बॉलीवुड

जानिए सलमान खान (Salman Khan) की जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें

बॉलीवुड के दबंग खान उर्फ़ सलमान खान (Salman Khan) को भला आज कौन नहीं जानता. सलमान ना केवल एक अच्छे फ़िल्मी अदाकार बल्कि एक बेहतर निर्माता भी हैं. अपनी जबर्दस्त एक्टिंग के दम पर सलमान खान हमेशा लोगों के चहीते बने रहे हैं. इस लेख में हम आपको सलमान खान की जिंदगी से जुडी दिलचस्प बातें और उनकी कुछ पुराणी तसवीरें (salman khan old pictures) शेयर करने जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं आखिर कौन हा सलमान खान और इनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत कैसे हुई.

सलमान खान का प्रारंभिक जीवन (salman khan old pics)


सलमान खान के बचपन की तस्वीर (Salman Khan Young Pictures)

आज दुनिया जिससे सलमान खान के नाम से जानती है, असल में उनका नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है. सलमान खान (Salman Khan) का जन्म 27 दिसंबर 1965 में इंदौर, मध्यप्रदेश में सलीम खान और सलमा खान के घर में हुआ था. सलमान को अधिकतर लोग सल्लू भाई के नाम से जानते हैं. सल्लू भाई की शुरुआती शिक्षा सेंट.स्तानिस्लौस हाई स्कूल  तथा  सिंधिया स्‍कूल, ग्‍वालियर में हुई थी. सलमान के पिता सलीम का सपना एक कामयाब एक्टर बनने का था इसलिए वह परिवार के साथ मुंबई रहने लगे. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और समय ने उन्हें एक लेखक बना दिया.

फ़िल्मी करियर और फ़ोटोज़ (salman khan shirtless pics)


 सलमान खान बिना शर्ट के(Salman Khan without Shirt)

सलमान खान ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक अभिनेता से की. उन्होंने पहली बार “बीवी हो तो ऐसी” फिल्म में अभिनय किया. हालाँकि उनके फ़िल्मी करियर की उड़ान उन्हें फिल्म “मैंने प्यार किया” से मिली. इस फिल्म में उनके साथ भाग्यश्री थी. इस फिल्म के सुपरहिट होने के बाद सलमान खान(Salman khan) ने कभी पीछे मुड कर नहीं देखा और “हम आपके हैं कौन”, “जुड़वा”, “तेरे नाम” आदि जैसी सुपरहिट फिल्में की. हालाँकि कुछ समय तक वह एक फ्लॉप अभिनेता बने रहे लेकिन फिल्म “वांटेड” के बाद उनका फ़िल्मी सितारा एक बार फिर से चमक उठा. आज लोग उनकी बिना शर्ट की तस्वीरें देखने को बेताब रहते हैं.

सलमान खान का व्यस्त शेडयूल (salman khan sleeping)

सोते हुए सलमान खान(salman khan sleeping)

लगातार एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देने के बाद सलमान खान का सिक्का बॉलीवुड में चमक उठा. आज उनकी पॉपुलैरिटी इतनी बढ़ चुकी है की उनके घर के बाहर हमेशा भीड़ बनी रहती है. एक समय ऐसा भी था जब सलमान खान इतने व्यस्त थे कि उनके पास शूटिंग के शेडयूल में सोने का समय ही नहीं था. उस समय उनकी एक सोते वक़्त की तस्वीर(salman khan sleeping) काफी वायरल हुई थी. तस्वीर में सलमान खान एक फिल्म की शूटिंग के दौरान सोफे पर बैठे बैठे ही सोये हुए थे.

सलमान खान की गर्लफ्रेंड लुलिया (salman khan girlfriend lulia photo)


 लुलिया के साथ सलमान(salman khan girlfriend lulia photo)

सलमान खान भले ही आज कुंवारे हैं लेकिन उनके अफेयर्स हमेशा विवादों में बने रहे हैं. कभी ऐश्वर्या राय तो कभी कटरीना कैफ. लेकिन इससे पहले सलमान एक विदेशी मॉडल लुलिया वंतुर के साथ रिलेशनशिप में थे. एक समय में सलमान और लुलिया की तसवीरें (salman khan girlfriend lulia photo) काफी चर्चित थी. दोनों में शादी को लेकर बातें सामने आ रही थी. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और दोनो का ब्रेकअप हो गया.

सलमान का बंगला (salman khan flat)

सलमान खान का घर मुंबई के बांद्रा इलाके में है जिसे गैलेक्सी अपार्टमेन्ट के नाम से जाना जाता है. इस बंगले में सलमान अपने पूरे परिवार के साथ पिछले कईं सालों से रहते आ रहे हैं. सलमान के बंगले के आस पास की काफी सारी ज़मीन भी उन्ही के नाम पर है. इसके इलावा सलमान खान का एक बंगला दुबई में भी है जोकि काफी आलिशान है. बता दें कि सलमान की बॉडी पर लाखों लड़कियां मरती हैं. आज भी इंटरनेट पर ‘salman khan ke body ke photos’ को सबसे अधिक सर्च किया जाता है.

Related Articles

Close