ब्रेकिंग न्यूज़

इस बार बेहद खास होगा पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, शहर में रहेगा दिवाली जैसा माहौल

अभी हाल ही पूरा देश दिवाली के त्योहार की खुशियाँ बाँट रहे हैं की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता को एक और खुशी मनाने का मौका देने जा रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें की पीएम मोदी 12 नवंबर को वाराणसी आ रहे हैं और उनके आने से दिवाली की खुशियाँ अभी कुछ दिनों तक और भी बरकार रह सकती हैं। चूंकि दिवाली का त्योहार रोशनी का त्योहार माना जाता है और ऐसे में हर किसी ने अपने अपने घरों की रंग-बिरंगी लाइट से सजा रखा है। पर्व के इस मौके पर पीएम मोदी के आगमन की भी अच्छी ख़ासी तैयारी चल रही है और जगह-जगह एलईडी, फसाड और फोकस लाइट लगा दी गयी है।

जानकरी के अनुसार बताया जा रहा है की शहर के उन सभी इमारतों को चिन्हित किया जा रहा है, जिसमें लाइटिंग से उसकी खूबसूरती और भी निखारी जा सके। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गुरुवार को वाराणसी पहुंच गए और उन्होंने सभी काशीवासियों से जोरदार अपील की है कि वे सभी दीपावली पर्व पर किए गए सजावट को पीएम मोदी के आगमन तक यानी की 12 नवंबर तक यूं ही रहने दें, उसे हटाएँ नहीं।

पीएम मोदी के आगमन की हो चुकी है तैयारी

बताते चलें की प्रधानमंत्री मोदी के काशी आगमन से पहले शहर के सभी सरकारी कार्यालयों तथा भवनों को दीपावली के मौके पर रंगीन लाइट से सजा दिया गया है। इसमें कई भवनों पर स्थायी तौर पर लाइटिंग कर दी गई है, इसके अलावा पुल, पोल सहित अन्य जगहों पर एलईडी लाइटिंग की गई है जो अभी से ही जगमग कर रही है और पीएम के स्वगात को पूरी तरह से तैयार हैं। इसके अलावा शहर के लोकार्पित परियोजनाओं को भी खूबसूरत लाईटिंग से सजाया और संवारा गया है।

तैयारियों का जायजा लेते हुए खुद सीएम योगी शहर में भ्रमण कर रहे हैं। बताते चलें की ना सिर्फ शहर में बल्कि घाटों पर भी फसाड लाइटिंग की व्यवस्था की गई है और इसके अलावा बनारस की खूबसूरत तस्वीरों को भी जगह-जगह होर्डिंग के माध्यम से बताने की कोशिश की जा रही। बताया जा रहा है की मोदी जी का इस बार का वाराणसी दौरा काफी खास होगा क्योंकि इस बार एक बार फिर से पीएम बनारस को दिवाली का तोहफा देने जा रहे हैं।

आपकी जनाकारी के लिए बता दें की प्रधानमंत्री इस दौरे में लगभग ढाई हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों का सबसे बड़ा तोहफा देने वाले हैं। इसके अलावा मोदी जी हरहुआ के वाजिदपुर में जनसभा करेंगे जहां वो कई सारे ऐलान कर सकते हैं। साथ ही साथ यह भी बताया जा रहा है की इस दौरे में पीएम मोदी कैंसर संस्थान का उद्घाटन भी कर सकते हैं। हालांकि इसकी अभी तक पुष्टि नही हो पायी है। मगर चुनाव से पहले बनारस को ढेर सारे तोहफे मिलना पार्टी के लिए भी एक बढ़िया संकेत है और साथ ही साथ यह ना सिर्फ राजनीतिक पहलू से बल्कि देशहिट के नजरिए से भी बहुत ही बेहतर प्रयास है।

यह भी पढ़ें :

Related Articles

Close