राजनीति

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, कहा- हमारी सरकार ने कभी नहीं लिया सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय

पीएम मोदी एक बार फिर राहुल गांधी के निशाने पर हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है, लेकिन इस बार मामला पहले सर्जिकल स्ट्राइक का उठाया है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक जैसे सैन्य़ फैसले को भी राजनीतिक संपत्ति बना दिया  है। इसके बाद नोटबंदी पर भी पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी एक ऐसा घोटाला है जिसका उद्देश्य छोटे कारोबारियों और दुकानों की रीढ़ तोड़ना था।

नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला

पीएम पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने नोटबंदी से पहले पूरी कैबिनेट को कमरे में बंद कर दिया गया था। दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ा दी और लाखों लोगों को बर्बाद कर दिया। राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार के समय NPA 2 लाख करोड़ रुपए था, मोदी सरकार के 4 साल में एनपीए 12 लाख करोड़ रुपए हो गया है। मोदी सरकार ने अनिल अंबानी , मेहुल चौकसी, विजय माल्या जैसे लोगों का लाखों करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दिया है।

जो चीन ने किया वह कभी हमने नहीं किया

बता दें कि राहुल गांधी सर्जिकल स्ट्राइक, नोटबंदी और राफेल डील मामले में पीएम को घेरते नजर आए हैं।बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कारोबारियों से मुलाकात की। इस दौरान ही उन्होंने लोगों को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा कि अगर हिंदुस्तान में 10-15 साल सही सरकार आई तो हम चीन को पछाड़ देंगे। उन्होंने कहा कि अगर चीन की सफलता का विश्लेषण करें तो चीन ने स्थानील कौशल को मदद करके बढ़ावा दिया है, हिंदुस्तान में ऐसा नही हुआ है। यहां स्थानीय कौशल का सम्मान करें तो हम चीन को पीछे छोड़ देंगे।

हिंदुत्व पर उठाए सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हिंदुस्तान के सबसे बेहतर शिक्षा संस्थान सरकारी हैं, प्राइवेट नहीं क्योंकि यह फायदे के पीछे नहीं भागते, बल्कि सेवा करना चाहते हैं। राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान के इन्फॉर्मल सेक्टर को तोड़ने के लिए मोदी सरकार ने गब्बर सिंह टैक्स यानी जीएसटी लाने का फैसला किया है। राहुल गांधी ने पीएम के हिंदुत्व पर भी सवाल उठा दिए।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी खुद को हिंदू कहते हैं, लेकिन खुद हिंदुत्व का मतलब नहीं जानते हैं। हिंदू धर्म का सार क्या है, गीता क्या कहती है, हर किसी को इसका ज्ञान है और चारों तरफ फैला है। हर व्यक्ति इस बात को जानता है। वही हमारे पीएम कहते हैं कि वह एक हिंदू है, लेकिन वह हिंदू धर्म की नींव नहीं समझ पाते, वह किस तरह के हिंदू हैं।

सर्जिकल को बनाया राजनीतिक मुद्दा

राहुल ने सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर कहा कि पीएम मोदी ने इसे भी राजनीतिक मुद्दा बना दिया है। पीएम ने सेना के अधिकार क्षेत्र डोमेन में घुसते हुए उनकी सर्जिकल स्ट्राइक को राजनीतिक आस्ति में बदल दिया है जबकि वास्तव में यह एक सैन्य फैसला था। राहुल ने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार ने 3 बार सर्जिकल स्ट्राइक की, लेकिन कभी इसका श्रेय नहीं लिया, लेकिन यूपी के चुनाव में हार सामने देखते ही मोदी ने एक सैन्य फैसले को राजनीतिक संपत्ति में बदल दिया।

यह भी पढ़ें

Back to top button