बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन हीरोइनों को टॉप एक्ट्रेस बनाने के पीछे है सलमान खान का हाथ

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड के भाईजान का बॉलीवुड में क्या दबदबा है इस बात से तो हर कोई वाकिफ है, सलमान खान वो हैं जो बॉलीवुड में लोगों की किस्मत बनाते हैं, ऐसा कहा जाता है कि सलमान का हाथ जिसके सर पर होता है वो बॉलीवुड में ऊचाइयों के शिखर पर पहुंच जाता है। हालांकि सलमान इस बात पर कभी खुद कुछ नहीं बोलते हैं लेकिन बो बिना कुछ कहे ही ऐसा कर देते हैं। सलमान अपने साथ फिल्म में किसी नए चेहरे को लेकर आते हैं और फिर उसकी किस्मत बन जाती है। सलमान ने अपने साथ किसी नए चेहरे को लेकर आने का सिलसिला उनकी फिल्म वांटेड से चल रहा है। जिसके बाद सलमान ने बॉलीवुड में ना जानें कितनी ही हीरोइनों को चांस दिया है, जो आज बॉलीवुड में एक अच्छे मुकाम पर हैं। तो आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही ऐक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जिनके बॉलीवुड में सलमान खान ने पहचान दिलाई है।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड की क्यूटीपाई अनुष्का शर्मा इस समय बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान रखती हैं. फिल्म पीके के बाद अनुष्का को इंडस्ट्री में पहचान मिली लेकिन इसके बाद सलमान खान के साथ उनकी फिल्म सुल्तान में अनुष्का के अभिनय को बॉलीवुड में पहचान मिली और इस फिल्म के बाद उनका करियर ऊचाइयों पर पहुंच गया। बता दें कि सलमान अनुष्का की फिल्म सुल्तान ने कुछ ही दिनों में बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकार्ड कायम कर लिए थे।

जैकलीन फर्नांडिस

सलमान खान के साथ फिल्म किक में नजर आने के बाद उनके करियर को भी एक अच्छी किकमिली थी और उनका करियर फर्श से अर्श तक पहुंच गया था। जिसके बाद सलमान को कई फिल्में मिली जो उनके करियर के लिए काफी बेहतर साबित हुई। उन्होंने अपने करियर में हाउसफुल, ढिशूम जैसी कई बड़ी और बड़े बैनर वाली फिल्मों में काम किया है।

सोनम कपूर

बॉलीवुड की फैशन डीवा ने जब बॉलीवुड में डेब्यू किया तब भले ही उनकी खासी सफलता और पहचान ना मिली हो लेकिन इसके बाद उनकी किस्मत के सितारे खुल गए, सलमान के साथ फिल्म प्रेम रतन धर पायो में सोनम कपूर को अच्छी खासी पहचान मिली और फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की। इस फिल्म के बाद सोनम कपूर के करियर को ऊचाइयों पर पहुंचा दिया था।

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड में सोनाक्षी की एंट्री सलमान खान के साथ हुई थी, बॉक्स ऑफिस की ब्लाकबस्टर फिल्म दबंग ने धमाल मचा दिया था। बॉलीवुड में पहली फिल्म और इतनी धमाकेदार एंट्री मिलते ही सोनाक्षी के करियर को पीक पर पहुंचा दिया था।  यहां तक की फिल्म में सोनाक्षी द्वारा बोला गया डॉयलाग थप्पड़ से डर नहीं लगता साहब प्यार से लगता है, सोनाक्षी की पहचान बन गया था।

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाने वाली कैटरीना आज बॉलीवुड में जो भी हैं अगर उसका श्रेय सलमान खान को दिया जाए तो गलत नहीं होगा। कैटरीना ने अपने करियर की 4 सुपरहिट फिल्में सलमान खान के साथ ही की है। जिसमें से कई फिल्में ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा पाई बल्कि कमाई में भी कई नए रिकार्ड कायम किए।

करीना कपूर खान

बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर ने भी अपनी करियर की चार सुपरहिट फिल्मों में सलमान खान के साथ काम किया है। करीना ने सलमान के साथ क्योंकि, बॉडीगार्ड, मैं और मिसेज खन्ना और बजरंगी भाईजान जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया जो करीना के करियर की बेहतरीन फिल्में साबित हुई।

Back to top button