ब्रेकिंग न्यूज़

सिद्धू का पीएम मोदी पर विवादित बयान, कहा- अंबानी की गोद में बैठे पीएम

कांग्रेस नेता औऱ पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू इन दिनों सूर्खियों में छाए हुए हैं। पाकिस्तान में इमरान खान के शपथ समारोह का हिस्सा बनने से से लेकर करतापुर कॉरिडोर के शिलान्यास तक हर तरफ नवजोत सिंह सिद्धू की चर्चा है। इन दिनों में राजस्थान के कोटा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ऐसा विवादित बयान दे दिया है जिसके बाद हर तरफ चर्चा हो रही है। नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी पर विवादित बयान दिया है।

पीएम पर विवादित बयान

रैली को संबोधित हुए सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस ने चार गांधी दिए। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी। बीजेपी ने हमें तीन मोदी दिए। नीरव मोदी, ललित मोदी, और एक जो अंबानी की गोद में बैठे हैं, नरेंद्र मोदी। उनके इस बयान के बाद बीजेपी की तरफ से फिलहाल कोई प्रक्रिया नही आई  है, लेकिन इस पर विवाद हो सकता है।

सिद्धू से मांगा इस्तीफा

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरिडर के शिलान्यास कार्यक्रम में पाकिस्तान गए थे जिसके  बाद से एक बार फिर उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से असहमति जताने के चलते सिद्धू से उनके ही कैबिनेट की मंत्री ने इस्तीफा मांगा है। पंजाब सरकार के मंत्री त्रिपत बाजवा ने कहा है कि अगर सिद्धू अमरिंदर सिंह को अपना नेता नहीं मानते हैं तो उन्हें पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री के पद से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। बता दें कि राहुल गांधी को सिद्धू अपना कैप्टन मानते हैं।

कैप्टन ने दी थी ना जाने की सलाह

दूसरी तरफ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि सिद्धू पाकिस्तान नहीं जाने की सलाह दी थी, इसके बाद भी सिद्धू ने पाकिस्तान जाने का फैसला किया। बता दें कि इमरान सरकार की ओर से न्य़ोते के बावजूद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कार्यक्रम में जाने से मना कर दिया था।  यह कार्यक्रम 28 नंवबर को पाकिस्तान द्वारा आयोजित किया गया था।

कैप्टन ने कहा कि जब कोई मंत्री मुझे पाकिस्तान या किसी और देश की निजी यात्रा पर जाने के लिए बताता है तो मैं उसे मना नहीं करता। सिद्धू ने मुझसे कहा कि वह पाकिस्तान जाना चाहते  हैं तो मैंने मना नहीं किया क्योंकि ये निजी यात्रा थी न कि आधिकारिक सरकारी यात्रा थी ना कि मैंने पाकिस्तान ना जाने का स्टैंड पंजाब के दीर्घ हित में लिया थ है। मैं चाहता हूं कि तुम भी अपने फैसले पर पुनर्विचार करो। इस पर सिद्धू ने कहा कि उनका न्योता स्वीकार कर चुका हूं।

सिद्धू की हो रही आलोचना

आगे कैप्टन अमेरिंदर सिहं ने  कहा कि उन्हें .ह कहा जा सकता है कि हमारे सीएंम ने एक फैसला लिया है, उसे देखते हुए मैं  आने में असमर्थ हूं। इस पर सिद्धू ने  कहा कि मैं शाम तक आपको बतात हूं, लेकिन फिर वह नहीं आए और पाकिस्तान रवाना हो गए। सीएम ने कहा कि उन्होंने सिद्धू को सिर्फ सलाह दी थी आदेश नहीं क्योंकि यह सरकारी यात्रा नहीं निजी यात्रा खी। कैप्टन सिंह ने कहा सिद्धू जाएं या नहीं जाएं इससे जमीनी स्थिति पर कोई फर्क नहीं पड़ता। बता दें कि दो बार पाकिस्तान जाने से सिद्धू को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

 

यह भी पढ़ें

Back to top button