दिलचस्प

शादी की शापिंग कर रहे हैं तो दिल्ली की इन बेस्ट मार्केट में जाना ना भूलें

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: शादियों का सीजन शुरू हो गया है, और इसी के साथ शुरू हो गया हैं शॉपिंग का सीजन भी, लड़कियों का फेवरेट काम होता है शापिंग, इसके साथ ही उसमें एक जलन होती है कि कोई दूसरा उनसे अच्छा ना लगे, और बात जब शादी वाले दिन की हो तो कोई लड़की कैसे चाह सकती है कि कोई उससे खूबसूरत दिखे। शापिंग के लिए दिल्ली को सबसे बेस्ट माना जाता है और शादी का सीजन देखते हुए दिल्ली के बाजार खचां-खच भरे हुए हैं लेकिन अब सवाल ये पैदा होता है कि दिल्ली में शापिंग के ऑपशन्स इतने ज्यादा हैं कि समझ नहीं आता की हम क्या चुनें, किस चीज की खरीदारी के लिए कौन सी मार्केट ज्यादा बेस्ट है, कहां पर आपके बजट के हिसाब से आपको अच्छी चीज मिल जाएगी। इसी तरह के तमाम सवालों और कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए हम आपको दिल्ली के उन बेहतरीन मार्केट्स के बारे में बताएंगे जहां पर आप अपने बजट के हिसाब से खरीदारी कर सकते हैं।

करोल बाग (Karol Bagh)

अगर आप शादी के लिए लेटेस्ट आउटफिट की तलाश में हैं तो दिल्ली का करोल बाग आपके लिए बेस्ट है, यहां पर शादी से जुड़ी हर एक लेटेस्ट शांपिग करने के कई सारे ऑपशन्स मिल जाएंगे इसके साथ ही यहां पर आपके बजट के हिसाब से भी हर तरह की दुकानें मिलेंगी जिनमें आप अपने बजट को ध्यान में रखते हुए शापिंग कर सकते हैं। यहां की मार्केट में आपको अच्छे डिस्काउंट के साथ बेस्ट और लेटेस्ट डिजाइंस के कपड़े मिल जाएंगे।

लाजपत नगर (Lajpat Nagar)

दिल्ली के लाजपत नगर की मार्केट को जादुई गली कहा जाता है क्योंकि यहां पर शादी के लहंगो से लेकर के लेटेस्ट ज्वैलरी और अलग-अलग फंक्शस में पहनने के लिए कई वैराइटीज एक जगह पर मिल जाएंगी। इसके साथ ही आप यहां पर अपने ज्वैलरी को कस्टमाइज डिजाइन भी करवा सकते हैं।

चांदनी चौक (Chandni Chowk)

चांदनी चौंक की मार्केट पूरे देश में फेमस हैं, यहां पर आपको बड़े-बड़े डिजाइनर्स के आउटफिट एक साथ एक जगह पर मिल जाते हैं। यहां की मार्केट में आपको ओरिजिनल डिजाइन के साथ बड़े-बड़े डिजाइनर्स द्वारा डिजाइन की गई ड्रेसेस की कॉपी भी मिल जाती है, मतलब की कहा जाए तो इस मार्केट में आप हर तरह की शापिंग कर सकते हैं क्योंकि यहां पर आपको बहुत सी वैराइटीज मिल जाती हैं, इसके साथ ही आपको यहां पर आपको अपनी ड्रेस को कस्टमाइज कराने का भी ऑप्शन आसानी से मिल जाता है, अगर आपके दिमान में अपनी ड्रेस को लेकर के कोई डिजाइन या फैब्रिक फाइनल है तो आप अपनी ड्रेस को दिखाकर वैसे का वैसा दूसरा ड्रेस बनवा सकती हैं। बस ध्यान दें कि आपको इसके लिए दुकानदार को समय देना होगा इसलिए बेहतर है कि आप पहले से ही अपनी ड्रेस का आर्डर दे दें ताकि आपको समय से आपको अपनी पसंदीदा ड्रेस मिल जाए।

शाहपुर जाट (Shahpur Jat)

शाहपुर जाट को डिजाइनरवेअर का हब माना जाता है। यहां पर आपको शादी के जोड़े से लेकर कई तरह के डिजाइनर आउटफिट मिल जाएंगे, हालांकि डिजाइनर आउटफिट काफी महंगे होते हैं लेकिन यहां पर आपको उनकी कापी अपने बजट के अनुसार मिल जाएगी।

जीके-1 एम ब्लॉक मार्केट (G.K M Block Market)

ये मार्केट अपने आप में एक ऐसा शापिंग हब है जहां पर आपको अच्छी डिजाइंस के साथ रीजनेबल प्राइज में मिल जाएंगे, शादी के कपड़ों से लेकर डेली वियर और फंकी कपड़े भी आपको इस मार्केट में भरपूर मिलेंगे। इसके साथ ही यहां पर आपको मैंचिंग ज्वैलरी भी आसानी से मिल जाती है और उसे आप कस्टमाइज भी करवा सकते हैं।

राजौरी गार्डेन (Rajouri Garden)

दिल्ली की राजौरी गार्डेन मार्केट भी शापिंग के लिए बेस्ट प्लेस है यहां पर आपको शादी की शापिंग के लिए कई ऐसे स्टोर्स मिल जाएंगे जिसमें आपको ऐसे डिजाइन्स मिलेंगे की आप उनको देखकर लेने से मना ही कर पाओगे साथ ही यहां की खासियत यह है कि यहां पर कुछ स्टोर्स के पास ऐसे लेटेस्ट और ट्रेंडिग डिजाइंस होते हैं जो आपको दुबारा कही और देखने को नहीं मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: ये हैं दुनिया के 5 Mystery place, जिनका राज अब भी खुलना बाकी है!

Back to top button