ये है 3 ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने बचपन में खूब नाम कमाया, लेकिन जवानी में फिल्मों से हो गई गायब

बॉलीवुड जैसी बड़ी फिल्म इंडस्ट्री में अपना रुतबा कायम करने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत की जरूरत होती है। आज जितने भी बड़े अभिनेता और अभिनेत्रीयां हैं उनमें से ज्यादातर ने बहुत संघर्ष करके अपना नाम कमाया है। कुछ सितारों को यह पेशा विरासत में भी मिला जिसके कारण उन्हें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। लेकिन दर्शकों के दिलों में जगह बनाने के लिए हर एक्टर को कुछ ना कुछ अलग करना पड़ता है बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों का खूब दिल जीता लेकिन बाद में अचानक गायब हो गए।

आज हम कुछ ऐसी ही बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने बचपन में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर करियर की शुरूआत की थी और लोगों ने उनके किरदारों को खूब पसंद किया था। ये अभिनेत्रियां कई सारी हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। आज ये एक्ट्रेस जवान हो चुकी हैं और उनका लुक भी पूरी तरह बदल गया है अगर आप इन्हें देखेंगे तो पहचानना भी मुश्किल हो जाएगा। इन अभिनेत्रियों ने बचपन में तो बहुत नाम कमाया लेकिन जैसे ही बड़ी हुई इनकी प्रसिद्धि कम हो गई और आज इनको फ्लॉप की कैटेगरी में गिना जाता हैं। आईये आपको बताते हैं वे ऐसी 3 एक्ट्रेस कौन हैं।

1. सना सईद :

आपने शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ तो जरूर देखी होगी और उस फिल्म में जूनियर अंजलि का किरदार निभाने वाली वह प्यारी सी लड़की भी याद होगी। दरअसल, वह जूनियर अंजलि और कोई नहीं बल्कि सना सईद ही थी। यह फिल्म रिलीज हुए लगभग बीस साल गुजर चुके हैं लेकिन सना का वो अंजलि वाला किरदार आज भी लोगों के जहन में बसा है। सना इस फिल्म की वजह से बहुत ज्यादा पॉपुलर हुई थी और उस वक्त लोग सोचने लगे थे कि यह लड़की बड़ी होकर बॉलीवुड में अलग पहचान बनाएंगी परंतु ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्हें किसी बड़ी फिल्म में काम करने का मौका नहीं मिला हालांकि वह झलक दिखला जा, खतरों के खिलाड़ी और नच बलिए जैसे रियलिटी शोज में जरुर दिखाई दी थी।

2. श्वेता बसु प्रसाद :

श्वेता बसु ने 2002 में आई फिल्म मकड़ी से टीवी की दुनिया में कदम रखा था। इस फिल्म ने काफी तारीफें बटोरी थीं। श्वेता ने इब फिल्म में इतना अच्छा अभिनय किया था कि उनको इसके लिए अवॉर्ड भी मिला था। लेकिन बाद में वह एकदम गायब हो गई क्योंकि उनको फिल्मों में काम नहीं मिला। उनकी लाइफ में कई विवाद भी आए। बताया जाता है कि उनको वेश्यावृति के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था। आज वह 27 साल की हो चुकी है। जिस्मफरोशी के आरोप में पकड़े जाने के बाद उनका करियर खत्म हो गया।

3. हंसिका मोटवानी :

ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कोई मिल गया’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करने‌ वाली हंसिका मोटवानी आज 26 साल की हो गई हैं। हंसिका 2003 में आए फेमस टीवी सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ में भी काम कर चुकी हैं। वह एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बहुत कम उम्र में ही अपनी धाक जमा दी थी लेकिन बदकिस्मती से वह बड़ी बॉलीवुड एक्ट्रेस नहीं बन पाई क्योंकि उनको बॉलीवुड की फिल्मों में काम नहीं मिला।

ये भी पढ़ें : बॉलीवुड की ये 5 खूबसूरत एक्ट्रेस हैं अब तक कुंवारी, नंबर 3 से शादी करने के लिए मरते हैं लड़के