बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन सितारों को भागकर करनी पड़ी थी शादी, नंबर 4 तो शूटिंग के दौरान हो गयी थी गर्भवती

हम सबके जीवन में प्यार एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है. हम सभी को कभी न कभी किसी न किसी से प्यार जरूर होता है. जिस वक्त ये फीलिंग हमारे मन में आती है हम ये भरोसा करने लग जाते हैं कि यही एक बात है जो सच है और बाकी सब कुछ झूठ और फरेब है. प्यार हो जाने पर इंसान अपने सपनों को किसी और की सोच के साथ साझा करने लगता है. प्यार एक खूबसूरत एहसास है. लेकिन कहते हैं ना कि इश्क और मुश्क किसी से छुपाये नहीं छुपता. जब प्यार सच्चा हो तो इंसान कोई भी मुश्किल पार करने के लिए तैयार रहता है. अपने प्यार को पाने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकता है. आपने आम जिंदगी में प्यार के ऐसे कई किस्से सुने होंगे लेकिन क्या आपको पता है प्यार का ये बुखार कुछ बॉलीवुड सितारों पर भी चढ़ चुका है. उन्हें इस कदर एक-दूसरे से प्यार हुआ कि रिश्ते को मंजूरी ना मिलने पर उन्होंने भाग कर शादी करना ठीक समझा. आईये जानते हैं ऐसे ही कुछ 5 सितारों के बारे में जिन्होंने भागकर शादी की.

रीना दत्ता और आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और रीना दत्ता ने अपने पेरेंट्स की मर्ज़ी के खिलाफ भागकर साल 1986 में लव मैरिज की थी. रीना हिंदू परिवार से नाता रखती थीं इसलिए घरवालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. बाद में दोनों के रिश्तों में दरार आने लगी और साल 2002 में उन्होंने तलाक लेना ठीक समझा.

शशि कपूर और जेनिफ़र केंडल

आपको बता दें शशि कपूर ने एक फिरंगी महिला से शादी रचाई थी. उनकी पत्नी का नाम जेनिफर केंडल था. कुछ ही मुलाकातों के बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया लेकिन विदेशी होने के कारण कपूर परिवार रिश्ते को मंजूरी देने में आनाकानी कर रहा था जिस वजह से शशि कपूर को भागकर शादी करनी पड़ी. आज शशि कपूर और जेनिफ़र के तीन बच्चे हैं जिनका नाम कुणाल कपूर, करण कपूर और संजना कपूर है.

शम्मी कपूर और गीता बाली

गीता बाली और शम्मी कपूर को गोल्डन कपल के नाम से भी जाना जाता था. साल 1955 में ‘रंगीन रातें’ फिल्म की शूटिंग की दौरान शम्मी कपूर ने गीता बाली को प्रपोज किया था. शम्मी कपूर उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन घरवाले मान नहीं रहे थे. उन्होंने लगातार 4 महीने तक अपने घरवालों को मनाया लेकिन दाल नहीं गलने पर उन्हें भागकर शादी करनी पड़ी.

भाग्यश्री और हिमालय दसानी

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से सबके दिलों में अपनी जगह बनाने वाली भाग्यश्री एक बेहद ही खूबसूरत अदाकारा हैं. कहा जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें हिमालय दसानी से प्यार हो गया था और उन दिनों वह गर्भवती भी थीं. लेकिन घरवाले उनकी शादी के लिए मान नहीं रहे थे जिस वजह से उन्हें भागकर शादी करनी पड़ी. बता दें, साल 1990 में भाग्यश्री ने कारोबारी हिमालय दसानी से शादी कर ली थी.

शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरे

अभिनेता शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरे ने साल 1982 में एक दूसरे से शादी की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिवांगी के घरवाले नहीं चाहते थे कि दोनों की शादी हो. लेकिन शिवांगी शक्ति कपूर से बेहद प्यार करती थीं और उनके लिए उन्होंने अपना घर तक छोड़ दिया था. फिर घरवालों की मर्जी के खिलाफ भागकर दोनों ने शादी रचाई.

पढ़ें : जसलीन से पहले भी इन अफेयर्स और विवादों में घिर चुके हैं अनूप जलोटा, भागकर की थी पहली शादी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button