रिलेशनशिप्स

कभी ना दें पति की इन बातों में दखल, बिगड़ सकती है बात

पति पत्नी का रिश्ता जितना मजबूत होता है उतना ही नाजूक भी। भले ही आप एक दूसरे को जी जान से प्यार करते हों, लेकिन आप दोनों एक अलग अलग इंसान हैं। आपकी कुछ आदते होंगी और आपके पति की कुछ और। अगर आपको अपनी पति की की बात अच्छी नहीं लगती है और उसे बताने पर वह आपसे मुंह फुला लेते हैं तो हो सकता है आपके बीच का रिश्ता आकर्षण खोने लगे। ऐसा तभी होता है जब एक व्यक्ति को बार बार उस ही बात पर टोका जाता है जो उसे पसंद ना हो। हालांकि आपको यह बात भी समझने होगी कि आपके पति की कुछ ऐसी आदते हैं जो चाह कर भी आप नहीं बदल सकतीं, ऐसे में इन बातों पर उन्हें ज्यादा ना टोकें। आपको बताते हैं कौन सी हैं वह बातें।

किसी आदत पर टोकना

पुरुषों में भी उनकी अपनी अपनी अलग आदते होती हैं। उनकी वह आदते उन्हें बदलना बहुत मुश्किल होता है। इन आदतों को उनके मां पिता भी नहीं बदल सकतें। अगर आप इसमें बार बार उन्हें टोकती हैं तो इससे आपके रिश्तों पर बूरा असर पड़ सकता है। कई बार मर्दों में ईगो की प्रॉबल्म भी होती है। ऐसे में उन्हें इस बारे में ज्यादा ना टोकें।

दोस्तों की रोक टोक

एक आदमी के लिए उसका प्यार और परिवार के साथ साथ दोस्त भी जरुरी होते हैं। अक्सर पत्नियां अपने पति के दोस्तों से चिढ़ती हैं और उन्हें बार बार अलग होने की बात करती हैं। इससे भी पुरुषों को बूरा लगता है। कई बार लड़कियां चाहती हैं कि उनके पति सिर्फ उन पर ही ध्यान दें, लेकिन लड़कों को अपने दोस्तों के साथ वक्त गुजारना अच्छा लगता है। ऐसे में बार बार उनके दोस्तों के साथ घूमने या वक्त बिताने पर ना टोकें।

पर्सनालिटी

बहुत कम ही ऐसे पुरुष होते हैं जो अपने कपड़े या स्टाइल पर ज्यादा ध्यान देते हैं। हालांकि उन्हें यह भी बहुत अच्छा नहीं लगता कि कोई बार बार उनके पहनावे के लेकर या उठने बैठने के अंदाज को लेकर रोक टोक होती है तो उन्हें बूरा लगता है। लड़कियां हर चीज में परफेक्ट चाहती हैं और उन्हें लगता है कि सामने वाला हर तरीके से उनके हिसाब से ही रहे। हर लड़के में ऐसी खूबी नहीं होती है। अगर आप अपने पति को हर बार में टोकेंगी तो आपके झग़ड़े बहुत ज्यादा होंगे।

कमी निकालना

अक्सर परिवार में लड़को को महिलाओं से ज्यादा इज्जत दी जाती है। उन्हें सिखाया जाता है कि महिलाओं को हर काम उनसे पूछ कर करना चाहिए।  ऐसे में अगर किसी बात के लिए महिलाएं अपने पति को टोकती हैं तो फिर उन्हें बूरा लगता है। उनकी इस बात पर वह भड़क सकते हैं। ऐसे में पार्टनर को प्यार से समझाकर बदलने की कोशिश करें।

शौक के साथ समझौता

लड़के के अपने शौक होते हैं जिसे वह पूरा करना चाहते हैं। समय समय पर वह कई बार फिजूलखर्ची करते हैं। ऐसे में उन्हें अगर उनकी पत्नी रोकती टोकती हैं तो उन्हें बूरा लगता है।उन्हें घर को चलाने के लिए पार्टनर का शौक दबाना उन्हें अच्छा नहीं लगता।

यह भी पढ़ें :

Back to top button