रोज़गारविशेष

SBI में एक बार फिर मिल रहा नौकरी का मौका, साक्षात्कार होगा चयन का माध्यम

हम सभी जानते हैं की भारतीय स्टेट बैंक भारत का सबसे बड़ी बाइंकी इकाई है और शायद ही कोई ऐसा होगा जो इस इकाई के साथ जुड़ कर काम नहीं करना चाहेगा। आपकी जानकरी के लिए बता दें की फिलहाल SBI ने विशेषज्ञ कैडर अधिकारी के पदों पर भर्ती का मौका दिया है और ये उन सभी के लिए एक बहुत ही बेहतर मौका हो सकता है जो यहाँ पर नौकरी करने के इच्छुक हैं। बताते चलन की स्टेट बैंक ने कुल 38 पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है और ये सभी भर्ती भारतीय नागरिकों के लिए है। तो चलिये जानते हैं इस पद से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी जो आवश्यक है आवेदन के लिए।

आवेदन की पूरी प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको बता दें की इस पद पर आवेदन के लिए आपको sbi या फिर sbi carrier, www.sbi.co.in/careers की आधिकारिक वेबसाइट खोल लेना है और फिर वहाँ से नवीनतम घोषणाओं यानी की लेटैस्ट नोटीफीकेशन के तहत दाईं तरफ अधिसूचना की जांच करना है।
  • इसके बाद आपको वहाँ पर एक लिंक मिलेगा जिसके आधार पर एसबीआई में विशेषज्ञ कैडर अधिकारी के लिए भर्ती, 22.11.2018 से 06.12.2018 तक ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें।
  • आपको यह भी बताते चलें की यहाँ से आप इस पद से संबन्धित बाकी सभी जानकारी को विस्तार से पढ़ने के लिए दिये गए विज्ञापन को भी डाउनलोड कर सकते हैं।
  • इसके बाद आपको वहाँ पर इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करना होगा जहां पर आप अपनी सभी शैक्षिक तथा अन्य सभी तरह की जानकारी भर कर अंत में सबमिट पर क्लिक कर दें।

चयन प्रक्रिया

जानकारी के लिए बताते चलें की SBI में विशेषज्ञ कैडर अधिकारी के पदों पर चयन का

माध्यम शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार होगा। साथ ही साथ आपको यह भी बताते चलें की इसके अलावा, संकाय एसबीआईएल, कोलकाता (कार्यकारी शिक्षा)/एसबीआईसीबी, हैदराबाद (मार्केट) और एसबीआईसीआरएम, गुरुग्राम, हरियाणा (क्रेडिट/जोखिम प्रबंधन/अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग) आदि पद के लिए भी साक्षात्कार कराया जाएगा और फिर उसके बाद किसी भी दिए गए विषय पर डेमो सत्र भी कराया जाएगा।

एसबीआई के लिए कॉल पत्र

बताते चलें की विशेषज्ञ कैडर अधिकारी के पद पर शॉर्टलिस्ट होने के बाद साक्षात्कार के लिए सूचना या कॉल लेटर या फिर ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा और इसके अलावा उन सभी लोगों की सूची को SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की इस भर्ती के संबंध में बैंक ने सख्ती से उल्लेख किया है कि इसकी कोई भी हार्ड कॉपी उम्मीदवारों को नहीं भेजी जाएगी अतः इसे लेकर किसी भी तरह का कोई शंसय अपने मन में ना रखें।

यह भी पढ़ें :

Back to top button