दिलचस्प

किसी आलिशान महल से कम नहीं है दुनिया के ये 5 एयरपोर्ट, सुंदरता देख होश खो बैठेंगे आप

हर किसी का सपना होता है कि वह हवाई जहाज से सफर करें। जहां एक तरफ हवाई जहाज अलग ही दुनिया का सैर कराता है तो वहीं दूसरी तरफ एयरपोर्ट की सुख सुविधा देखकर हर कोई यही चाहता है कि काश यह नज़ारा अक्सर उसके साथ हो। जी हां, एयरपोर्ट की सुंदरता हर किसी का मन मोह लेती है। इसकी तरह सफाई कहीं और शायद ही होती होगी। महलो से भी खूबसूरत एयरपोर्ट देखने की हर आम इंसान की ख्वाहिश होती है। ऐसे में आज हम आपको दुनिया के पांच सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे देखने  के बाद आप भी कहेंगे कि वाकई यह इस दुनिया का जन्नत है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आज हम आपको दुनिया के उन मशहूर खूबसूरत एयरपोर्ट से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिनकी भव्यता के सामने हर चीज़ फीकी पड़ती नजर आती है। इतना ही नहीं, हर कोई इन एयरपोर्ट पर कुछ समय बिताना चाहता है। जी हां, अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर इन एयरपोर्ट पर बड़े बड़े लोग जाते हैं। यह सभी एयरपोर्ट विदेशों के है। यहां की साफ और सफाई सबका मन मोह लेती है। इतना ही नहीं, यह देखने में किसी राजा महाराजा के महल से कम नहीं लगता है। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन से एयरपोर्ट शामिल है?

1. टोक्यो इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जापान

जापान को उगता हुआ सूरज कहा जाता है। यह देश बहुत ही कम समय में एक बड़ी मुसीबत से उभरा है, जिसकी वजह से इसे उगता हुआ सूरज कहा जाता है। टोक्यो इंटरनेशनल एयरपोर्ट अपने आप में ही बहुत ही ज्यादा खूबसूरत और आलीशान है। यह काफी बड़ा है और यहां से रोज़ाना करीब 60 मिलियन यात्री उड़ान भरते है। यह देखने में किसी महल से कम नहीं लगता है।

2. चांगी एयरपोर्ट, सिंगापुर

यूं तो सिंगापुर हर किसी चीज़ के लिए मशहूर है। यहां की हर चीज़ बेहद खूबसूरत है, लेकिन इसके एयरपोर्ट का  कोई जवाब ही नहीं। एयरपोर्ट के पास बना गार्डन बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है, जोकि हर किसी का मन मोह लेता है। इस एयरपोर्ट से करीब 200 देशों के लिए उड़ान भरी जा सकती है।

3. हांगकांग एयरपोर्ट, हांगकांग

अगर इस एयरपोर्ट पर आपकी फ्लाइट मिस भी हो जाती है, तो भी आपको किसी तरह का कोई गम नहीं होगा, क्योंकि इस एयरपोर्ट पर हर सुख सुविधा उपलब्ध है। यहां पार्टी कर सकते हैं। यह बहुत ही बड़ा एयरपोर्ट है। यहां अगर आप किसी का इंतजार कर रहे हैं, तो आपको गम नहीं होगा, क्योंकि हर चीज़ यहां आपको देखने को मिलेगी और आपको इससे अच्छा नज़ारा कहीं और नहीं मिलेगा।

4. म्युनिख एयरपोर्ट, जर्मनी

यह एयरपोर्ट किसी जन्नत से कम नहीं लगता है। जी हां, यहां हर चीज़ बेहद आसानी से मिलती है और इसकी खूबसूरती को छोड़कर आपका मन जाने को भी नहीं करता है। यहां लग्जरी लाइफस्टाइल होती है और इसकी खूबसूरती में आप पूरी तरह से डूब जाते हैं।

5. इंचन एयरपोर्ट, दक्षिण कोरिया

इस एयरपोर्ट को इसकी भव्यता के लिए कई बार अवार्ड मिल चुका है। यहां एक बार जाकर किसी का मन नहीं भरता है, क्योंकि इसकी  भव्यता आपको अपनी तरफ आकर्षित कर लेती है।

Related Articles

Close