए बुधवार का राशिफल

आज बुधवार के दिन गणेश जी अपनी प्रिय राशियों के ऊपर मेहरबान हो रहे हैं और इन राशि वालों का कल्याण करेंगे। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 5 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। आप घर से लेकर दफ्तर तक हर जगह एक सकारात्मक ऊर्जा अपने आस-पास महसूस कर सकते हैं। आने वाले समय में मेष राशि वाले आर्थिक समृद्ध हो सकते हैं। किसी पैतृक संपत्ति से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। माता-पिता का आशीर्वाद लेने से आपके सारे काम आसानी से हो जाएंगे। आज शाम को आप परिवार को अधिक से अधिक समय देने का प्रयास करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पारिवारिक समस्याएं दूर होंगी। दूसरों की सहायता करने से आपको मानसिक सुख प्राप्त होगा। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा। आप हर मुश्किल को हराने तथा अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। आध्यात्मिक झुकाव वाला व्यक्ति आपकी बचाव में आ सकता है व्यक्ति आपको मार्गदर्शन करेगा। जिससे उनके बीच आ रही दूरियां नजदिकियों में बदल जाऐंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और पैसे कमाने के नए अवसर उपलब्ध होंगे। जिसके द्वारा वे आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। व्यय की अधिकता रहेगी। आय के स्रोत विकसित होंगे। कुछ पुराने मित्रों से संपर्क बन सकते हैं। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। घर में सदस्यों के साथ उग्र चर्चा या वाद-विवाद हो जाने से भी मन दुःखी हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

गणेश जी कहते हैं आज पैसे कमाने के लिए आपको कई बेहतरीन मौक़े मिलेंगे, लेकिन उम्मीद के हिसाब से आपको फायदा नहीं हो पाएगा। क्रोध पर आपको नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। क्रोध में आकर किसी भी प्रकार का गलत फैसला ना करें। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा। व्यावसायिक लाभ में इजाफा होगा। आज ऑफिस में कुछ अधूरे पड़े हुए प्रोजेक्ट पूरे कर सकते है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

गणेश जी की कृपा से आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की विनाशकारी शक्तियों का नाश होगा आपका मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में पदोन्नति और वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है। साथ ही आज लिए गए निर्णय भविष्य में लाभप्रद साबित होंगे। किसी प्रिय से वैचारिक मतभेद हो सकते है। छात्रों को प्रतियोगी परिक्षाओं में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आपके आत्मविश्वास में इजाफा देंखने को मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में फ़ायदा मिलेगा। अपने कार्यक्षेत्र में आप जी-तोड़ परिश्रम करेंगे। दिन शुरुआत में आपको ज्यादा सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है। भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है। अटका धन मिलेगा। पारिवारिक कार्यक्रम में व्यस्त रहेंगे जान पहचान बढ़ाने के प्रयास करेंगे। अतिरिक्त जिम्मेदरी निभाने के लिए तैयार रहिए। मन दुःखी हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपकी सभी अधूरी इच्छाएं पूर्ण होंगी। आपका साथी आपको अपनेपन का एहसास कराएगा और इससे आप लोगों के संबंध सुधर सकते हैं। आज धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। आज दुर्घटना से संभलकर रहें। सेहत का ख्याल रखें। पारिवार में सुख शांति रहेगी। व्यापार करने वाले लोगों के लिए समय अनुकूल है। आपको समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। गणेश जी की की असीम कृपा से कामयाबी आपके कदमों को चुमेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज संचार साधनों से फायदा हो सकता है। अचानक धन लाभ होने की भी संभावना है। सभी प्रकार की चुनौतियों को पार करते हुए आप सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। आपकी किस्मत हीरे मोती से भी तेज चमकने वाली है। कानूनी मामलों में सभी फैसले आपके पक्ष में आएंगे। दिन भर की सारी परेशानियां आज शाम को खत्म हो जाएंगी। किए गए अच्छे कामों की तारीफ हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वालों को आज विश्वासघात मिल सकता है। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। अपने टारगेट लगातार ध्यान में रखें। दिनचर्या में थोड़ा-से बदलाव से आपका जीवन सहज हो सकता है। आपको करियर में उन्नति के नए अवसर मिलेंगे। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। वित्तीय मामले को लेकर आप थोङा तनाव का सामना कर सकते हैं। आप अपने प्रेमी से किया हुआ वादा निभाने में असफल साबित हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले आज नवीन विचारों और प्रयोगों को महत्व देंगे। सृजनात्मकता, संवेदनशीलता और प्रभाव में वृद्धि होगी। दोस्तों के साथ ज्यादा समय बीतेगा। आज आपका जीवन खुशनुमा रहने वाला है। किसी बड़े काम की योजना मन में नहीं है तो दिन का कुछ समय दोस्तों के साथ मनोरंजन में बीत सकता है। जो लोग बेरोजगार बैठे है आज उन्हें रोजगार मिलने की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कोई प्रभावशाली व्यक्ति आपको वित्तीय लाभ पहुंचा सकता है। सेहत को लेकर जागरुक होने के कारण आप व्यायाम में दिलचस्पी लेना शुरु कर सकते हैं। संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कागजी काम चुनौतीपूर्ण लग सकता है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। जीवन साथी आपकी भावना की कद्र नहीं करेगा। महिलाओं को इस आर्थिक निवेश करने से बचना होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

सेहत के लिहाज से समय अच्छा बीतने वाला है। आपसी रिश्ते मजबूत होंगे और परिणय सूत्र में बंधने के लिए शुभ योग निर्मित होंगे। आमोद-प्रमोद और मनोरंजन में आप रुचि लेंगे और मानसिक राहत मिलेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है। अपने निजी कार्यो पर अधिक परिश्रम करने की जरूरत है। ध्यान भटकेगा किन्तु संयम बनायें रखें।

आपने Rashifal 5 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : एक रोटी में छिपा है आपकी सारी परेशानियों का हल, करें ये उपाय

Related Articles

Close