मध्य प्रदेश विद्युत विभाग ने ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिए निकाली है बम्पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

आज का लगभग हर युवा चाहता है की उसके पास एक नौकरी हो, सरकारी नौकरी ताकि उसे उसका भविष्य सुनहरा दिखे। ऐसा माना जाता है सरकारी नौकरी रहने पर हर कोई निश्चिंत सा रहता है। यही वजह है की आज तकरीबन 60 प्रतिशत से भी ज्यादा युवा सरकारी नौकरी पाने के प्रयास में लगा हुआ है। कभी बैंक, कभी प्रशासनिक सेवा तो कभी किसी और चीज़ की तैयारी में लगा हुआ है। ऐसे में आज हम उन सभी युवाओं के लिए एक बहुत ही बेहतर खबर ले कर आए हैं। असल आपको बता दें की मध्य प्रदेश बिजली विभाग में मध्य प्रदेश, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिए भर्ती निकाली है और आपको बता दें की इस भर्ती के माध्यम से कुल 973 अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

आपकी जानकरी के लिए बता दें की इन सभी पदों के लिए हर वर्ग के आधार पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी, ऐसे में अगर आप भी सरकारी नौकरी के लिए प्रयास में लगे हुए हैं तो इन पदों पर आवेदन कर लीजिये इससे पहले की आखरी तारीख भी निकल जाए।

पद की संख्या

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की मध्य प्रदेश, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस के कुल 973 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसके साथ ही सापको यह भी बता दें की चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 8232 रुपये प्रति माह की तनख्वाह दी जाएगी। इसमें इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, स्टेनो आदि पदों पर अभ्यर्थियो का चयन किया जाएगा।

योग्यता

बता दें की इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छित उम्मीदवार को एनसीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई उत्तीर्ण होना आवश्यक है और इसके अलावा अभ्यर्थी की आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष तक होनी चाहिए, इससे कम या इस सीमा से ज्यादा आयु वर्ग वाले अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन नही कर सकते।

आवेदन शुल्क

यह सबसे अच्छी बात है की इन सभी पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों से किसी तरह का कोई भी शुल्क नही लिया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया

जानकारी के लिए यह भी बताते चलें की जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते है वो मध्य प्रदेश, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अन्य सभी तरह की जानकारी प्राप्त कर ले और यही से इस पद के लिए आवेदन भी कर अकता है।

चयन प्रक्रिया

सबसे महत्वपूर्ण बात आपको बताते चलें की अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :