सटोरियों ने खेला बड़ा दाव, एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नतीजों की कर दी भविष्यवाणी

आजकल राजनीति की खबरें सुर्खियों में है क्योंकि तीन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं और अभी हर क्षेत्र में वोट डाले जा रहे हैं. चुनाव के पहले कुछ रुझान आते हैं, कुछ अनुमान लगाए जाते हैं लेकिन कुछ लोग तो सीधे नतीजे ही सुना देते हैं, जैसे उऩ्हें पता होता है कि इस चुनाव के नतीजे क्या होने वाले हैं भविष्यवाणी किये बैठे हैं. सट्टा बाजार में ये बातें चल रही हैं कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है. सट्टा बाजार में किसी भी भावपर बीजेपी को बहुमत की बात नहीं कही जा रही है. जबकि सभी भाव में कांग्रेस को बहुमत मिल रहा है. जैसे-जैसे तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही वैसे ही सटोरियों ने खेला बड़ा दाव और एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान इन राज्यों के नतीजों के पहले ही बता दिया कि किसके हाथ होगी सत्ता और कौन इस रेस में रहेगा पीछे.

सटोरियों ने खेला बड़ा दाव, एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होगा कौन आगे

देश के दो सबसे बड़े सट्टा बाजार से ये बात साफ हो रही है कि बीजेपी के लिए राजस्थान में कोई गुंजाइश नहीं है और कांग्रेस को दो तिहाई से तीन चौथाई बहुमत मिलने की पूरी आशंका है. वहीं कुछ सटोरियों का मानना है कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार फिर से अपना खाता खोल सकती है. जिस समय सभी पार्टियां विधानसभा चुनावों के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों का चयन कर रही थीं उस समय सट्टा बाजार के ट्रेंड में ये बात चल रही थी कि एमपी और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार तमाम मुश्किलों के बाद भी आ सकती है. सट्टे बाजार के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति बीजेपी पर 10 हजार रुपये और अगर पार्टी फिर से सत्ता में आती है तो उसे 11 हजार रुपये मिल जाएंगे. इसके साथ ही अगर कांग्रेस पर कोई 4400 रुपये लगाता है और अगर ये सरकार सत्ता में आ जाती है तो उसे 10 हजार रुपये दिए जाएंगे. बीजेपी की वसंधरा राजे की सरकार की वापसी मुश्किल दिखती नजर आ रही है और जयपुर या कोलकाता दोनों ही जगहों पर सट्टे बाजार के भाव अभी तक के आए सभी चुनाव सर्वे से मेल खाते है. भाव से साफ पता चलता है कि सटोरिए राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाने पर ज्यादा भरोसा करते हैं.

जयपुर के सट्टे के भाव से ये पता चलता है कि बराबरी के भाव 1 के बदले 1 रुपये पर बीजेपी को सि्रफ 53 से 55 सीट मिल सकती है जबकि कांग्रेस को 128 से 131 सीट मिलने के अनुमान हैं. इसका मतलब सट्टा बाजार के मुताबिक कांग्रेस को बड़े आराम से बहुमत मिल जाएगी इस बात की सटोरिए गारंटी लेते हैं. आपको बता दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर से 11 दिसंबर के बीच में नतीजे आएंगे. इसके अलावा एमपी और छत्तीसगढ़ के नतीजों की तारिख अभी तय नहीं है क्योंकि छत्तीसगढ़ में आज चुनाव हो रहे हैं.
यह भी पढ़ें : अमित शाह का बड़ा बयान ‘राहुल कहते हैं कांग्रेस आएगी, मैं पूछता हूं 55 सालों में क्या किया?’