विशेष

दीपिका की चुनरी से लेकर इंगेजमेंट रिंग तक सबकुछ रहा खास, जानिए इससे जुडी़ कुछ बातें

बॉलीवुड में इस समय सबसे हॉट टॉपिक दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी का है. 11 तारिख को दीपिका-रणवीर इटली के लिए रवाना हुए और 12 तारिख से इनकी शादी की रस्में शुरु हो गईं. 13 को इंगेजमेंट हुई और 14-15 तारिख को कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज के साथ इनकी शादी हुई. अब इनके ग्रैंड रिशेप्शन का इंतजार है जो 21 और 28 तारिख को रखा गया है. इस शादी की हर तस्वीर को शादी के बाद न्यूली वेड कपल ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की. बॉलीवुड सहित कई बडे सेलिब्रिटीज ने इन्हें शादी की मुबारकबाद दी और इनकी शादी की फोटो सामने आने के बाद इंगेजमेंट रिंग और चुनरी के बारे में भी चर्चा हो रही है. दीपिका की चुनरी से लेकर इंगेजमेंट रिंग तक सबकुछ रहा खास, इसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए वरना आप दीपिका-रणवीर के फैन नहीं कहलाएंगे.

दीपिका की चुनरी से लेकर इंगेजमेंट रिंग तक सबकुछ रहा खास

इटली के लेक कोमो में दीपिका-रणबीर की शादी दुनियाभर में चर्चा का विषय रही है. शादी को जितने गुप्त तरीके से की गई उतनी ही खबरें मीडिया में इसको लेकर चलीं. दीपिका के ब्रांडेड लहंगे से लेकर उनके गहने के बारे में कई तरह की खबरें चर्चा में बनी हुई है और इटली में रणवीर-दीपिका ने पहले कोंकड़ी रिवाज से सगाई की जिसे फूल मुड्डी कहते हैं और फिर सिंधी ब्राइडल लुक में दीपिका की इंगेजमेंट रिंग की साफ झलक देखने को मिली. दीपिका की ये डायमंड रिंग स्कावयर शेप में है जबकि आमतौर पर इंगेजमेंट रिंग राउंड शेप की होती है. यह सिंगल सोलिटेयर स्क्वायर डायमंड रिंग बहुत ज्यादा एक्सपेंसिव है. दीपिका को ससुराल की तरफ से जो चुनरी मिली है वो सिंधी रस्म के गौरान हुए आनंद कारज में लाल चुनरी पहनी है जो बहुत खास है. इसमें संस्कृत में कुछ मंत्र लिखे हैं और बॉर्डर के पास ”सदा सौभाग्यवती भव:” लिखा है. इस तस्वीर में दीपिका-रणवीर का सिंधी वेडिंग लुक भी नजर आ रहा है. रणवीर ने पिंक एंड गोल्डन कांजीवरम शेरवानी पहनी है और सिर पर साफा बांधे रणवीर बहुत खुश नजर आ रहे हैं.

वहीं दीपिका पादुकोण लाल रंग का पारंपरिक लहंगा पहनी हैं जो माथे पर बिंदिया, मेंहदी लगाए बहुत ही ज्यादा खूबसूरत नजर आ रही हैं. सिंधी दुल्हन बनकर रणवीर के साथ दीपिका मंडप में बैठी हैं और दोनों का डिजाइनर ड्रेस सब्यसाची ने डिजाइन किया है. कोंकणी रिवाज में रणवीर सफेद कुर्ता पहने हैं दीपिका गोल्डन कांजीवरम साड़ी पहने हैं और दोनों अपने लुक को ट्रेजिशनल टच में नजर आ रहे हैं. सभी तस्वीरों में दीपिका और रणवीर बहुत खुश लग रहे हैं. रणवीर और दीपिका पिछले 6 सालों से रिलेशनशिप में थे और अब उन्होंने अपने रिश्ते को पति-पत्नी का नाम दे दिया है.

रणवीर के हाथ में हार और माथे पर पारंपरिक पर्ल की ज्वैलरी पहने हैं दोनों के गले में गुलाब के लाल फूलों की जयमाला देखकर साफ लग रहा है कि इनकी यह तस्वीर जयमाला के समय ली गई है. दीपिका ने सब्यसाची के डिदाइन किये हुए आउटफिट पहने हैं और उनकी यह तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं. दीपिका के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक मिनट में इस तस्वीर को लगभग 12 हजार लोगों ने देख लिया और पांच सौ कमेंट भी आ गए थे.
यह भी पढ़ें : नज़र लगने को लेकर वैज्ञानिकों का ख़ुलासा, आँखों से निकलती हैं कुछ तरंगे, जो डालती है बुरा प्रभाव

Related Articles

Close