बॉलीवुड

फिल्म इंडस्ट्री के 7 ऐसे मशहूर हस्ती जिन्होंने एक दो नहीं बल्कि की हैं इतनी शादियां

हाल ही में बॉलीवुड के दो सुपरस्टार दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह परिणय सूत्र में बंध गए हैं और उन्हें बहुत सारी बधाइयाँ भी मिल रही हैं। बताते चलें की इस साल बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों जैसे अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर और नेहा धूपिया जैसे स्टार ने शादी कर ली हैं। यहन पर खास ये है की बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं जो एक ही शादी करके अभी तक उस रिश्ते को निभा रहे हैं तो कुछ तलाक लेकर अलग हो गए है, इसके अलावा कई ऐसे बॉलीवुड स्टार भी हैं जिन्होने एक या दो नहीं बल्कि उससे भी ज्यादा शादियाँ की है। ऐसे मे आज हम उन्हीं बॉलीवुड स्टार्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्होने एक या दो नहीं बल्कि 3 से 4 शादियाँ की हैं।

बॉलीवुड स्टार्स जिन्होने की की कई शादियाँ

संजय दत्त

हाल ही में संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म संजु रिलीज हुयी थी और यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुयी थी। इस फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणवीर कपूर ने निभाया था। बता दें कि इस फिल्म में संजय दत्त के एक नहीं बाली सौ से ज्यादा गर्लफ्रेंडों के बारे में बताया गया हैं लेकिन संजय ने एक नहीं बल्कि 3 शादियाँ की हैं और उनकी तीसरी पत्नी का नाम मान्यता दत्त हैं। मान्यता के पहले संजय दत्त ने रिया पिल्लई से 1998 में शादी किया था। इसके अलावा संजय दत्त ने रिया पिल्लई से पहले उन्होने रिचा शर्मा से 1987 में शादी की थी।

किशोर कुमार

किशोर कुमार ने चार शादियाँ की हैं, इनकी पहली शादी 21 साल की उम्र में रूमा गुहा ठाकुरता से की थी। इसके बाद किशोर कुमार ने अपनी दूसरी शादी 1960 में बॉलीवुड एक्ट्रेस मधुबाला से थी लेकिन उनका कुछ ही समय में देहांत हो गया था। इसके बाद किशोर कुमार ने अपनी तीसरी शादी 1976 में बॉलीवुड एक्ट्रेस योगिता बाली से की थी, लेकिन दो सालो बाद ही दोनों का तलाक हो गया था और इसके बाद किशोर कुमार ने अपनी चौथी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस लीना चंद्रावरकर से 1980 में की थी।

कबीर बेदी

70 साल की उम्र में कबीर बेदी ने अपनी चौथी शादी 40 साल की परवीन से की हैं जो उनकी बेटी से चार साल छोटी हैं। बता दें कि कबीर बेदी ने अपनी पहली शादी डांसर प्रोतिमा बेदी (1969–1973) से हुई, जिससे उनकी बेटी पूजा बेदी और बेटा सिद्धार्थ हैं। इसके बाद उन्होने अपनी दूसरी शादी ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से की लेकिन इनक रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला और इसके बाद कबीर बेदी ने अपनी तीसरी शादी टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की थी लेकिन कुछ ही समय बाद दोनों का तलाक हो गया।

करण सिंह ग्रोवर

करण सिंह ग्रोवर एक मॉडल और टेलीविज़न के स्टार रह चुके हैं लेकिन इसके बाद इनहोने बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम करना शुरू कर दिया हैं और अब ये बॉलीवुड स्टार है। इन्होने पिछले साल बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु से शादी किया हैं लेकिन इसके पहले उन्होने टीवी एक्ट्रेस जेनिफर विंजेट और श्रद्धा निगम से भी शादी कर तलाक दे चुके हैं।

नीलिमा अज़ीम

शादी के मामले में सिर्फ एक्टर ही नहीं बल्कि एक्ट्रेस भी कई शादियाँ कर चुकी हैं, नीलिमा की पहली शादी एक्टर पंकज कपूर से की थी लेकिन अलग होने के बाद नीलिमा ने राजेश खट्टर से शादी की लेकिन नीलिमा इनसे भी अलग हो गयी और उन्होने तीसरी शादी बचपन के दोस्त उस्ताद रज़ा अली ख़ान से की।

विधु विनोद चोपड़ा

विधु विनोद चोपड़ा ने भी तीन शादियाँ की हैं| इन्होने पहली शादी शबनम सुखदेव, दूसरी शादी रेनू सलूजा और तीसरी शादी अनुपमा चोपड़ा से की थी।

सिद्धार्थ रॉय कपूर

सिद्धार्थ रॉय कपूर राय ने अपनी तीसरी शादी एक्ट्रेस विद्या बालन से की हैं, इसके पहले उन्होने कविता से दूसरी शादी की थी और कविता से पहले सिद्धार्थ ने अपनी पहली शादी बचपन की दोस्त आरती बजाज से की थी।

यह भी पढ़ें :

Related Articles

Close