राशिफल 12 अक्टूबर 2018 : माँ की कृपा से ग्रहों का बन रहा है खास संयोग, चमकगी इन राशि की किस्मत

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज शुक्रवार 12 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 12 October 2018

राशिफल 10 अक्टूबर 2018 : गणेश जी की कृपा और ग्रहों की चाल से बदल जायेगी इन ४ राशिवालों की ज़िन्दगी

राशिफल 12 अक्टूबर 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने पार्टनर को खुश करने के लिए उन्हे बाहर घुमाने के लिए ले जा सकते है। आज कार्यस्थल में होने वाली परेशानियों को आपको पूरी कुशलता से हल करना चाहिए।कार्यों में असफलता मिलने के कारण आप मानसिक तनाव में रहेंगे। होशियारी से किसी व्यावसायिक लेन देन से हासिल हो सकता है, आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आज चाहे कितनी भी मजबूरी हो फिर भी किसी तरह का नकारात्मक निर्णय ना लें। आज जोखिम व जमानत के कार्य टालें।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके माता-पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। महिलाएं वाणी पर संयम रखें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। आप कुछ नया सीखते हुए आगे बढ़ेंगे आपके जीवन में आने वाले तमाम समस्याएं खत्म होंगी। आज अध्यात्म की ओर आपका रुझान पहले से अधिक रहेगा। आप धार्मिक और आध्यात्मिक मान्यताओं के बारे में सोच विचार करेंगे। आपको किसी महत्वपूर्ण काम पर फोकस करने की जिम्मेदारी मिलेगी, इसे हाथ से जाने न दें। आज अतीत के गलत फैसले मानसिक अशान्ति और क्लेश की वजह बनेंगे।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप आज ऊर्जा और आशा से भरे हैं। यह सकारात्मक भावना आपको पूरे दिन प्रेरित करती रहेगी। आपको शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलने की संभावना है आपकी किस्मत अचानक चमकने वाली है। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। ऑफिस के काम से बाहर जाना पड़ सकता है। पिता की ओर से लाभ होगा। परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा।

राशिफल 12 अक्टूबर 2018

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई बड़ा फैसला भी लेना पड़ सकता है। अपना धैर्य न खोएँ, खास तौर पर मुश्किल हालात में। किसी अनजाने सहयोग से काम पूरे हो जाएंगे। आपका वैवाहिक जीवन में सुख शांति से बीतेगा बच्चों से भी आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आपके किसी करीबी के जीवन में कुछ समस्याएँ चल रही हैं और आज आपको उनकी बात सहानुभूति से सुननी पड़ेंगी। अपने साथी के साथ विवादों और गलतफहमियों से बचें। साझेदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। नौकरी में जिम्‍मेदारी बढ़ सकती है। पैसों से जुड़ा आपने जो फैसला लिया था उसके सुखद परिणाम मिल सकते हैं। पति-पत्नी के बीच नजदीकियां बड़ेगी। आप इस समय अपने करियर के बेहतरीन मुकाम पर हैं। आप जितनी अधिक मेहनत करेंगे, आपको उतनी ही अधिक सफलता मिलेगी। क्रोध के कारण साथी के साथ आपकी दूरियां बढ़ने के आसार हैं। विदेश के साथ व्यापार बढेगा। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। आज का दिन तीव्र भावनाओं के नाम रहेगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आवश्यक वस्तुओं का भंडारण उसमें आपकी रुचि में होगा। मेहनत का फल मिलेगा। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी, निवेश व यात्रा मनोनुकूल रहेंगे। प्रॉपर्टी का काम करने वालों को कोई अच्छा सौदा हाथ लगने की संभावना है। उत्तरजीवी क्रोध को नियंत्रण में रखेंगे। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी, खास तौर पर अगर आप दूसरों पर खर्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। समय के साथ-साथ आपको अपने जीवन में नए बदलाव देखने को मिलते रहेंगे। हमेशा कुछ अलग करने की आदत आपको सफलता दिलाएगी।

राशिफल 12 अक्टूबर 2018

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज व्यावसायिक स्थल पर ऊपरी अधिकारी से संभलकर चलिएगा। विदेशवासी स्वजनों से आछे समाचार प्राप्त होंगे। डूबी हुई रकम मिल सकती है। यात्रा, निवेश व नौकरी मनोनुकूल रहेंगे। आज निवेश का कोई ऐसा ऑफर मिल सकता है जिससे आपको भविष्य में फायदा होगा। कुछ लोगों का ध्यान आप पर रहेगा। रचनात्मक कामों और नए विचारों के लिहाज से समय बहुत अच्छा है। सफलता से आपका आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा और आप तरक्की खूब करेंगे। आकस्मिक धन लाभ हो सकता हैं।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। आज नए रिश्ते की शुरुआत होगी और आप एक-दूसरे के साथ समय बिताएंगे। कुछ अनापेक्षित निजी मुद्दे आपके सामने आ सकते हैं। उनसे आपको आश्चर्य तो जरुर होगा, लेकिन आप संतोषजनक तरीके से उन्हें सँभालने में कामयाब होंगे। आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी पूरी संभावना है। रोमांटिक मोर्चे पर किसी को प्रभावित करने का मौका मिलने की संभावना है।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने पार्टनर को खुश करने के लिए उन्हे बाहर घुमाने के लिए ले जा सकते है। नवीन लोगों से मित्रता कायम हो सकती है। आपका या परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आपका रुका हुआ धंधा फिर से तरक्की के मार्ग पर चलने लगेगा। सामाजिक कार्य में आपका मन खूब लगेगा। पारिवारिक जीवन में अब तक का सबसे सुनहरा पल देखने को मिलेगा। धन संबंधी सभी प्रकार की परेशानियों का अंत हो जायेगा। अधिक विचारों के कारण मानसिक रूप से आप थक जाएंगे।

राशिफल 12 अक्टूबर 2018

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी खास शख्स से आज मुलाकात हो संभव है। अधिक काम करने से बचें और पूर्ण आराम लें। घर के बड़े बुजुर्गों के समर्थन से आप किसी व्यवसाय की शुरुआत कर सकती हैं। इस दिन आपको अपने सच्चा प्यार भी मिल सकता है। आपके अंदर नेतृत्व का गुण और लोगों की ज़रूरतों को समझने की संवेदनशीलता है। अगर आप ख़ुद को अभिव्यक्त करने पर ज़ोर देंगे, तो सफलता आपके क़दम चूमेगी। समाजिक मोर्चे पर आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना संभव है

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कही घूमने का प्लान बना सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखें। राजकीय बाधा दूर होगी। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। सुख के साधन प्राप्त होंगे। बेकार की बातों में बहस न करें। आपके वरिष्ठ अधिकारी आप पर नजर रखे हुए हैं इसीलिए अधिक मेहनत करें। भाग्यवश रूके काम में तेजी आएगी। नये काम की शुरूआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। परिवार के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। आप परिवार के किसी सदस्य के मनोदशा के साथ खेलकर मनमाना कदम उठा सकते हैं।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज झुंझलाहट से बचने के लिए शांतचित्त रहें। आज चाहे कितनी भी मजबूरी हो फिर भी किसी तरह का नकारात्मक निर्णय ना लें। किसी प्रकार की विपरीत घटना घटित हो सकती है। मिथ्या आरोप लगने की संभावना है। शादीशुदा लोगों को आज अपनी संतान की शिक्षा और नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। प्रेम प्रसंग के मामले में आपको किसी कठिनाई का सामना करना पङ सकता है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

error: Content is protected !!