बॉलीवुड

फिल्मों पर भारी पड़ गए ये आइटम सॉन्ग, फिल्म फ्लॉप लेकिन गाने सुपरहिट

बॉलीवुड में ऑइटम सांग हमेशा से बहुत खास रहा है। हेलेन से लेकर करीना तक कई बड़ी बड़ी आदाकाराओं ने फिल्मों में आइटम सांग परफार्म कर अपना जादू चलाया है। सिचुएशन कितनी भी टेंश क्यों ना हो एक जबरदस्त तड़कता भड़कता आइटम सॉन्ग लोगों की टेंशन कम कर देता है। पहले के समय में आइटम सांग करने वाली एक्ट्रेस और मेन लीड अलग हुआ करती थी। इसमें हेलेन ने सबसे ज्यादा आइटम सांग परफॉर्म किया है। धीरे धीरे हालात बदले और लीड एक्ट्रेसेज ने दूसरे और खुद की फिल्मो में भी आइटम सॉन्ग करना शुरु कर दिया। अब आइटम सॉन्ग फिल्मों में चार चांद लगा देते हैं और हिट की गारंटी बन चुके हैं। आपको बताते हैं कुछ ऐसे आइटम सान्ग के बारे में जो फ्लॉप फिल्म में होने के बाद भी हिट हो गए।

शीला की जवानी

एक वक्त पर कैटरीना ने शीला की जवानी से लाखों लोगों की दिल की धड़कनें तेज कर दीं थीं। यह फराह खान की फिल्म तीस मार खान का गाना था।इस फिल्म में कैटरीना का कहने के लिए रोल भी था, लेकिन कैमियो टाइप का ही। फिल्म भी पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। हालांकि सिर्फ इस एक गाने से लोगों का ध्यान फिल्म पर चला गया था। यह गाना आज भी लोगों की जबान पर है।

इट्स रॉकिंग

क्या लव स्टोरी है….फिल्म याद आई। नहीं याद आई….। अगर नहीं याद आई तो कोई बड़ी बात नही है क्योंकि यह फिल्म किसी को याद नहीं होगी। इस फिल्म में मेन लीड मे थे तुषार कपूर और फिल्म में उनकी उलझी सुलझी से प्रेम कहानी दिखाई गई थ। यह फिल्म तो बिल्कुल हिट नही हुई, लेकिन फिल्म में करीना का आइटम नंबर इट्स रॉकिंग यारा कभी इश्क तो करो……जबरदस्त हिट हुआ था। अलिशा चिनाय की आवाज में सजा यह गाना लोगों को बहुत पसंद आया।

काल में हम तुम करें धमाल

मल्टीस्टारर फिल्म काल में कहने को अजय देवगन, लारा दत्ता, जॉन अब्राहम और विवेक ओबरॉय जैसे कलाकार थे, लेकिन फिल्म बस पहले गाने के बाद ही थम गई। इस फिल्म के शुरुआत ही एक धमाकेदार सॉन्ग में हुई थी जिसमें एक बार फिर शाहरुख और मलाइका की जोड़ी जमी थी। काल काल में हम तुम करें धमाल….एक बेहतरीन आइटम नंबर था औऱ काफी पसंद किया गया जबकि फिल्म औसत ही रही।

दिल मेरा मुफ्त का

एजेंट विनोद नाम की इस फिल्म में लव बर्ड्स करीना और सैफ एक साथ थे। यह फिल्म पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन फिल्म का एक गाना सुपरहिट रहा। दिल मेरा मुफ्ता का…..गाने में करीना की अदाएं और डान्स दोनों ही लोगों का दिल लूट ले गए। करीना कपूर खान ने फिल्म के इस एक गाने से शोहरत लूट ली थी।

दिलबर दिलबर

यहां हम सुष्मिता सेन के दिलबर दिलबर की बात नहीं कर रहे। यहां बात हो रही है रीमेक वाले दिलबर की जिसने नोरा फतोही के सितारे बुलंद कर दिए। यह गाना अपने आप में इतना शानदार है और साथ ही नोरा फतेही के स्टेप्स ने तो आग ही लगा दी। जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते में बना यह गाना तो सुपरहिट हो गया, लेकिन फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई।

यह भी पढ़ें : 

Back to top button
?>