Rashifal 11 November 2018: आज इन चार राशि वालों पर प्रसन्न होंगे सूर्यदेव, करेंगे सब कष्ट दूर

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान अगर आप जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन आएंगे? तो पढ़िए आज का राशिफल। Rashifal 11 November 2018

Rashifal 11 November 2018

Rashifal 11 November 2018

 

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आलस्य आपको घेर सकता हैं। आज कोई अप्रत्याशित लेकिन सुखद घटना आपकी जिंदगी में घट सकती है। आपके मन में कोई नई योजना आएगी, जिसको सफल करने में आप कामयाब रहेंगे। अकेले लोगों को किसी का साथ मिल जाने के संकेत हैं। कारोबार के सिलसिले में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें और ऐसी भाषा का प्रयोग करने से बचे जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी पड़ोसी का व्यवहार आपको आहत कर सकता है। पुरानी बातें और यादों में आप समय बीता सकते हैं। सूर्यदेव आप पर प्रसन्न होंगे। मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। विद्यार्थी वर्ग को परीक्षा आदि में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। नौकरी और मशीनरी काम में काफी सावधानी रखें। आपके सभी कार्य समय पर पूरे होंगे।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके विरोधी भी दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। आप उसकी बात को नजरअंदाज करने की कोशिश करें। पार्टनर से आक्रामक तरीके से सवाल न करें नहीं तो मतभेद हो सकते हैं। किसी प्रतियोगी स्थिति में खुद को मजबूती से बनाए रखेंगे। सूर्यदेव की कृपा से धन, वैभव और सभी चीजों में बढ़ोतरी होगी। अचानक आर्थिक लाभ भी हो सकता है। स्टॉक का काम करने वालों को थोड़ा ज्यादा संभल कर कदम बढाना होगा।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों पर सूर्य देव की कृपा बनी रहेगी। आपको आज सच्चा प्यार हासिल हो सकता है। परिवार से सराहना पाएंगे। देर रात तक बाहर रहना और ज्यादा खर्च करने से बचें। मनोबल में वृद्धि होगी, धन व प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को कम मेहनत पर ही अधिक सफलता मिलेगी। आपको किस्मत का भरपूर साथ मिलने वाला है। व्यापार में नुकसान के संकेत हैं। शारीरिक व मानसिक लाभ के लिए योग करना उपयोगी रहेगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आज किसी भी परिस्थिति में अपना आपा न खोएं वरना आपके पारिवारिक जीवन में कभी न खत्म होने वाली दरार पड़ सकती है। आपका कोई अधूरा सपना पूरा हो सकता है। जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनके व्यापारिक क्षेत्र में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी। नकारात्मक विचारों के कारण आप किसी जरूरी काम में असफल भी हो सकते हैं। जो छात्र विदेश में पढ़ाई करने के उत्सुक हैं आज उनकी ये इच्छा पूरी हो सकती है।Rashifal 11 November 2018

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपका दिन आर्थिक एवं व्यावसायिक दृष्टिकोण से लाभदायी रहेगा। वसूली के पैसे आएंगे। परिवार में भी आनंद का वातावरण रहेगा। आज जरुरी काम बनने से लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होगी, सौभाग्यवश रुका हुआ धन हाथ लगेगा। आप अपने समय दोस्तों के साथ घूमने में व्यतीत करेंगे। किसी रोमांचक जगह की यात्रा पर कर सकते हैं। इसके साथ आप अपने सभी आवश्यक कार्य को घंटों में पूरा करेंगे।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गणेश जी कहते हैं आज जीवन साथी से संबंध और भी मधुर होंगे। शरीर एवं मन से आज आप तरोताजा महसूस करेंगे। शत्रु चिन्ता का दमन, प्रबल से प्रबल विरोधियों के होने पर भी अन्त में सर्वत्र विजय विभूति सफलता की प्राप्ति होगी। अपने प्रिय के साथ पर्याप्त समय बिताने की संभावना है। व्यापारिक गतिविधियां तेज होगी। आपकी आय में वृद्धि के अलावा नौकरी व्यवसाय भी अनुकूल होगा। आसपास और साथ के लोगों में आपकी अच्छी इमेज बनेगी।Rashifal 11 November 2018

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों को आज कोई अच्छी खबर से खुशी मिलेगी। आज का दिन ऐसी चीज़ों को खरीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। नए लक्ष्य निर्धारित करें और अपनी कोशिशें आज से ही शुरू कर दें। बाहरी चीजों को खाने से बचें। समय के साथ व्यवहार बदल जाएगा। किसी मित्र या रिश्तेदार से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लाभ होगा। जीवन साथी के साथ आज अनबन होने की संभावना है। करियर में आगे बढ़ने के मौके प्राप्त होंगे।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में आपको अच्छा फल प्राप्त होगा। धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे धार्मिक कार्यों में पूरे सच्चे मन से सहयोग करेंगे। रोजगार के क्षेत्र में आपको अनेक मौके प्राप्त होंगे। अपनी मेहनत के बल पर आप निश्चय ही सफल हो सकते हैं। कुछ काम योजनाओं के अनुसार नहीं होने से आपका मूड भी खराब हो सकता है। परिवार में चल रही समस्यायें आज सुलझ जायेंगी।Rashifal 11 November 2018

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आज की गई मेहनत का आपको सकारात्मक परिणाम जरुर मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी और आपके जीवन में चल रही सभी समस्याएं और कठिनाइयां दूर होंगी। आप समय का सही सदुपयोग करें। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए। दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं में किए गए प्रयास आपके हित में आ सकते हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कोई रिस्की काम करने की कोशिश न करें वरना नुकसान हो सकता है। काम में पहले से ज्यादा लगन और उत्साह दिखाई देगा। आपको चचेरे भाइयों से बड़ा सहयोग मिलेगा। पारिवारिक समस्या दूर होगी। जीवन साथी का प्यार और नए कार्यो में सहयोग देखने को मिलेगा। आज यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा पड़ सकता हैं। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल है। प्रेमी से मन की बात कह सकते हैं।Rashifal 11 November 2018

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले आज जितनी अधिक मेहनत करेंगे, उतनी ही अधिक सफलता मिलेगी। तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। आप अपने बिजनेस में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं। आप अपनी अधूरी इच्छाएं पूरी करने के लिए लगातार कोशिश करते रहे आपको उसमें सफलता जरूर मिलेगी। अविवाहित लोग जो प्यार का इजहार करना चाहते हैं उनके लिए दिन अच्छा है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, स्वस्थ होने के कारण आप मौसम का पूरा आनंद लेंगे।

आपने Rashifal 11 November 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को  Rashifal 11 November 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 November 2018 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानें क्यों मनाई जाती है छठ पूजा, क्या है इसका विशेष महत्व, विधि और इतिहास