राशिफल

Rashifal 15 November 2018: आज का दिन इन पांच राशियों के लिए रहेगा खास, पूरी होगी मनचाही इच्छा

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने वाले हैं जिनके लिए 15 November 2018 गुरुवार का दिन बहुत खास रहने वाला है इन राशि वालों की आज हर मनचाही इच्छा पूरी होने के योग बन रहे हैं। तो जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 15 November 2018

मेष राशि(Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप सकारात्मक रहेंगे। आपके लिए दिन सामान्य रहेगा। भाग्य साथ देगा और आप की समस्या का समाधान होगा। निवेश के मामले में आपको संभलकर रहना होगा। प्रेम संबंध शुरू करने के लिए समय ठीक होगा। परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। भाई-बंधुओं से जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हो सकता है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके मन में आज आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है। कार्य सफलता से आपका उत्साह बढे़गा। दूर-समीप की यात्रा हो सकती है। परिजनों का सहयोग मिलेगा। आज आप खुद को शांत रखने की कोशिश करेंगे और सफल भी होंगे। घर में और आस-पास छोटे-मोटे बदलाव घर की सजावट में चार चांद लगा देंगे। प्रेमी-युगल को आज सतर्क रहना चाहिए। प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहने की गणेश जी सलाह देते हैं। Rashifal 15 November 2018

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों की वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। भाई-बंधुओं के साथ प्रेम-बढे़गा। कारोबार में प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेंगे। बोले कम और काम ज्यादा करें आज यही आपका मूल मंत्र है। आज आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है। आज सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच समझ कर लगाएँ।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कर्क राशि वालों की दैनिक दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहेगी। पढ़ाई में रूचि की कमी रहेगी। पैरो में दर्द की वजह से अस्त व्यस्त रहेंगे। उत्तेजना से कार्य बिगड़ सकते हैं। जीवनसाथी पर बहुत खर्चे कर सकते हैं। आपको सराहना मिलेगी। दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। अपने जज़्बात पर काबू रखें और ऐसा कोई गैरज़िम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि के विवाहित लोग जीवनसाथी के साथ हुए झगड़े से बोझिल महसूस करेंगे लेकिन शाम तक सब ठीक हो जाएगा। मन चलायमान रहेगा। बेहतर होगा कि शांतिपूर्ण प्रतिरोध की रणनीति बनाकर आगे कदम बढ़ाए। सरकारी लाभ मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य के मामले में शारीरिक थकान के साथ थोड़ी अस्वस्थता का अनुभव होगा। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा।Rashifal 15 November 2018

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

लव लाइफ के लिए यह दिन अनुकूल है। कन्या राशि के प्रेमियों के बीच नजदीकियां बढ़ सकती हैं। आप की मेहनत से उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। आज किसी से भी विवाद न करें। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा। गुस्से में कहे गए शब्दों के चलते आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं। बातचीत को रिश्ते सुधारने का जरिया बनाएं। समय की पाबन्दी आपके व्यक्तित्व में चार-चांद लगा देगी।

Rashifal 1 November 2018

Rashifal 15 November 2018

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गणेश जी कहते हैं आज आपके रहन-सहन के स्तर में बदलाव का भी मन बन सकता है। गरीबों में खाना बांटने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप तेजी से प्रगति करने में कामयाबी हासिल करेंगे। किसी के बहकावे में आकर कोई बड़ा फैसला ना करें। अपनी खुशियों को दूसरों के साथ साझा करें इससे आपकी सेहत को बेहतर होगी। दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिलने की संभावना बन रही है।Rashifal 15 November 2018

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नया प्रेम प्रसंग भी शुरू हो सकता है। दिन हंसी-खुशी से बीतेगा। अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने की कोशिश करें। करियर के लिहाज से आने वाला समय काफी यादगार साबित होगा। अधूरे पड़े निजी काम निपट सकते हैं। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, वह आज दूर हो सकते हैं।Rashifal 15 November 2018

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज खास मामलों में किसी अनुभवी की सलाह लेना आपके लिए ठीक रहेगा। अपने व्यक्तित्व और रूप रंग को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर रुझान बढ़ सकता है। व्यक्तिगत समस्या हल होगी। पारिवारिक वातावरण बिगड़ सकता है। कार्य में असफलता मन में असंतोष तथा निराशा जगाएगी। आप भावना में बहकर किसी धूर्त व्यक्ति की मांग पूरी करने से बच सकते हैं।Rashifal 15 November 2018

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आज बिना किसी की मदद के आप खुद की कोशिशों से ही सफल हो सकते हैं। यदि आपका कोई कार्य धन की कमी के कारण अधूरा रह गया था तो वह भी पूरा हो जाएगा। आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। आपको सरकारी नौकरी की भी प्राप्त हो सकती है। दोस्तों के लिए आज आप बहुत मददगार भी साबित होंगे। माता-पिता की तबियत में सुधार होगा। मित्र आपके पक्ष में खड़े रहकर आपकी मदद करते नजर आएंगे।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप खुले मन और पूरे उत्साह से सभी की बातें सुनते समझते हुए काम करेंगे। आय के साधन बढ़ेंगे। जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी। परिवार के साथ मनोरंजक क्रियाकलाप में भाग लेंगे। सकारात्मक विचारों को ही दिमाग में आने दें नकारात्मक विचारों से दूर रहे। यदि आप नौकरी कर रहे है तो इससे आपको प्रमोशन मिल सकता है। आपको कार्य क्षेत्र में नये आयाम मिलने वाले है। आज खर्च भी अधिक होगा।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपके बिजनेस में सहयोग और फायदे के योग बन रहे हैं। विवादों से बचने की कोशिश करें। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की जरूरत है। आप कुछ अच्छी खबर प्राप्त कर सकते हैं। किसी बात का अनजाना डर आज आपको परेशान कर सकता है। घरेलू काम थका देने वाला होगा और मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। कार्यस्थल पर आपको थोड़ी मुश्किल काम का सामना करना पड़ सकता है।

आपने Rashifal 15 November 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 November 2018  का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 November 2018 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पूजा सुपारी के करें ये खास उपाय, आपकी बदलेगी किस्मत, धन की समस्या होगी दूर

Related Articles

Close