बॉलीवुड

अली अस्करी माहिरा खान से जुड़ी दिलचस्प बातें, मिला था पकिस्तान की खूबसूरत महिला का खिताब

Ali Askari Mahira Khan: इस दुनिया में टैलेंट की कमी नहीं है. हर किसी में कोई ना कोई ख़ास टैलेंट जरुर होता ही है. ऐसे में जो व्यक्ति अपना टैलेंट सही समय पर पहचान लेता है, वही किस्मत का धनी कहलाता है. बात अगर फिल्मों की करें तो भारतीय सिनेमा एक से बढ़ कर एक फिल्मों से भरा हुआ है. वहीँ सैकड़ो लोग इस बॉलीवुड नगरी में अपनी किस्मत आजमाने आते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही अदाकारा से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने टीवी के छोटे परदे से इस इंडस्ट्री में कदम रखा और आज लाखों लोगों के दिलों की धड़कन बन गई. यह अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि अली अस्करी माहिरा खान (Ali Askari Mahira Khan) हैं. दरअसल, माहिरा खान की शादी साल 2007 में फेमस डायरेक्टर और प्रोडूसर अली अस्करी से हुई जिसके बाद दोनों (Mahira Khan Ali Askari) ने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम बाद में अज़लान रखा गया. आज के इस लेख में हम आपको माहिरा खान से जुडी मजेदार बातें बताने जा रहे हैं जिनसे शायद आप पहले से वाकिफ नहीं होंगे.

माहिरा खान का बचपन (Mahira Khan Childhood Pics)

Ali Askari Mahira Khan

माहिरा खान के बचपन की तस्वीर (Mahira Khan Childhood Pics)

माहिरा खान का जन्म 21 दिसंबर 1984 को हफीज खान के घर हुआ. माहिरा (Ali Askari Mahira Khan) का एक भाई है जिनका नाम हस्सन खान है. हस्सन खान पेशे से एक पत्रकार है और अपनी बहन के प्रति काफी सजग हैं. माहिरा खान का परिवार मूल रूप से मेरठ, उत्तर प्रदेश से है. लेकिन वह कराची, पाकिस्तान में रहती आई हैं. बता दें कि माहिरा ने अपनी पढाई की शुरुआत अमेरिका के कॉलेज में की लेकिन फ़िल्मी शो बिज़ में शामिल होने के लिए उन्हें अपनी पढाई बीच में ही छोडनी पड़ी.

पकिस्तान की खूबसूरत महिला का खिताब

Ali Askari Mahira Khan

         माहिरा खान का बोल्ड अंदाज़ (Ali Askari Mahira Khan)

माहिरा खान ने साल 2006 में MTV के शो ‘एमटीवी’स मोस्ट वांटेड’ से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा. हालाँकि शो में वीजे को सबसे गतिशील एक्ट्रेस चुना गया लेकिन 2012 में माहिरा खान (Ali Askari Mahira Khan) को पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत महिला के खिताब से नवाजा गया. माहिरा ने कईं टीवी शोज़ में काम किया. उनके बॉलीवुड करियर की पहली फिल्म में उन्हें किंग खान यानि शाहरुख़ खान के साथ “रईस” फिल्म में स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला.

माहिरा खान और अली अस्कारी (Mahira Khan Ali Askari)

Ali Askari Mahira Khan

        माहिरा खान अपने पति के साथ (Mahira Khan and Husband)

साल 2006 में माहिरा खान की मुलाक़ात अली अस्कारी (Mahira Khan Ali Askari) से हुई. पहली नजर में ही दोनों एक दुसरे को अपना दिल दे बैठे और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. रिपोर्ट्स के अनुसार सभी रिश्तेदारों और परिवार वालों की मौजदगी में अली अस्करी और माहिरा खान शादी (Mahira Khan Wedding Pics) के बंधन में बंध गए. हालाँकि माहिरा के पिता इस शादी के सख्त खिलाफ थे लेकिन इसके बावजूद माहिरा खान और अली ने एक नई ज़िन्दगी की शुरुआत की.

Ali Askari Mahira Khan

            माहिरा खान की शादी (Mahira Khan Wedding Pics)

शुरुआत में माहिरा खान और अली का शादीशुदा जीवन काफी अच्छा चलता रहा. अली ने माहिरा को पाकिस्तानी शोबिज़ और मीडिया में आंगे बढने में मदद की. इसके बाद साल 2010 में माहिरा खान ने एक बेटे (Mahira Khan Son) को जन्म दिया जिसका नाम बाद में अज़लान रखा गया.

Ali Askari Mahira Khan

                     माहिरा खान का बेटा (Mahira Khan Son)

बेटे के जन्म के कुछ ही समय बाद माहिरा (Mahira Khan Kli Askari) को टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में कईं ऑफर्स आने लगे और वह कामयाबी के सातवें आसमान पर पहुँच गई. ख़बरों के अनुसार शूटिंग में लगातार व्यस्त रहने के कारण अली अस्करी के साथ माहिरा वक़्त नहीं बिता पाती थी जिसके चलते अली ने माहिरा को फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने को कहा. काफी बहस और लड़ाई झगड़ों के बाद आखिरकार दोनों (Ali Askari Mahira Khan) का 2015 में तलाक हो गया. फिलहाल माहिरा एक सिंगल मदर हैं.

Related Articles

Close