बॉलीवुड

रातों रात मशहूर हो गयी थी ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, नंबर 2 को देखकर भी कोई नहीं देता भाव

स्कूल टाइम में मेरी एक दोस्त थी जो हमेशा फर्स्ट आती थी. स्कूल के सभी टीचर्स और स्टूडेंट उसकी हमेशा तारीफ करते थे. वह सबकी फेवरेट थी. लेकिन जैसे-जैसे हम आग बढ़ते गए उसकी रैंकिंग नीचे आती गयी. धीरे-धीरे वह टॉप से जीरो हो गयी. 12वीं तक आते-आते वह क्लास की सबसे कमजोर बच्चों में शामिल हो गयी. अब उसका नाम कोई नहीं जानता था. ऐसा ही हाल है हमारी फिल्म जगत की कुछ अभिनेत्रियों का. बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिनकी डेब्यू फिल्म तो सुपरहिट रही लेकिन बाद में उनका जादू नहीं चल पाया. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जो सुपरहिट फिल्म से शुरुआत करके रातोंरात स्टार बन गयीं लेकिन बाद में फ्लॉप होने के बाद इंडस्ट्री से लगभग गायब हो गयीं. कौन हैं वो अभिनेत्रियां आईये जानते हैं.

अमीषा पटेल

अमीषा पटेल ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत सुपरहिट फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से की थी’. ये फिल्म साल 2000 में रिलीज़ हुई थी और फिल्म में उनकी को-स्टार ह्रितिक रोशन थे. इस फिल्म के बाद उन्होंने दूसरी हिट फिल्म ‘ग़दर-एक प्रेम कथा’ में काम किया. लेकिन इसके बाद वह एक भी हिट फिल्म देने में नाकामयाब रहीं और इंडस्ट्री से दूर हो गयीं.

अंतरा माली

अंतरा माली भी एक समय में मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थी. ‘रोड’ और ‘कंपनी’ जैसी फिल्मों ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था. लेकिन इनकी भी स्टारडम ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई. आज वह फिल्मों से दूर हो गयी हैं और उन्हें देखकर उनको पहचान पाना बहुत मुश्किल है.

तनुश्री दत्ता

MeeToo कैम्पेन से लाइमलाइट में आने वाली तनुश्री दत्ता काफी समय से फिल्मों से दूर हैं. साल 2005 में फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ आई थी जिसने तनुश्री को रातोंरात स्टार बना दिया था. लेकिन इसके बाद उनके हाथ कोई भी हिट फिल्म नहीं लगी. आज वह किसी आम लड़की की तरह अपनी जिंदगी जी रही हैं.

ग्रेसी सिंह

ग्रेसी सिंह ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘लगान’ से की थी. ये फिल्म साल 2001 में आई थी. इसके बाद वह संजय दत्त के साथ सुपरहिट फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में भी नजर आयीं. इन दो फिल्मों के अलावा उन्हें बॉलीवुड में कुछ ख़ास सफलता नहीं मिली. आखिरी बार वह साल 2013 में आई फिल्म ‘ब्लू माउंटेन’ में दिखी थीं.

महिमा चौधरी

शाहरुख़ खान के साथ ‘परदेस’ मूवी से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी बॉलीवुड की एक जानी-मानी अदाकारा हैं. भले ही वह इंडस्ट्री में अपने पैर नहीं जमा पायीं लेकिन फिर भी दुनियाभर में उन्हें पहचान मिली. हालांकि ये बात और है कि काफी समय से वह फिल्मों से दूर हैं और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को लगभग अलविदा कह दिया है.

मल्लिका शेहरावत

मल्लिका शेहरावत का नाम आज भी सबसे हॉट अभिनेत्रियों में आता है. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘मर्डर’ से की थी. ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई और वह रातोंरात स्टार बन गयीं लेकिन इस फिल्म के बाद उन्हें कोई और हिट फिल्म नहीं मिली. हालांकि वह कुछ फिल्मों में साइड रोल में नजर आयीं लेकिन आजकल वह बॉलीवुड से बिल्कुल दूर हैं.

पढ़ें ये है 3 ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने बचपन में खूब नाम कमाया, लेकिन जवानी में फिल्मों से हो गई गायब

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Close