दिलचस्प

दिल्ली में इन जगहों पर मिलता है सबसे सस्ता चटपटा स्वाद, 5 स्टार भी इसके आगे फेल

वैसे तो ज्यादातर लोग खाने के शौकीन होते हैं लेकिन भारतीय लोगों को दुनियाभर में खाने का शौकीन समझा जाता है. यहां पर जितनी आवभगत किसी मेहमान की करते हैं उससे कहीं ज्यादा लोग खुद के खाने का ख्याल रखते हैं. अच्छे स्वाद के लिए ही तो इंसान कहीं भी चला जाए लेकिन वहां का जायका कभी भूल नहीं पाता. दिल्ली में बहुत से ऐसे लोग हैं जो बाहर से आकर जॉब या पढ़ाई करते हैं ऐसे में उन्हें अपने शहर के कुछ अच्छे खाने की याद आती है. ऐसे में अगर दिल्ली में ही आपको वो या उससे कहीं ज्यादा अच्छा स्वाद मिल जाए तो आप क्या कहेंगे ? दिल्ली में इन जगहों पर मिलता है सबसे सस्ता चटपटा स्वाद, इन जगहों पर आप वीकेंड अपने पार्टनर के साथ दिल्ली की इन जगहों पर जाइए और इन जायकों का मजा लीजिए.

दिल्ली में इन जगहों पर मिलता है सबसे सस्ता चटपटा स्वाद

अगर आप दिल्ली की इन जगहों पर नहीं गए हैं तो एक बार अपने परिवार या पार्टनर के साथ जरूर जाइए. इसे पढ़ने और इन जगहों पर जाने के बाद ये तो पक्का है कि आप खुद यहां बार-बार जाने लगेंगे तो चलिए बताते हैं दिल्ली के इन स्ट्रीट फूड के बारे में..

लालबाबू चाट भंडार

दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित लाल बाबू चाट भंडार में तरह-तरह की चाट का मजा लेने एक बार यहां जरूर जाएं. अगर आप लाजवाब चाट के चटकारे लेना चाहते हैं तो यहां की स्पेशल चाट खाना नहीं भूलें. चाट के अलावा यहां पर गोभी मटर समोसा भी बहुत लोकप्रिय है, जहां पर दूर-दूर से लोग इसे खाने आते हैं और अगर आप यहां पहुंच गए तो दोबारा जरूर आएंगे.

कुमार समोसे वाला

दिल्ली के करमपुरा में मिलन सिनेमा के पास कुमार समोसे वाले की दुकान बहुत फेमस है. यहां पर आप पिज्जा समोसा, पास्ता समोसा, तंदूर पनीर वाला समोसा, चाप समोसा और पनीर कीमा समोसा जैसी कई वैराइटी मिलेगी. एक बार अगर आपने यहां का समोसे के स्वाद को चख लिया तो आपको कहीं और का समोसा कभी अच्छा नहीं लग सकता.

खाना चाचा

अगर आप नॉनवेज खाने के शौकीन हैं तो एक बार खान मार्केट में खान चाचा के यहां जरूर विजिट करें. यहां पर नॉनवेज खाने के बाद आप हर कहीं का नॉनवेज खाना भूल जाएंगे. यहां पर रोल्स, कबाब और रोटी भी बहुत ज्यादा फेमस है. ऐसा नहीं है कि यहां पर सिर्फ नॉनवेज ही मिलता है वेज लोगों के लिए यहां पर बहुत सारे टेस्टी ऑप्शन मौजूद हैं. यहां पर आपको दूसरी जगह से पैसा थोड़ा ज्यादा खर्च करना पड़ेगा लेकिन स्वाद आपको सबसे उम्दा मिलेगा इस बात की गारंटी है.

सीताराम दीवान चंद

दिल्ली के पहाड़गंज में स्थित सीताराम दीवान चंद के छोले-भटूरे खाने के बाद आप हर कहीं के भूल जाएंगे. नाश्ते के बाद अगर लोगों को दूसरा कुछ अच्छा लगता है तो छोले-भटूरे होता है. अगर आप छोटे-भटूरे खाने के शौकीन हैं तो यहां विजिट करें.

चाचे की हट्टी

दिल्ली के नॉर्थ कैंपस में स्थित कमला नगर में चाचे की हट्टी अगर नहीं गए तो मतलब आपने दिल्ली घूमी ही नहीं. यहां का स्वाद एक बार आपने अगर चख लिया तो आप फाइव स्टार का खाना भूल जाएंगे. यहां का छोला भटूरा इतना सॉफ्ट होता है कि मुंह में आते ही घुल जाता है. इसके अलावा यहां का स्वाद भरा छोला-भटूरा उंगलियां चाटने पर मजबूर कर सकता है.
यह भी पढ़ें : VIP पब के टॉयलेट में दिखे देवी देवता, घटना से मचा बवाल

Back to top button