बला की खूबसूरत हैं ये पुलिस ऑफिसर, गिरफ्तार होने के लिए जानबूझकर कर देते हैं क्राइम

न्यूजट्रैंड वेब डेस्कः आप पुलिस के बारे में सोचते होंगे तो आपके जेहन में कई तरह की तस्वीर उभर कर आती होगी। हालांकि उसमें ज्यादातर आपके दिमाग में एक चित्र बनता होगा  पेट निकले, मुंह में सुपारी दबाए और बगल में बंदूक रखे पुलिस वाले का। चोर डकैत को पकड़ने के लिए पुलिस का फिट होना जरुरी है, लेकिन अक्सर ऐसा होता नहीं है। पुलिस की नौकरी में आपको फिट से कहीं ज्यादा अनफिट लोग दिखाई देते हैं, लेकिन हम आपको यहां एक ऐसी पुलिस अधिकारी अनूष मसूद के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि ना सिर्फ फिट हैं बल्कि अपनी खूबसूरती से सबको घायल किए रहती हैं।

अनूष मसूद

अनूष मसूद के दीवाने हैं लोग

वैसे तो अक्सर पुलिस वालों को देखकर अच्छे अच्छे लोग भागने लगते हैं, लेकिन इस पुलिस अफसर को देखकर क्रिमिनल तो क्या बेगुनाह भी खुद को कैद करने के लिए तैयार हो जाता है। हालांकि यह बला की खूबसूरत ऑफिसर हिंदुस्तान की नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की हैं। पाक की यह खूबसूरत ऑफिसर हैं डॉ अनूष मसूद जो अपने काम के साथ साथ अपनी खूबसूरती के लिए सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं।

अनूष मसूद

सोशल मीडिया पर छाईं अनूष मसूद

अगर आप इनकी खूबसूरती देखकर इस गलतफहमी में चले गए हैं कि यह बहुत सरल स्वभाव की होंगी तो बता दें कि पाकिस्तान में यह पुलिस अधिकारी काफी तेजतर्रार मानी जाती हैं। अपनी नियुक्ति के समय मीडिया की नजरों में आ गईं थीं औऱ उनकी तस्वीरें वायरल होने लगी थीं। बता दें कि डॉ मसूद पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा राज्य की असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ऑफ पोलीस यानी की ASP अनूष मसूद हैं। पुलिस की नौकरी से पहले अनूस मसूद चौधरीं डॉक्टर थीं। डॉ मसूद को मेडिसिन में गोल्ड मिल चुका हैं।

पेशावर की पहली ऐसी महिला

अपनी खूबसूरती के साथ ही अनूष मसूद ने कई उपलब्द्धियां भी हासिल की है। वह पेशावर की ऐसी पहली महिला हैं जिन्होंने सीसीएस परीक्षा 2011 में 40वें कॉमन बैच में पास किया। लोगों को यह समझ नहीं आता कि उनकी काबिलियत की तारीफ करें या उनकी खूबसूरती की। कहा तो यह भी जाता है कि सिर्फ उन्हें देखने के लिए लोग जानबूझकर क्राइम करते हैं।

अनूष मसूद

हालांकि पाकिस्तान और भारत के संबंध कभी बहुत सुलझे हुए नहीं रहे, लेकिन भारतीयों की एक खासियत है कि वह हर खूबसूरत चीज की कद्र करते हैं। नेट पर वायरल होने वाली डॉ अनूस की तस्वीरों से भारतीय भी काफी प्रभावित हुए हैं। हालांकि उन्हें इस बात का अफसोस हो सकता है कि पाकिस्तान की तरह भारत में अभी तक कोई महिला पुलिस अफसर ऐसी नहीं आई जो इस हद तक खूबसूरत हो।

पाकिस्तान की प्रेरणा अनूष मसूद

अनूष मसूद

अक्सर लोग खूबसूरत होने पर एक्टिंग औऱ मॉडलिंग में करियर बनाते हैं, लेकिन अनूष ने अपना करियर मेडिसिन औऱ पुलिस में बनाया । उनकी दिलचस्पी हमेशा देश सेवा में रही। उन्होंने खूबसूरती के मायने बदल दिए। उनकी इस सफलता से पाकिस्तान की दूसरी महिलाओं को भी प्रेरणा मिलेगी औऱ वह अपने आपको किसी मुकाम पर पहुंचाने का प्रयास करेंगी।

यह भी पढ़ें