बॉलीवुड

पंजाबी गर्ल सीमा सचदेव खान (Seema Sachdeva Khan) ने की थी सोहेल खान के साथ भाग कर शादी

बचपन से लेकर आज तक हम सुनते आए हैं कि जोड़ियाँ भगवान ऊपर से बना कर भेजता है. ऐसे में हम इंसान चाहे कितनी भी कोशिशें क्यों ना कर लें, लेकिन हमारी किस्मत जिसके साथ लिखी है, वहीँ हमारा जीवन साथी बनेगा. वहीँ बात अगर इश्क मोहब्बत की करें तो अज की अधिकतर युवा पीढ़ी लव मैरिज में अधिक विश्वास रखती है. इन लव मैरिज की दौड़ में सबसे आगे बॉलीवुड इंडस्ट्री है. बॉलीवुड में ऐसे कईं सितारे हैं, जिन्होंने प्रेम विवाह किया है और उनकी पसंद सही साबित हुई है.

उन्ही में से आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे कपल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी शादी काफी फ़िल्मी रही. यह शख्स कोई और नहीं बल्कि सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान हैं. जिन्होंने पंजाबी लड़की सीमा सचदेव खान (Seema Sachdeva Khan) से शादी की. जहाँ एक ओर सलमान खान 50 साल की उम्र के बाद भी शादी के बंधन में नहीं बंध पा रहे हैं, वहीँ दूसरी और उनके भाई सोहेल और भाभी सीमा (Sohail and Seema) हैप्पी मैरिड लाइफ बिता रहे हैं.

ऐसे आया प्यार में ट्विस्ट (sohail khan wedding)

गौरतलब है की सलमान खान के लाडले भाई यानि सोहेल खान की शादी (sohail khan wedding) घर से भाग कर हुई थी. वैसे तो हर लव स्टोरी अपने आप में बेहद ख़ास होती है लेकिन सोहेल खान और सीमा सचदेव (sohail khan and seema sachdev) की प्रेम कहानी कुछ अलग ही थी. बता दें कि सीमा सचदेव खान दिल्ली की रहने वाली लड़की थी जोकि पंजाबी फॅमिली से तालुक्क रखती थी. जब सोहेल अपनी एक फिल्म प्रमोशन के दौरान दिल्ली पहुंचे तो पहली नजर में ही वह सीमा के प्यार में घायल हो गए थे. वह सीमा से जल्द से जल्द शादी करना चाहते थे लेकिन सीमा के माँ बाप उनकी इंटरकास्ट मैरिज के लिए तैयार नहीं थे.

मंदिर में की थी शादी (sohail khan marriage photos)

वैसे तो सोहेल खान का बॉलीवुड करियर कुछ ख़ास नहीं रहा लेकिन, जब उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी तो हर कोई उनका दीवाना बन गया था. ख़बरों की माने तो साल 1998 में जब सोहेल खान की फिल्म “जब प्यार किया तो डरना क्या” रिलीज़ की गई, ठीक उसी समय दोनों (sohail khan and seema sachdev) ने घर से भाग कर आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी. उनकी शादी के कुछ समय बाद दोनों घर की नराजगी खतम हो गई और आखिरकार घरवालो की मर्ज़ी से उनका निकाहनामा दोबारा से पढ़ा गया. फिलहाल सोहेल खान अपनी पत्नी (sohail khan with his wife) के साथ बेहद खुश हैं और उनके दो बच्चे भी हैं.

सीमा का फ़िल्मी करियर (seema sachdev khan movies)

हालाँकि सीमा का जन्म दिल्ली में हुआ लेकिन वह मुंबई की गलियों में पली बड़ी थी. पेशे से सीमा एक मशहूर फैशन डिज़ाइनर हैं. सीमा सचदेव खान (seema sachdev khan) अपना खुद का एक क्लोथिंग स्टोर भी चलाती हैं जो उन्ही के नाम पर है. सोहेल खान ने शादी के बाद एक्टर, प्रोडूसर और डायरेक्टर के तौर पर अपनी किस्मत आजमाई. वहीँ उनकी पत्नी सीमा सचदेव खान ने भी कईं फिल्मों (seema sachdev khan movies) और टीवी शोज़ में बतौर फैशन डिज़ाइनर काम किया. बता दें कि सीमा जो शो रूम चलाती हैं, उसकी एक ब्रांच मुंबई है जबकि उसकी दूसरी ब्रांच दुबई में है.

सीमा खान की कुछ तसवीरें (seema sachdev khan images)

सीमा सचदेव खान दिखने में किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नही हैं. वह अपने इंसटाग्राम अकाउंट पर काफी एक्टिव रहती हैं. नीचे हमने सीमा सचदेव खान की कुछ चुनिन्दा तसवीरें (seema sachdev khan images) शेयर की है. उम्मीद करते हैं आपको उनका क्यूट और मासूम लुक पसंद आएगा.


सीमा सचदेव खान की तसवीरें (Seema Sachdev Khan Images)


एक्टर सोहेल के साथ सीमा (Sohail and Seema)


मलाईका के साथ सीमा सचदेव खान(Seema Sachdev Khan with Malaika)

दोस्तों, उम्मीद करते हैं आपको हमारा यह खान स्पेशल लेख पसंद आया होगा, कृपया पोस्ट को लाइक और शेयर जरुर करें.

Related Articles

Close