राशिफल

Rashifal 4 December 2018: मंगलवार को हनुमान जी के आशीर्वाद से इन 6 राशियों के दुखों का होगा अंत

आज मंगलवार का शुभ दिन है हिंदू धर्म के अनुसार मंगलवार को हनुमान जी का वार माना जाता है। आज हम आपको मंगलवार का राशिफल बता रहे हैं क्योंकि राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। आज हनुमानजी के आशीर्वाद से छः राशि वालों के दुखों का अंत होने जा रहा है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 4 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके मन में नए विचार आएंगे। हनुमान चालीसा का पाठ करके किसी भी कठिन परिस्थिति का समाधान आप निकाल सकते हैं। आपको नई जवाबदारी सौंपे जाने की संभावना है। काम पूरे होने के योग हैं। आज आपको वाहन सुख मिल सकता है। आपकी वाणी का लोगों पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। व्यापार के कार्य में व्यस्त रहेंगे और लाभ मिल सकता है। नई योजना से जुड़ने का मौका मिलेगा जो आपकी तरक्की में अहम भूमिका निभाएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

बजरंगबली के आशीर्वाद से आज नौकरी करने वालों को पदोन्नति मिल सकती है। आपका काम देख कर सभी लोग खुश होंगे लोग आप से जुड़ने की कोशिश कर सकते हैं। किसी सुखद यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। भावनाओं से ओतप्रोत बने रहेंगे। कारोबार में हो रहे नुकसान की भरपाई होंगी। कारोबार में जबरदस्त मुनाफा देखने को मिलेगा। सरकार तथा उपरी अधिकारी के विषय में कार्यसफलता मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

गणेश जी कहते हैं आज अपने प्रिय को नज़रअंदाज़ करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है। मानसिक रुप से शिथिलता का अनुभव करेंगे। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। आपका व्यवहार और स्वभाव कुछ लोगों को आकर्षित कर सकता है। कुछ पुराने दोस्त भी आपको मिल सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जीवन साथी के साथ मनमुटाव होने से थोड़े चिंतित रह सकते हैं। हनुमान जी की कृपा दृष्टि होने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं। परिजनों के बारे में अशुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है। आज आपका कोई अपना व्यक्ति ही आपको धोखा दे सकता है। आज से आपके हर बिगड़े काम बनने लगेंगे और आप अपनी जीवन में अपार सफलता प्राप्त करेंगे। जीवन में सकारत्मक बदलाव होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन सिंह राशि वालों के लिए आर्थिक दृष्टि से बेहद ही खास और महत्वपूर्ण रहेगा। वैचारिक परिवर्तन होने से हल्कापन अनुभव करेंगे। बेवजह विवाद करने से बचें। आज आपको व्यापार या दुकानदारी में कोई बड़ा लाभ हो सकता हैं। गणेश जी का सुझाव है कि आप अपने कारोबार में किसी सगे-संबंधियों को हिस्सा न बनाएं। खुद पर विश्वास रखकर कार्य करने से धन लाभ होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किए गए किसी निवेश का फायदा आपको आने वाले दिनों में हो सकता है। आज आप कठिनाई और चुनौतियों को पार करते हुए आगे बढ़ेंगे। रुके हुए कार्य शुरू हो जाएंगे। आपकी रोमांटिक लाइफ भी अच्छी रहेगी। जीवन के लगभग हर पहलू में बदलाव करने वाली ऊर्जाओं का असर होगा। रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा। किसी अंजान शख्स से बचाव करें। पारिवारिक मामलों में सोच-समझकर निर्णय लेना फायदेमंद रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है। नया कारोबार शुरू करने के लिए समय के लिए बहुत ही उत्तम है। जमीन जायदाद में धन निवेश करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा। आज खेल-कूद में रुचि बढ़ेगी। आज आपके पारिवारिक रिश्तों में सामंजस्य बना रहेगा व्यवसाय को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं। भावनात्मक संतुलन भी बना रहेगा। अचानक कोई जिम्मेदारी आपको मिल सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप जितनी अधिक मेहनत करेंगे, आपको उतनी ही अधिक सफलता मिलेगी। बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। आराम और उल्लास महसूस करेंगे। आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुँचाने के लिए जरूरी कदम उठाने होंगे। हनुमानजी का नाम लेकर किया गया कार्य जरुर सफल होगा। शादी शुदा जीवन में खुशहाली आएगी। मनोरंजन पर अधिक पैसा खर्च हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता है। पूर्व की सुखद यादों को जीवनसाथी के साथ साझा कर सकते हैं। ऑफिस में मान-प्रतिष्ठा बढ़ने से घर में शांति का वातावरण रहेगा। किसी बड़े कार्य के सफल होने से आपको अत्यधिक खुशी प्राप्त होगी। संतान के पीछे खर्च होगा। विद्यार्थीयों को अपने आप को अच्छा साबित करने का यह अच्छा समय हैं। अचानक बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

निवेश के लिए बेहतरीन दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं। आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के कष्टों का निवारण होगा। परिवार में भी आनंद का वातावरण बना रहेगा। किसी यात्रा पर जा सकते हैं। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए आनंद दायक रहेगा। आपको कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

तंग आर्थिक हालात के चलते आज आपका कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा। आने वाला समय आपके लिए नई खुशियां लेकर आएगा। किसी खास मित्र के जीवन में आ जाने से जीवन की खुशियां दुगनी हो जाएंगी। आज कार्यभार अधिक रहेगा। प्रॉपर्टी से लाभ मिल सकता है। तरक्की के भी नए अवसर सामने आ सकते है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आर्थिक तौर पर समस्या का सामना कर सकते हैं। भूमि से जुड़ा मुद्दा लड़ाई में बदल सकता है। आप मित्रों में चर्चा का केंद्र बने रहेंगे। सुख-सुविधाओं पर धन खर्च के योग हैं। बेकाबू क्रोध पर लगाम रखने की सलाह है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। हमेशा अपने काम के बारे में सोचना आपके मानसिक विकास को रोक सकता है। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है।

आपने Rashifal 4 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। अगर आप हनुमानजी के भक्त हैं तो कमेंट में ‘जय बजरंग बली’ जरूर लिखें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हिंदू धर्म के लिए खास है दिसंबर माह, इन व्रतों से हो जाएंगे मालामाल

Back to top button