दिलचस्प

दुनिया की ऐसी जेल जहां जाने से आप खुद को रोक नहीं पाएंगे

जेल का नाम सुनते ही आपके मन में एक अजीब सी फीलिंग होती है, शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जो जेल जाना चाहता हो क्योंकि जेल जाने की फीलिंग किसी नर्क से कम नहीं होती है।चार दीवारियों में कैद होकर अपने जीवन के कई साल बिताना वाकई बहुत बड़ी बात है। लेकिन क्या आप ये कभी सोच सकते हैं कि कोई ऐसी जेल भी हो सकती है जहां जाने के लिए लोग कोई खुद की इच्छा जाहिर करें और वहां जाने के लिए बेकरार रहें..नहीं ना लेकिन अब हम आपको एक ऐसी जेल के बारे में बताएंगे जहां पर लोग पैसे खर्च करके जाते हैं। वहां रहने के लिए लोग पैसे खर्च करते हैं और अपनी इच्छा से इस जेल में जाकर कैदी बनते हैं क्योंकि इस जेल में रहना कोई सजा नहीं बल्कि एक मजा है जिसको लेने के लिए लोग यहां पैसे खर्च करके जाते हैं।

मार्गेट के केंट सिटी में एक होटल है जिले जेल की थीम पर बनाया गया है। जिसमें लोग जेल में रहने वाले कैदी कैसे अपनी जिंदगी बिताते हैं इस बात का अनुभव कर सकते हैं।तो चलिए आपको बताते हैं इस जेल के बारे में कुछ और बातें।

इस जेल थीम बेस्ड होटल में आपको हर चीज असली जेल की तरह ही लगेगी। मार्गेट के केंट सिटी में बनें Penny Rope Bed Chamber अपने गेस्ट को जेल की सलाखों के पीछे रहकर उस चीज को अनुभव कर एक रात बिताने का मौका देता है।

इस होटल में आपको एक रात बिताने के लिए 75 पाउंड खर्च करने होते हैं।इस होटल के हर एक कोने को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसका हर एक कोना आपको जेल में रहने का एहसास दिलाता है। होटल के बेडरूम से लेकर, कुर्सी और बेड तक सबकुछ जेल की तरह से ही बनाया गया है। जेल थीम पर बेस्ड इस होटल में खाना सर्व करने के लिए वेटर्स भी जेलर की तरह ड्रैसअप होते हैं लेकिन अगर बात आराम की की जाए तो यहां पर आपको भरपूर आराम मिलेगा जो असल जिंदगी में जेल में रहने वाले कैदियों को नहीं मिलता।

मार्गेट एक बहुत ही ठंडा इलाका है। इसलिए इसमें रहने वाले गेस्ट रूपी कैदियों को ब्लैंकेट के साथ हीटर, और गर्म पानी की बोतल की सुविधा भी हैं, जिससे गेस्ट को कोई परेशानी नहीं होती। इतना ही नहीं यहां पर गेस्ट वो वाई-फाई भी मिलता है जिससे वो सोशल मीडिया में अपने इस अनुभव को साझा कर सकें।

बता दें कि ये एक मात्र ऐसा होटल नहीं है जहां पर जेल थीम पर बेस्ड पर होटल को बनाया हो लेकिन इस जेल की विशेषता ये है कि यहां पर रहना आपको जेल में रहने का पूरा और सही अनुभव देते हैं।यहां पर आपके साथ कैदियों जैसा व्यवहार किया जाता हैं जहां पर आपको सलाखों के पीछे ही खाना परोसा जाता है। लेकिन असली जेल के मुकाबला यहां का खाना ज्यादा टेस्टी होता है।मतलब की ये एक ऐसी जगह है जहां पर आप जाकर पैसे देकर जेल में रहने का सुखद अनुभव महसूस कर सकते हैं।

Back to top button