Rashifal 4 November 2018 : ग्रहों के स्थान परिवर्तन से इन 2 राशिवालों को करना होगा परेशानी का सामना

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज रविवार 4 नवंबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 4 November 2018

Rashifal 4 November 2018 (राशिफल 4 नवंबर 2018)

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी नौकरी में सैलरी बढ़ सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। कार्यों को करने में आगे रहेंगे। वाहन चलाते समय सावधान रहने की जरुरत है। किसी व्यक्ति पर अधिक विश्वास न करें वरना धोखा खा सकते हैं। अपने शत्रुओं से आपको थोड़ा सा दूर रहने की आवश्यकता है। लव लाइफ के मामले में अपार सफलताएं हासिल होने की संभावनाएं नजर आ रही हैं। कामकाज के तरीकों में बदलाव होने की संभावना बन रही है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज क्रोध में कोई भी फैसला ना लें, जिससे आपको भविष्य में पछताना पड़ सकता है। समय आपकी बेहतरी के लिए होगा और आप इसका लाभ बाद में प्राप्त कर पाएंगे लेकिन अभी के लिए जैसा चल रहा है उसे वैसे ही चलने दें। इससे आपको धन की प्राप्ति होगी। प्रेम और रोमांटिक संबंधों के लिहाज से समय अच्छा है। आज आप स्थिति संभालने में सफल हो सकते हैं। आपका आत्मविश्वास आसमान की ऊचाइयों पर ले जायेगा, आपकी आर्थिक योजनाएं सफल होंगी।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके परिश्रम का मुआवजा मिलता हुआ प्रतीत होगा। आप अपने परिवार या अपने रिश्ते कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सक्षम होंगे। वाहन पर खर्च होगा कार्यस्थल पर कर्मचारियों से परेशान होंगे। नए दोस्त बनेंगे। शत्रुओं से मित्रता करना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। प्रेम सम्बंधो में मधुरता आएगी। रोजगार के अवसर विकसित होंगे। परिवर्तन प्रकृति का नियम है। समय के साथ-साथ आपको अपने जीवन में नए परिवर्तन देखने को मिलेंगे।

Rashifal 4 November 2018

Rashifal 4 November 2018

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आर्थिक रूप से आज आप सजग रहेंगे। पार्टनर को लेकर मन में नेगेटिव बातें चलेगी। सिंगल लोग किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुके। सभी प्रकार की कठिनाइयां और चुनौतियां पार करते हुए आप सफलता प्राप्त करने में कामयाबी हासिल करेंगे। आप किसी नई प्रॉपर्टी तथा अचल संपत्ति को खरीद सकते हैं। आपकी अधूरी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। मां लक्ष्मी की कृपा से आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यापारियों और कारोबारियों को आज नया आर्डर मिल सकता है, कार्य के सिलसिले में विदेश यात्रा कर सकते हैं, जो बहुत लाभकारी सिद्ध होगी। महालक्ष्मी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर बनी रहेगी। आपके प्यार की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ेगी। आपको अपनी सेहत का खास ध्यान रखना होगा। आपके आत्मविश्वास में लगातार वृद्धि होगी। आपके द्वारा बनाई गई सभी योजनाएं सफल रहेंगी। दोस्तों और परिचित लोगों के साथ समय बीत सकता है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति होगी। साथ ही अनावश्यक खर्चे भी सामने आएंगे जो कि ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। भागदौड़ रहेगी। आज पारिवारिक प्रतिष्ठा व मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यर्थ के खर्चों से बचने की कोशिश करें। कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है। कई वर्षों से अटके हुए कार्य तेजी से बनेंगे आप अपने जीवन में तेजी से प्रगति करने में कामयाबी हासिल करेंगे। Rashifal 4 November 2018

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको आपका मन पसन्द जीवनसाथी मिलेगा जिसे आप चाहते हैं। अपने प्यार को धोखा न दें। अपने माता-पिता को सच बताएं, फैसला आपके पक्ष में होगा। आपके घर में कोई व्यक्ति आपकी मदद कर सकता हैं। परिवार के बीच इन दिनों खर्चे बढ़ जाएंगे। आपको कोई सरप्राइजज मिल सकता है। दूसरे के सहयोग से कार्यों में जल्द सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आज आपके द्वारा किए गए कार्यों से समाज में अधिक से अधिक लोगों का भला होगा।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अपने धन के मामले में काफी सावधानी बरतने की जरुरत है। वित्तीय स्थिति में सुधार करने के लिए कुछ बदलाव लाने का समय है। मजबूत इच्छाशक्ति के बिना आप कामयाब नहीं हो पाएंगे इसलिए खुद को नकारात्मक विचारों से दूर रखें यही आपके लिए अच्छा रहेगा। बेकार का बहस करने वालों के सामने चुप रहना बेहतर रहेगा और किसी नए अभियान के लिए आप कदम उठा सकते हैं। आर्थिक तौर पर समय शुभ रहेगा।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज घर में शांति और सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें। आपका व्यवहार सबको अपनी तरफ आकर्षित करेगा। कठिन परिश्रम करने से आपको हर कार्य में सफलता मिलने की संभावनाएं दिखाई दे रही है। वैवाहिक जीवन में खुशियों का माहौल रहेगा। समय का सही उपयोग करेंगे तो कोई बड़ा काम भी निपट सकता है। दांपत्य जीवन में खुशियां रहेंगी तथा शिक्षा में रोजगार के छेत्र में सफलताएं प्राप्त होगी।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कार्य क्षेत्र से संबंधित यात्राएं हो सकती हैं। आत्मविश्वास और मनोबल आपका आने वाली मुश्किलों के लिए सहायक होगा। व्यापार में आपको भारी धन लाभ होने की संभावना है। अचानक होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। नए कार्य में पत्नी और बच्चो का सहयोग और प्यार मिलेगा। आपका विनम्र स्वभाव आपके व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करेगा। आपको अपने दैनिक जीवन में नई सफलता है मिलने के योग नजर आ रहे हैं।Rashifal 4 November 2018

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। अविवाहित प्रेमी जातकों को अपने साथी की भावनाओं का विशेष रूप से ध्यान रखने की आवश्यकता होगी। आपकी धार्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ने जा रही है। आज आप अचानक अपने व्यापार में बहुत पैसा कमा सकते हैं। अपने गुस्से और बोलचाल पर संयम रखें नहीं तो हानि हो सकती है।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

कामकाज को लेकर की गई आपकी मेहनत आज रंग लाएगी। आपको खूब धन लाभ होगा। पार्टनर के साथ डिनर पर जा सकते है। आज ऑफिस में किसी नई लड़की से मुलाकात हो सकती है। आज आपकी दोस्ती प्यार में बदल सकती है। आने वाला समय आपके जीवन का सबसे सुनहरा समय साबित होगा, आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियों का अंत हो जायेगा। भाग्य की तरफ से पूर्ण सहयोग मिलेगा अपने आपके लिए कुछ समय निकालें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 November 2018 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शुभ लाभ के लिए धनतेरस के दिन भूलकर न खरीदें ये 3 चीज़ें, जानिये क्या खरीदना चाहिए?