दिलचस्प

सड़क के बीच आदमी को दिखा छोटा सा होल, क्रेन से खुदवाया तो दिखा ऐसा नजारा कि सन्न रह गए लोग

लापरवाही हटी, दुर्घटना घटी! ये कहावत आजकल के इंजीनियर्स पर बिलकुल फिट बैठती है. आजकल खुद की लापरवाही से कम बल्कि दूसरों की लापरवाही से अधिक जाने जाती हैं. कुछ लोग तो इतने लापरवाह होते हैं कि उन्हें दूसरों की जान से कोई मतलब नहीं होता. उन्हें मतलब होता है तो सिर्फ अपने काम से. आजकल इंजीनियरों की छोटी लापरवाही भी कब बड़ा रूप ले लेगी कुछ कहा नहीं जा सकता. आपने अक्सर देखा होगा कि जब सड़क पर कोई काम चलता है तो उसके आस-पास कुछ ऐसा बोर्ड लगाया जाता है जिससे पता चलता है कि काम उन्नति पर है. आपने सड़कों पर ‘men at work’ के साइन जरूर देखे होंगे. इस साइन का मतलब है कि सड़क पर कोई काम चल रहा है. ये बोर्ड लगाने से सड़क पर आने-जाने वाले लोग भी सतर्क हो जाते हैं और सावधानी से वाहन चलाते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें लोगों की जान से कोई लेना-देना नहीं होता. वह बस अपना काम करते हैं और चलते बनते हैं. उन्हें ये नहीं पता होता कि उनके पीछे कितनी जिंदगियां दाव पर है. आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए इंजीनियरों की लापरवाही की एक ऐसी घटना लेकर हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे और सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि भला कोई कैसे अपनी लापरवाही के कारण इतने सारे लोगों की जान को जोखिम में डाल सकता है. क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं.

सड़क के बीचोंबीच था कुआं जितना गहरा गड्ढा

बता दें, यह दिल दहला देने वाला मामला रातू, रांची के पास रिंग रोड का है. इस जगह पर इंजीनियरों ने ऐसी लापरवाही की जिसकी वजह से सैकड़ों जानें जा सकती थीं. जब इस मामले के बारे में आस-पास के लोगों को पता चला तो इसे देखने वालों की भीड़ लग गयी. भीड़ लगने और बात फैलने की वजह से यह मामला उजागर हुआ. दरअसल, इस सड़क से सुबह के समय एक गाड़ी सवार जा रहा था. अचानक उसे सड़क के बीचोंबीच एक छोटा सा होल दिखाई दिया.

इस होल को देखकर वह रुक गया और आस-पास के लोगों को इसके बारे में जानकारी दी. जब वहां काफी लोग इकठ्ठा हो गए तो भीड़ में से मौजूद एक शख्स ने गड्ढे पर हथोड़ा मारा. जैसे ही व्यक्ति ने हथोड़ा मारा गड्ढे ने टूटकर एक भयंकर रूप ले लिया. वह गड्ढा एक कुएं की तरह गहरा हो गया था और जब उसकी गहराई नापने के लिए एक डंडा डाला गया तो वह पूरी तरह उसमें समा गया. यह नजारा देखकर वहां मौजूद हर एक शख्स हैरान रह गया.

उसके बाद इस बात की जानकारी तुरंत रिंग रोड बनाने वाली JARDL को दी गयी. शाम को इंजीनियर सत्यरंजन वहां पहुंचे तो उन्होंने जेसीबी से रोड को खुदवाने का काम शुरू किया. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह कोई मामूली गड्ढा नहीं था.

इसकी गहराई 15 से 20 फीट थी और चौड़ाई तकरीबन 12 फीट. दरअसल, ये रोड के बीचोंबीच एक कुआं था जिसे सिर्फ सीमेंट लगाकर ऐसे ही छोड़ दिया गया था.

पढ़ें वीडियो : चालाकी दिखाने के चक्कर में बीच सड़क के डिवाइडर में फंस गया यह व्यक्ति!

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Close