बॉलीवुड

साउथ की विवादित फिल्म ‘सरकार’ भी हुई थी लीक, तब भी बनाए थे कई रिकार्ड

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: किसी भी फिल्म को बनाने के लिए काफी मेहनत होती है, फिल्म की कहानी से लेकर फिल्म के किरदार, हर एक सीन औऱ गाने को बनाने के लिए ना जानें कितनें लोग मेहनत करते हैं। फिल्म को बनाने का मात्र एक उद्देशय होता है कि फिल्म दर्शकों को पसंद आए और बाक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करे।

इतनी मेहनत और पैसा लगाने के बाद लाजमी है कि हर कोई फिल्म को हिट होते देखना चाहता होगा, लेकिन कई बार फिल्मों को बनाने में की गई मेहनत पानी में मिल जाती है और फिल्म को बना र कमाई करने का सपना धरा का धरा रह जाता है और ऐसा होता है फिल्मों के ऑनलाइन लीक हो जाने के चक्कर में। और एक बार फिर से ऐसी ही एक सुपरहिट फिल्म लीक हो गई है जिससे उसकी कमाई को खासा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

हम बात कर रहे हैं साउथ फिल्मों के सुपरस्टार विजय चंद्रशेखर की फिल्म सरकार की, जो जब से रिलीज हुई है तभी से विवादों में घिरी हुई थी। दीवाली से पहले रिलीज हुई फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रखा था, लेकिन कुछ समय बाद ही यह फिल्म ऑनलाइन लीक हो गई।

रिपोर्टस की मानें तो वेबसाइट तमिल रॉकर्स ने इस फिल्म को ऑन लाइन लीक कर दिया है। गौरतलब है कि तमिल रॉकर्स ने ट्वीट करके इस फिल्म को लीक करने की धमकी भी दी थी जिसके चलते फिल्म को लीक कर दिया गया था।

क्या है विवाद

अमूमन फिल्मों में विवाद होते है सींस को लेकर जो सेंसर बोर्ड करता है लेकिन यह फिल्म सरकारी विवादों में घिर गई, इस फिल्म पर एआईएमडीएमके के मंत्रियों ने आरोप लगाया था कि फिल्म मे पूर्व दिवंगत सीएम जयललिता द्वारा किए गए कार्यों और योजनाओं को गलत तरीके से दिखाया गया है। रिपोर्टस के अनुसार इस पार्टी के नेता अन्नाद्रमुक ने ऐसे सभी सींस को फिल्म से हटाने की मांग की है।

बनाए कई रिकार्ड

बता दें कि इस फिल्म ने इतने विवादों के चलते भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासा कमाई कर पाई और कमाई के मामले में कई नए रिकार्ड भी बनाए। बता दें कि ये फिल्म 100  करोड़ के बॉक्स ऑफिस में भी पहुंच गई थी और कई नए रिकार्ड भी बनाए थे। ए आर मुरुगदास के निर्देशन में बनी इस फिल्म को पूरी दुनिया में 3400 स्क्रीन्स में रिलीज किया गया था।

बता दें कि किसी भी फिल्म के ऑनलाइन लीक होने पर सबसे ज्यादा असर उस फिल्म की कमाई पर पड़ता है, फिल्म अपनी अमुमानित कमाई का कुछ प्रतिशत ही कमा पाती है। हाल ही में रिलीज हुई आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान भी ऑनलाइन लीक हो गई थी जिस वजह से बॉक्स ऑफिस पर कुछ खासा कमाई कर नहीं पाई। क्योंकि फिल्म को मिले रिव्यूज से भी फिल्म को लोगों ने खासा पसंद नहीं किया लेकिन इसके बाद फिल्म का ऑनलाइन लीक होना इस फिल्म पर और भारी पड़ गया और फिल्म उतनी कमाई नहीं कर पाई जितना अंदाजा लगाया जा रहा था।

कैसे लीक होती हैं फिल्में

बता दें कि फिल्मों के लीक होने का कारण उन फिल्मों में काम करने वाले लोग ही होते हैं, किसी भी फिल्म को बनाने में हजारों लोग लगते  हैं और उन्हीं में से कोई इन फिल्मों को भी लीक कर देता है, इसके साथ ही फिल्मों को हैक करने के लिए हैकिंग का प्रयोग भी किया जाता है। यहीं नहीं जब फिल्म की प्रमोशन के लिए फिल्मों की कॉपी टेलीवीजन या कॉपरेट जगहों पर भेजी जात हैं तब भी फिल्में लीक हो जाती हैं।

खूबसूरती के मामले में कई टॉप ऐक्ट्रेसेस को मात देती हैं रणवीर की बहन- देखें तस्वीरें

Back to top button