लखनऊ – योगी सरकार लगातार अवैध बूचड़खानों को बंद करने पर लगी है। धड़ाधड़ बंद हो रहे इन बूचड़खानों को लेकर यूपी की सियासत गरमाती जा रही है। सत्ता में आते ही योगी सरकार ने गौ तस्करी और गोवध पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। बीजेपी के लिए जहां यह एक ऐतिहासिक कदम है तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष और कुछ अन्य लोगों के लिए उनकी स्वतंत्रता पर प्रतिबंध। विपक्ष इस मुद्दे को लेकर बीजेपी और योगी पर लगातार हमले कर रहा है। कुछ नेताओं ने तर्क दिया है कि बूचड़खानों के बंद होने से बेरोजगारी बढ़ेगी व आपराधिक मामलों में वृद्धि होगी। लेकिन, अगर इसे दुसरे नज़रिये से देखें तो यह एक साहसिक कदम है और इससे सूबे में पशुपालन बढ़ेगा और दुग्ध उत्पादन में वृद्धि होगी। Chicken mutton sellers strike.

‘शाकाहारी’ बनेगा यूपी, हड़ताल पर मीट व्यापारी –

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा अवैध बूचड़खानों और मीट की दुकानों पर पाबंदी के बाद से चिकन-मटन के व्यापारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। आज सभी विक्रेताओं ने अपनी दुकाने बंद कर रखी है और सरकार को धमकी दी है कि सोमवार से यह और आंदोलन तेज होगा। लखनऊ के कई रेस्तरां के मालिकों ने एकजुट होकर अपनी दुकानें बंद रखी हैं।

अवैध बूचड़खानों पर ताला लगने के बाद भैंसे के गोश्त की कमी के चलते चिकन और मटन के व्यंजन के लिए काफी मशहुर रही टुंडे और रहीम जैसे मशहूर रेस्तरां भी बंद हो गए हैं। मीट की पर्याप्त आपूर्ति न होने के कारण ग्राहकों की मांग पूरी नहीं हो पा रही है। ऐसे में लोगों को ऐसी आशंका है कि ऐसे हालातों में सब्जियों के दाम काफी बढ़ सकते हैं।

ढाबे के मालिक ने खोला बुचड़खानों का राज –

इन सब बातों के बीच एक ऐसा वीडियों सामने आया है जिसमें इन अवैध बूचड़खानों के काले सच से पर्दा उठाया है। बूचड़खानों की बंद होने के कारण लखनऊ का टुंडे कबाब भी बंद हो गई थी, जिसको लेकर काफी बहस हो रही है। इसी मुद्दे पर एक फेमस वेबसाइट ने कबाब हाउस नौसीजन रेस्टुरेन्ट के मालिक का इंटरव्यू लिया, जिसमें ऐसे चौकाने वाली बात सामने आई।

नौसीजन के मालिक ने इन अवैध बूचड़खानों के बारे में जो बताया वो बेहद चौकाने वाला है। रेस्टोरेंट के मालिक ने योगी सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए बूचड़खानों का सच बताया है। इस वीडियो को देखकर नॉनवेज खाने वालों के पैरों से जमीन खिसक जाएगी। आप खुद ही देख लिजिए, की रेस्तरां के मालिक ने क्या कहा है।

देखें वीडियो, रेस्तरां के मालिक ने क्या खुलासा किया है –

https://youtu.be/jmdnYL4IKnM

Leave a Reply

Your email address will not be published.