यह है दुनिया का सबसे महंगा साबुन, कीमत जानकर दांतो तले उंगली दबा लेंगे आप

‘महंगाई डायन मार ही डालेगी’ – अक्सर आप सभी ने बढ़ती महंगाई को देखते हुए इस कहावत ज़रूर कहा ही होगा। जी हां, आजकल पूरे दुनिया में जिस तरह से महंगाई बढ़ती जा रही है, ऐसे तो लगता है कि आने वाले दिनों में हर चीज़ बजट से बाहर हो जाएगी। आप लोग एलपीजी, पेट्रोल और डीजल आदि के बढ़ते दामों को लेकर दांतो तले उंगली दबा लेते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे साबुन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत आसमान छू रही है। इस तरह के साबुन के बारे में अभी तक आपने नहीं सुना होगा। तो चलिए जानते हैं कि आखिर इस साबुन में ऐसी क्या खासियत है?

यह साबुन दुनिया का सबसे महंगा साबुन है, जिसकी कीमत के बारे में आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। जी हां, आप ज्यादा से ज्यादा अंदाजा हजार रूपये तक लगा सकते हैं, लेकिन इसकी सच्चाई तो कुछ और ही है। अब आपके दिमाग में यह भी सवाल आ रहा होगा कि साबुन ज्यादा से ज्यादा 100 रूपये तक आ ही जाता है, वो भी महंगा वाला तो आखिर इस साबुन की कीमत क्या है। दरअसल, यह साबुन भारत में नहीं पाया जाता है, बल्कि यह साबुन विदेशी है, लेकिन यह इन दिनों अपनी कीमतों को लेकर काफी सुर्खियों में है।

दुनिया के सबसे महंगे साबुन की कीमत

अब अगर आपने अपने दिमाग को काफी जोर लगा दिया हो तो हम आपको इस साबुन की कीमत बताते हैं। दरअसल, यह साबुन 1 लाख 80 हजार रूपये है। इतने में तो आप एक फॉरेन ट्रिप होकर आ जाते। अरे घबराए नहीं, क्योंकि जितना होश उड़ा देने वाला इसकी कीमत है, उससे कहीं ज्यादा इसकी खासियत है। जी हां, इसकी खासियत जानकर आप भी कहेंगे, वाकई यह साबुन की कीमत ज्यादा नहीं है। अब आपके मन में सवाल यह भी आ रहा होगा कि इतना महंगा साबुन कौन खरीदता होगा। लेकिन आपको बता दें कि इस दुनिया में बहुत अमीर है, जो इस साबुन का इस्तेमाल करते हैं।

इस साबुन की खासियत क्या है?

कीमत जानने के बाद आप इसकी खासियत जानने के लिए पूरी तरह से बेताब हो रहे होंगे। जी हां, इस साबुन में डायमंड और गोल्ड पाऊडर मिक्स है। इसी के साथ में हनी और आॅलिव आॅयल का भी इस्तेमाल किया गया है। इन तमाम गुणों की वजह से यह साबुन काफी लोकप्रिय है। बता दें कि इसको लगाने से बॉडी काफी अच्छी हो जाती है और इसे दुनिया के तमाम अमीर यानि करोड़पति लोग इस्तेमाल करते है।

यह भी पढ़े – बला की खूबसूरत हैं ये पुलिस ऑफिसर, गिरफ्तार होने के लिए जानबूझकर कर देते हैं क्राइम

कौन बनाता है यह साबुन

बताते चलें कि इस साबुन को लेबनान नामक एक फैमली ने बनाया है। यह परिवार करीब 100 साल से साबुन बना रहा है। इसके साथ ही इस परिवार का यह दावा है कि इस तरह का साबुन इस दुनिया में कोई भी नहीं बना सकता है और इसे खरीदने वाले बहुत से लोग है, जोकि स्पेशल ऑर्डर देते हैं। हालांकि, अभी तक यह रहस्य बना हुआ है कि आखिर इस साबुन ऐसा क्या मिलाया जाता है कि इसे दुनिया में कोई और नहीं बना सकता है और यह इतना महंगा क्यों है।

यह भी पढ़े – दिवाली के दिन पीपल के नीचे गाड़ देते है ये छोटी सी चीज, तो सारी परेशानियाँ हो जाएंगी खत्म