बॉलीवुड

कॉलेज लाइफ पर बनीं फिल्मों ने जीत लिया दिल, आखिरी फिल्म से मिला मैसेज

प्रिया प्रकाश याद है….वही लड़की जिसने सिर्फ कुछ पलों के लिए आंखे मार कर पूरा देश जीत लिया था। फिल्म में जिस लड़के को वह आंख मार रही थी उसका उतना नाम तो नही हुआ, लेकिन प्रिया प्रकाश रातों रात फेमस हो गईं। हालांकि यहां बात उनकी भी नहीं हो रही है। बात तो यह है कि फिल्म के इस सीन को सबसे ज्यादा क्यों पसंद किया गया। पूरी फिल्म में इन दो आंख मारने वाली सीन को सबसे ज्यादा इसलिए पसंद किया गया क्योंकि यह कॉलेज और स्कूल में होने वाले प्यार की याद दिलाता है। अभी जो स्कूल कॉलेज में पढ़ रहे हैं वह भी औऱ जो उससे बाहर निकल चुके हैं वह भी अपने स्कूल कॉलेज का प्यार याद कर शर्मा जाते हैं। बॉलीवुड में कॉलेज लाइफ पर कुछ ऐसी ही फिल्में बनीं जिन्हें देखकर लोगों को अपना प्यार याद आ गया।

कुछ कुछ होता है

बॉलीवुड में लव ट्राएंगल पर फिल्में तो बहुत बनीं, लेकिन कुछ कुछ होता है कि बात ही कुछ और रही। इस फिल्म में लव ट्राएंगल का आधार ही कॉलेज लाइफ पर था। कॉलेज में साथ पढ़ने वाले दो दोस्त और उनकी कॉलेज मस्ती लोगों के दिलों को छू गई। इस फिल्म को 20 साल से ऊपर हो गए हैं, लेकिन आज भी लोग इस फिल्म को बहुत पसंद करते हैं।

मैं हूं ना

कॉलेज लाइफ रोमांस किसी ने सबसे ज्यादा सिखाया है तो वह हैं रोमांस के बादशाह शाहरुख खान ने। फराह खान के निर्देशन में बनीं मैं हूं ना एक जबरदस्त हिट थी जिसमें कॉलेज लाइफ को बहुत ही अच्छी तरह से दिखाया गया था।साथ ही एक स्टूडेंट को टीचर से प्यार हो जाता है वाला कॉन्सेप्ट तो हर किसी को भा गया।

जाने तू या जाने ना

कॉलेज लाइफ का क्यूट वाला प्यार देखना हो जहां हीरो एयरपोर्ट पर भागकर हिरोइन को रोकता है तो आपको जाने तू या जाने ना देखना चाहिए। इमरान खान की पहली फिल्म ने ही उनको लोगों के बीच फेमस बना दिया था। इस फिल्म में म्याऊं औऱ रैट्स की लव स्टोरी दिखाई गई थी। साथ ही इस फिल्म में भाई और बहन के बीच की बॉन्डिंग को भी बहुत खूबसूरती से दिखाया गया था।

वेक अप सिड

कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट कैसे हमेशा सपनों की दुनिया में खोए रहते हैं औऱ जब आंख खोलते हैं तो पता चलता है कि कॉलेज के दिन पूरे हो चुके हैं और अब लाइफ में सीरियस होने का टाइम आ चुका है। वेक अप सिड को आप एक बेहतरीन कॉलेज लाइफ स्टोरी मान सकते हैं क्योंकि इस फिल्म में यूथ के बीच चल रहे हर तरह के कशमोकश को दिखाया गया है।

3 ईडियट्स

आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 3 ईडियट्स को कोई कैसे भूल सकता है।यह फिल्म इंजीनियरिंग कॉलेड लाइफ पर आधारित थी। इस फिल्म से बहुत सारे संदेश भी मिले जैसे रट्टा मार के नहीं पढ़ना चाहिए, काबिल बनने की कोशिश करो। इस फिल्म में आमिर और करीना की लव स्टोरी भी लोगों को बहुत पसंद आई था। जहां आमिर एक इंजीनियर स्टूडेंट के रोल में थे वहीं करीना मेडिकल स्टूडेंट के रोल में थीं।

यह भी पढ़ें :

Back to top button