दिलचस्प

वीडियो : चालाकी दिखाने के चक्कर में बीच सड़क के डिवाइडर में फंस गया यह व्यक्ति!

कुछ लोग खुद को बहुत ज्यादा ही चालाक समझते हैं। इसी चक्कर में कई बार ऐसे-ऐसे काम कर देते हैं, जिसे देखकर लोगों को भरोसा नहीं होता है। लेकिन हर दिन एक जैसा नहीं होता है, खुद को चालाक समझने वाले लोगों के भी दिन खराब होते हैं। उस समय ऐसे लोग बुरी तरह फंसते हैं। जब फंसते हैं तो उन्हें अपनी गलती का अहसास होता है कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए थे।

आपने देखा होगा कि जो सड़क काफी खतरनाक और चौड़ी होती है, उसे बीच से बांटने के लिए डिवाइडर बना होता है। कुछ जगहों पर यह डिवाइडर ईंटो से बनाया जाता है तो कई जगहों पर लोहे की ग्रिल लगाई जाती है। लोहे की ग्रिल में जगह होती है, इसलिए कई बार छोटे जानवर जैसे कुत्ता और बिल्ली सड़क पार करने के लिए इनके बीच से होकर जाते हैं।

जल्दबाजी में सड़क पार करने पर हो जाती है दुर्घटना:

उनकी देखा-देखी में कई बार कुछ लोग भी वही रास्ता अपनाने लगते हैं, जिस वजह से उन्हें कई बार दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार तो लोगों की जल्दबाजी की वजह से उनकी मौत भी हो जाती है। आज हम आपको एक ऐसे ही जल्दबाजी में सड़क पार करने वाले व्यक्ति का वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर आपको हंसी भी आएगी और सबक भी मिलेगा।

दरअसल हम जिस घटना की बात कर रहे हैं, यह चीन की है। यहां के एक चालाक व्यक्ति को रोड पार करने की इतनी जल्दी थी कि उसने सब-वे या पुल का इस्तेमाल नहीं करके रोड पर बने डिवाइडर के बीच से ही जाना बेहतर समझा। सड़क पर बने हुए डिवाइडर में लोहे की ग्रिल लगी हुई थी। ग्रिल के बीच में गैप कम था, लेकिन व्यक्ति उसमें से घुसकर दूसरी तरफ जाने की कोशिश करने लगा चूंकि जगह कम थी, इसलिए वह फंस गया।

ट्रैफिक पुलिस ने मौके पर पहुंचकर निकाला बाहर:

आप वीडियो में साफ तौर पर देख सकते हैं कि व्यक्ति को उसकी चालाकी की सजा मिल गयी। शुक्र हो कि उस समय वहां ड्यूटी पर कुछ ट्रैफिक पुलिस के सिपाही भी मौजूद थे। जिन्होंने उस व्यक्ति को किसी तरह उस लोहे के डिवाइडर से निकाला, वरना उस व्यक्ति के साथ कोई बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस ने उसे निकालने के बाद उसे कड़ी हिदायत दी कि वह दोबारा ऐसा ना करें। उसे ट्रैफिक नियमों के हिसाब से सड़क पार करने की सलाह देकर छोड़ दिया गया।

वीडियो देखें-

Back to top button