दिलचस्प

VIP पब के टॉयलेट में दिखे देवी देवता, घटना से मचा बवाल

अमेरिका में भारतीयों और हिंदुओं की भावनाओं से आहत करने वाली कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसपर विवाद बढ़ गया है। दरअसल अमेरिका के न्यूयॉक के एक पब के वीआईपी टॉयलेट में हिंदू देवी देवताओं की फोटो लगे रहने का मामला सामने आया है। इस बात की शिकायत ओहियो में रहने वाली भारतीय अमेरिकी महिला ने की है जिसके बाद से पब से अब देवी देवताओं की तस्वीरें हटानी पड़ रही है।

मशहूर है  पब

दरअसल इस पब की जानकारी तब सामने आई जब अंकिता मिश्रा नाम की एक महिला कुछ हफ्ते पहले न्यूयॉर्क के हाउस ऑफ येस पब में गई। यहां पर देर रात तक पार्टी करने के लिए शानदार इवेंट्स होते रहते हैं। यह पब अपनी धमाचौकड़ी, वाइल्डनेस के लिए मशहूर है। लोग यहां देर रात तक पार्टी करना पसंद करते हैं।अंकिता मिश्रा भी पार्टी के लिए इस पब में गई थी।

टॉयलेट में दिखी तस्वीरें

पब में जब अंकिता वाशरुम यूज करने के लिए गई तो उनके होश उड़ गए। टॉयलेट की दीवारों पर हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरें लगी हुई थीं। इन दीवारों पर गणेश, सरस्वती, काली और शिव की तस्वीरें थीं। चूंकि महिला एक अमेरिकी भारतीय थी इसलिए वह इस बात से बहुत नाराज हुई। उसने पब को एक ईमेल भेजकर अपनी आपत्ति जाहिर की।

पब ने मानी गलती

हालांकि पब ने अपनी गलती मान ली है और उन्होंने माना है कि भारतीय संस्कृति को समझने में भूल हुई है। पब का कहना है कि टॉयलेट की दीवारों से देवी देवताओं की तस्वीरें हटा दी जाएंगी। अंकिता के कहने पर ही वहां ऐसा एक्शन लिया गया है। अंकिता ने एक ब्लॉग के जरिए इस घटना के बारे में सारी बात कही।

अंकिता ने बताया अनुभव

अंकिता ने लिखा कि  वह पिछले महीने हाउस ऑफ यस नाइट क्लब गई थीं। वहां उनके दोस्तों ने काफी मंहगा ऑर्डर किया था। उन्हें वीआईपी बाथरुम इस्तेमाल करने का मौका मिला। जब वह बाथरुम गईं तो उनका ध्यान किसी तस्वीर पर नहीं पड़ा। जब वह बार निकलने लगी तो उनका ध्यान महादेव की एक चित्र पर गया। जब उन्होंने ध्यान से टाइल्स देखा तो दंग रह गई।

टॉयलेट की हर दीवार पर हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरें लगी हुई थीं। इसमें गणेश, सरस्वती , काली और शिव की तस्वीरें मौजूद थीं। उन्हें बहुत ही खराब लगा। उन्होंने कहा  कि मैं एक तरह से मंदिर में थी, लेकिन सबकुछ वहां खराब था। मैंने जूते पहने हुए थे , मैं थूक रही थी। उन्होंने आगे लिखा की मैं एक भारतीय अमरीकी महिला हूं। मैं पहले भी ऐसे हालात से दो चार हो चुकी हैं।

अंकिता ने कहा…

मैं रुबिन म्यूजियम ऑफ आर्ट में टीचर रही हूं जहां मुझपर मेरी संस्कृति की वजह से अक्सर हंसी उड़ाई जाती है, लेकिन इस घटना को देख कर बर्दाश्त करना मुझसे नहीं हो पाया। क्लब से लौटने के बारे में मैंने इस बारे में सोचा और सोशल मीडिया पर इसे बताया और अंत में क्लब को मेल लिखकर इसकी शिकायत भी की।

सार्वजनिक स्थान पर शांति बनाए रखने के लिए मैं अपनी हर आवाज दबाती हूं, लेकिन फेसबुक और इंस्टाग्राम पर हाउस ऑफ यस को लेकर अपने अनुभव शेयर करने के बाद मैं सीधे बात करना चाहती हूं। मुझे भरोसा है कि मेरी आवाज सुनी जाएगी और सुधार होगा। बता दें कि पब ने तस्वीर हटाने की बात कह दी है।

यह भी पढ़ें :

 

 

Back to top button