घर के इस स्थान पर रख दें मोरपंख, होगी आय में वृद्धि, धन में होगी बरकत

प्राचीन काल से ही नजर उतारने और भगवान की प्रतिमा के आगे वातावरण को पवित्र रखने के लिए मोर पंख का प्रयोग किया जाता है दुनिया के बहुत से लोग हैं जो इस बात को मानते हैं, आजकल के समय में लोग अपने घर में सजावट के लिए मोर पंख का इस्तेमाल करते हैं इसके साथ ही मोर पंख का प्रयोग करके वशीकरण, कार्य सिद्धि, भूत बाधा, रोग छुटकारा, और वास्तु दोष में किया जाता है ऐसा माना जाता है कि अगर मोर पंख का सिर पर धारण किया जाए तो इससे विद्या लाभ की प्राप्ति होती है इसके साथ ही घर में अलग-अलग स्थानों पर रखने से घर का वास्तु दोष बदल जाता है मोर पंख को अगर अपने घर में रखा जाए तो इससे नौ ग्रहों की बाधाओं से बचा जा सकता है इससे घर का वातावरण भी सकारात्मक बनता है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से मोर पंख अपने घर के किस कोने में रखे जिससे आप अपनी परेशानियों से छुटकारा प्राप्त कर सके और घर के किस कोने में रख कर आप अपने भाग्य में चमका सकते हैं इसके बारे में जानकारी देने जा रहे है।

आइए जानते हैं मोर पंख को घर में कहा रखें

यदि आपको लाख कोशिश करने के बावजूद भी कार्य में सफलता नहीं मिल पा रही है तो इसके लिए आप मोर पंख को अपने बेडरूम के दक्षिण-पूर्व के कोने में रखें परंतु आपको इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि इस पर किसी की नजर नहीं पड़नी चाहिए वरना आपको लाभ नहीं मिल पायेगा।

अगर आप अपने घर से नकारात्मक शक्तियों को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए आप मोर पंख को ऐसी जगह पर रखें जहां पर आने जाने वाले लोगों की नज़र पड़े इससे नकारात्मक शक्तियों का नाश होता है।

आप अपने जीवन में धन कमाने के लिए बहु मेहनत करते है, आपके पास धन आता है परन्तु आपके पास ज्यादा समय तक रुक नहीं पाता है, किसी ना किसी फालतू के कामो में खर्च हो जाता है, आपके घर में दरिद्रता बनी रहती है और आपके घर में धन की बरकत नहीं होती है तो इसके लिए आप अपने घर में मोर पंख को दक्षिण-पूर्व में लगा दीजिये परन्तु आप इसको छुपकर कर लगाएं इसको कोई देख ना सके, अगर आप ऐसा करते है तो इससे आपके धन में बरकत होने लग जाएगी।

अगर आप चाहते है की आपके धन में वृद्धि हो तो ऐसा कहा जाता है की अगर घर की तिजोरी में मोर पंख रख दिया जाए तो इससे आपका धन लगातार बढ़ने लगता है आपको आमदनी के मार्ग प्राप्त होते है।

उपरोक्त जो जानकारी हमने आपको बताई है यह काफी कारगर उपाय माने गए हैं जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि मोर पंख भगवान कृष्ण जी के मुकुट की शोभा बढ़ाता है अगर आप मोर पंख अपने घर में रखते है तो आपको अपनी सभी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा इससे आपका दुर्भाग्य सौभस्ग्य में बदल जायेगा, आपको अपनी सभी बाधाओं से मुक्ति मिलगी आपके जीवन से बुरी शक्तियों का नाश होगा।