राशिफल

Rashifal 14 November 2018: गणपती बप्पा की कृपा से आज इन चार राशि वालों को मिलेंगी खुशियों की सौगात

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज हम कुछ ऐसी राशियों के बारे में बता रहे हैं जिनको आज खुशियों की सौगात मिलेगी। तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 14 November 2018

Rashifal 14 November 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके साथ कोई अनहोनी होने की आशंका नजर आ रही है। आज किए गए निवेश काफ़ी फ़ायदेमन्द साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। विरोधियों से सावधान रहें। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। जहाँ दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। हर किसी से आप अपनी बात शेयर ना करें। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। आर्थिक लाभ के लिए आज का दिन मध्य बेहतर होगा। संतान अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेगी। शिक्षा व्यापार और नौकरी में आपको लगातार सफलता हासिल होगी, इसके साथ ही आप कारोबार से जुड़े किसी कार्य से किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आज ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप जीवनसाथी के स्वभाव में एक गंभीरता का अनुभव करेंगे। आज बिजनेस में कोई रिस्क न लें। लोगों को उधार पैसा देने से बचें। आप भावनात्मक तौर पर असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। किसी बहस या विवाद में फंसने से बचें। माता और स्त्रीवर्ग सम्बंधी चिंता सताएगी। आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा मिल सकता है।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आज नए कार्यो की शुरुआत कर सकते है, जिसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। परिवार के सदस्यों की सेहत से जुड़ी दिक़्क़तें आपको मानसिक परेशानी दे सकती हैं। जो कार्य लाख कोशिशों के बावजूद पूरे नहीं हो रहे थे, आज संपन्न हो जाएंगे। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात आपके जीवन को बदल देगी। शत्रु आपका बाल भी बांका नहीं कर पाएंगे। जो लोग आज साथी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं वो कर सकते है।

Rashifal 14 November 2018

Rashifal 14 November 2018

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

गणेश जी कहते हैं आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी-पूरी संभावना नजर आ रही है। परिवार और संतान की भविष्य के बारे में चिंता कर सकते हैं। इस चिंता को दूर करने के लिए आप कहीं पर पैसे निवेश कर सकते हैं जीवन साथी का सहयोग मिलने से आप कोई बड़ा कार्य संपन्न कर सकते हैं। साथी के साथ शाम को बाहर घूमने जा सकते हैं। आपको पार्टनर से उपहार मिल सकता है। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपने परिवार के लोगो की तरफ से कोई उपहार मिल सकता हैं। बेरोजगार लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। विद्यार्थी भी मन लगाकर मेहनत करेंगे। परिश्रम के कारण आपको सफलता मिलेगी। आपको विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। कार्यस्थल पर किसी आकर्षक व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।Rashifal 14 November 2018

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वालों को आज कोई बहुत अच्छी नौकरी मिल सकती हैं। जिससे आपको बहुत लाभ हो सकता हैं। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। तरक्की में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी और खुशियां आपके दरवाजे पर दस्तक देंगी। भाग्य साथ देगा और आपकी वित्तीय स्थितियों में सुधार आएगा। आज निजी संबंधों की तरफ ध्यान ज्यादा रहेगा। रुका हुआ धन वापस मिलने के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका समय आपके मुताबिक कार्य करते रहने वाला है, जो आपके लिए अच्छा साबित होगा। मित्रों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। पिछली परेशानियां खुद ही समाप्त हो जाएंगी। व्यापारिक योजनाएं गति पकड़ेंगी। पैसों के लिहाज से दिन अच्छा साबित हो सकता है। प्यार में सफलता मिल सकती है। व्यावसायिक रुप से अच्छा वक्त रहने की उम्मीद की जा सकती है, आप कोई नया व्यावसाय आज से शुरु कर सकते हैं।Rashifal 14 November 2018

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज नौकरी के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल होगा। परिजनों से संबंध और भी मधुर होंगे। प्रेम संबंधों को लेकर आप बहुत ही उत्साहित रहेंगे। आपके सामने एक साथ बहुत सी जिम्मेदारियां आ सकती हैं। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा आपके प्रिय की गैरहाजिरी आपके दिल को नाजुक बना सकती है। व्यापार में भागीदारी में लाभ होगा। परिवार में आर्थिक बताएगी।Rashifal 14 November 2018

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

मकर राशि वाले दैनिक कार्यों में ही फंसे रहेंगे। आपको अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखा होगा। सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता है। कर्ज के कारण थोड़ी चिंता हो सकती है। आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। विचारों की भरमार आपको मानसिक रूप से स्वस्थ बनाएगी। लव प्रपोजल देने का भी मन बना सकते हैं। आपका रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा। गलतफहमी के कारण रिलेशनशिप में परेशानी आ सकती है। Rashifal 14 November 2018

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौकरी में मनचाही स्थिति बन सकती है। भागदौड़ बढ़ सकती है। रणनीति के तहत निर्णय क्षमता को मजबूत बनाएं। भगवान शिव की कृपा से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शेयर बाजार में निवेश करने वाले लोगों को फायदा हो सकता है। शादीशुदा लोगों के जीवन में रोमांस का तड़का लगेगा। सामाजिक क्षेत्र में आप निरंतर तरक्की हासिल करेंगे। आप तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज जीवन के प्रति आपका नजरिया सकारात्मक रहेगा। चुप रहना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। प्यार आपके तन तथामन पर हावी है। अपने जीवन में सफलता हासिल करने के लिए अनेक प्रकार की चुनौतियों से होकर गुजरना पड़ेगा। नई कला, साहित्य और संगीत में आपकी रुचि होगी। नौकरीशुदा लोग एक अच्छे बदलाव के लिए किसी नई नौकरी की तलाश कर सकते हैं।

आपने Rashifal 14 November 2018  का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 November 2018  का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 November 2018 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिलाएं ना पहनें ये तीन चीज़ें, वरना ज़िन्दगी भर रहती है परेशानी

Related Articles

Close