रिलेशनशिप्स

सिंगल होने से दुखी हैं तो यह खबर पढ़कर बदल जाएगी आपकी राय

दुनिया मर्द औऱ औरत से हटकर सिंगल और मिंगल में बंट गई है। एक वह लोग हैं जो किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं और दूसरे वह लोग हैं जो किसी के नही हैं और अकेले अपनी जिंदगी गुजारते हैं। मतलब एक जोड़ी और एक सिंगल। रिलेशनशिप में  परेशान रहने वाले लोग सोचते हैं सिंगल की लाइफ बेस्ट है। सिंगल सोचते हैं रिलेशनशिप वालों की लाइफ बेस्ट है। अगर आप भी सिंगल हैं और रिलेशनशिप वालों को देखकर दुखी हो जाते हैं तो आपको शायद इसके फायदे नहीं पता है। आपको बताते हैं कि सिंगल होने पर आप क्या क्या कर सकते हैं जो रिलेशनशिप में पहने वालों के लिए बहुत मुश्किल हो जाता है।

सोलो ट्रिप

आप सोच रहे होंगे कि अकेले कौन घूमने जाता है, वेकिन एक बार अपने जीवन में ऐसा करके भी देखिए। सोलो ट्रिप .यानी बिना किसी साथ के कहीं घूमने निकल जाना । किसी भी जगह जाएं अकेले जाएं। खुद से मिले खुद को पहचानें। आपको किसी का खर्चा उठाने की जिम्मेदारी नही है। कहीं भी सो लिए कहीं भी रह लिए। इतना ही नहीं सिंगल हैं तो दोस्तों को भी साथ ले जा सकते हैं ट्रिप और भी बेहतरीना हो जाएगी।

करियर संवारे

रिलेशलशिप में रहने वालों के पास टाइम की बड़ी कमी रहती है। उनका आधा वक्त बातों में और आधा अपना काम करने में निकल जाता है। ऐसे में लोग जल्दी कुछ नया नहीं कर पाते हैं। अगर आप सिंगल हैं तो आपके पास दूसरा वक्त है अपना करियर बनाने का या फिर कुछ नया करने का। आप कुछ भी नया सीख सकते हैं। डांस क्लास, गिटार क्लास या फिर IAS-PCS की तैयारी भी। यह सब चीजें रिलेशनशिप में रहने में बहुत मुश्किल हो जाती है।

शॉपिंग

शॉपिगं करने का मजा भी अकेले में भी बहुत आता है। अपना पैसा है अपने ऊपर खर्च करिए। जो खरीदने का जी करें खरीदें। कोई आपको यह नहीं कोर टोक सकता कि ये मत पहनो , वह मत पहने।इसमें अच्छी नहीं लगतें। इसमें खराब लगते हो। ऐसी कोई भी बातें सुनाने वाला कोई नही है। अपने मन से शॉपिंग करें और अपना  दिल खुश रखें। शॉपिंग करने के लिए किसी के छुट्टी होने का भी वेट ना करें। बस जब दिल करें, अकाउंट में पैसे हों तो पहुंच जाएं और मन भरके शॉपिंग करें।

दोस्तों को दे वक्त

रिलेशनशिप वालों को हर रिश्ते में तालमेल बैठानी होती है। परिवार और प्यार के बीच में दोस्त अक्सर नजरअंदाज हो जाते हैं। ऐसे में सिंगल हैं तो दोस्तों के साथ अच्छा वक्त बिता सकते हैं। ट्रिप पर जाएं, शॉपिंग करें या फिर वीडियो गेम्स ही क्यों ना खेलना हो। अपने दोस्तों के साथ जमकर मस्ती करें।

निकालें मी टाइम

एक वक्त ऐसा गुजारे जो किसी और के लिए नहीं बल्कि आपके लिए हो। खुद के बारे में सोचे, खुद से बातें करें। अगर लंबे समय से एक ही काम कर रहे हों तो किसी और काम को करने के बारे में सोचें। यह जानने की कोशिश करें कि आपको किस बात पर खुशी मिलती है। उस वक्त का ध्यान करें कि कहां आपको अपने अंदर इंप्रूवमेंट लानी है।

यह भी पढ़ें

Back to top button