बॉलीवुड

पैसा होने के बावजूद दुखी रहती हैं बॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेस, वजह जानकर यकीन नहीं कर पाएंगे

न्यूज़ट्रेन्ड बॉलीवुड डेस्क: बॉलीवुड में अनेकों ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपनी खूबसूरती से दुनिया को अपना दीवाना बना रखा है. ये अभिनेत्रियां कई सालों से बॉलीवुड में काम कर रही हैं और इतने सालों में उन्होंने अच्छी खासी पहचान बनाई है. इतने सालों में उन्होंने करोड़ों रुपये कमाए हैं. हर इंसान बड़ा बनना और पैसा कमाना चाहता है. वह चाहता है कि उसके पास इतना पैसा हो जिससे वह अपनी और अपने परिवार की ज़रूरतों को पूरा कर सके. लेकिन किसी भी चीज़ को पाने के लिए मेहनत की आवश्यकता होती है. इन अभिनेत्रियों ने कड़ी मेहनत करके नाम और शोहरत तो कमा ली लेकिन इसके बावजूद उनके जीवन की एक कमी को पैसा पूरा नहीं कर पाया. एक औरत के लिए मां बनने का सुख सबसे बड़ा होता है. बॉलीवुड में कुछ ऐसी अभिनेत्रियां मौजूद हैं जिन्होंने नाम और पैसा तो खूब कमाया लेकिन मां बनने का सुख उन्हें प्राप्त नहीं हुआ. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की 5 ऐसी अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जो कभी मां नहीं बन पाई.

जयाप्रदा

बहुत कम लोगों को पता है कि जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी है. जयप्रदा ने 22 जून 1986 को प्रोड्यूसर श्रीकांत नहाटा की शादी की थी. दोनों की शादी को आज 32 साल हो चुके हैं. लेकिन शादी के इतने साल बाद भी उन्हें संतान का सुख प्राप्त नहीं हो पाया है.

किरण खेर

सिख परिवार में जन्मी किरण खेर की पहली शादी कारोबारी गौतम बेरी से हुई थी. लेकिन शादी असफल होने के बाद उन्होंने अनुपम खेर से दूसरी शादी रचाई. पर्दे पर किरण खेर मां के रोल को बखूबी निभाती हैं लेकिन असल जिंदगी में शादी के 33 साल बाद भी अनुपम खेर के साथ उनकी कोई औलाद नहीं है. इस वजह से वह नाम और शोहरत कमाने के बावजूद दुखी रहती हैं.

शायरा बानो

60 के दशक की मशहूर अभिनेत्री शायरा बानो ने साल 1966 में महान अभिनेता दिलीप कुमार से शादी की थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि दोनों की उम्र में 22 साल का गैप है. शायर बानो दिलीप कुमार से उम्र में 22 साल छोटी हैं. दोनों की शादी को आज 51 साल हो चुके हैं लेकिन इतने साल बाद भी उनकी कोई औलाद नहीं है. अच्छी बात ये है कि इस बात का असर उन्होंने अपने रिश्ते पर नहीं पड़ने दिया. वक्त के साथ-साथ उनका रिश्ता भी गहरा होता चला गया.

शबाना आज़मी

श्याम बेनेगल की फिल्म ‘अंकुर’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली शबाना आज़मी शादी के 34 साल बाद भी बेऔलाद हैं. उन्होंने मशहूर संगीतकार जावेद अख्तर से साल 1986 में शादी की थी. बता दें, शबाना जावेद अख्तर की दूसरी पत्नी हैं. शबाना के प्यार में जावेद ने अपनी पहली पत्नी हनी ईरानी को तलाक दे दिया था.

संगीता बिजलानी

एक दौर में सलमान खान और संगीता बिजलानी के अफेयर की खबरें खूब उड़ी थीं. लेकिन 14 नवंबर 1996 में संगीता ने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी कर ली. लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही उनका तलाक हो गया. शादी के 22 साल बाद भी आज उनकी कोई औलाद नहीं है.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Close